taktomguru.com

आपकी बिल्ली की देखभाल करने के लिए टिप्स - स्वच्छता, स्वास्थ्य और पोषण

बिल्ली टीकाकरण की तस्वीर

निम्नलिखित पाठ में संबोधित करने के लिए तीन विषय हैं और वे सभी आपकी बिल्ली का ख्याल रखने के लिए हैं. अपने घरेलू पालतू जानवरों की स्वच्छता, स्वास्थ्य और भोजन को नियंत्रित करने के बारे में जानने के लिए आपको निम्न लेख पढ़ना चाहिए।

बिल्ली एक स्वतंत्र पशु है और शायद ही कभी घर में परेशानियों में उनकी उपस्थिति है। सच्चाई यह है कि उनकी स्वतंत्रता उन्हें कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से मुक्त नहीं करती है, यही कारण है कि उनकी देखभाल सबसे महत्वपूर्ण है।
बिल्ली की स्वच्छता कुछ जटिल है, क्योंकि बिल्ली को पानी के महान प्रेमी होने की विशेषता नहीं है। फेलीन मनोविज्ञान इसे एक ऐसे जानवर के रूप में पेश करता है जो गहन और साथ ही अज्ञात अनुभवों के लिए संदेह महसूस करता है, इसलिए पहली बार इस तरल पदार्थ के संपर्क में इसकी असुविधा होती है। सबकुछ की तरह, यह एक ऐसी गतिविधि है जो धीरे-धीरे शुरू की जा सकती है और चूंकि बिल्ली का बच्चा छोटा होता है, क्योंकि इस तरह से जानवर अक्सर इसे स्वच्छ करने में सक्षम होता है।

यह याद रखना उचित है कि स्नान परजीवी और अशुद्धियों को समाप्त करता है जो जानवर को प्रभावित कर सकता है, यही कारण है कि यह बेहद महत्वपूर्ण है कि बिल्ली की स्वच्छता सही ढंग से और अक्सर अभ्यास की जाती है।
दूसरे उदाहरण में, बिल्ली के स्वास्थ्य से निपटने का मतलब है, अन्य मुद्दों के साथ, टीकाकरण अनुसूची को इसकी जरूरतों के अनुरूप तरीके से संबोधित करना। टीके उनके आहार के रूप में बिल्ली के लिए महत्वपूर्ण हैं और हमें पशु चिकित्सक चुनने में सटीक होना चाहिए जो इस प्रक्रिया को मार्गदर्शन करेगा। बिल्ली लंबे समय तक और स्वस्थ तरीके से रहती है अगर हम मालिकों की देखभाल करते हैं और उसे अपनी टीका देते हैं।




बिल्लियों को क्या टीका दी जाती है? अधिकांश पेशेवर बिल्लियों में निम्नलिखित टीकों को लागू करने की सलाह देते हैं: रेबीज, क्लैमिडिया, फेलिन बोर्डेटेलोसिस, जिआर्डियासिस, फेलीन राइनोट्राकेसाइटिस, दूसरों के बीच।
अंत में और हमारी बिल्ली के खाने के बारे में सोचते हुए, हमें भी सावधान रहना होगा और अक्सर हमारे पालतू जानवर का ख्याल रखना होगा।

बिल्ली को भोजन के साथ एक साम्यवाद स्थापित करना चाहिए और इसके लिए प्रदान की गई जगह के साथ। समय पर भोजन करना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह देखने के लिए एक स्वच्छ और सुखद जगह में ऐसा करना भी महत्वपूर्ण है। मान लीजिए या नहीं, बिल्ली एक नाज़ुक जानवर है और कुछ विवरणों पर ध्यान देता है, इसलिए वह जगह साफ कर रहा है जहां वह फ़ीड करता है। अच्छे कंटेनर, अच्छी तरह से एक-दूसरे से अलग होते हैं, जहां बिल्ली खाती है वहां आदेश और आराम, इन सभी मुद्दों को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

हाल ही में जो कहा गया है उसके लिए हम तर्क दे सकते हैं कि यद्यपि बिल्ली सबसे स्वतंत्र का जानवर है, लेकिन इसे हमारी देखभाल की ज़रूरत है, खासतौर से उन मामलों में जिन्हें इसकी स्वच्छता, स्वास्थ्य और पोषण के साथ करना है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अगर बिल्ली का सैंडबॉक्स बदसूरत गंध करता है तो क्या करेंअगर बिल्ली का सैंडबॉक्स बदसूरत गंध करता है तो क्या करें
घर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभालघर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभाल
बिल्ली को कैसे स्नान करेंबिल्ली को कैसे स्नान करें
क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभालएक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल
गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
» » आपकी बिल्ली की देखभाल करने के लिए टिप्स - स्वच्छता, स्वास्थ्य और पोषण
© 2021 taktomguru.com