taktomguru.com

क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण हैं?

साइबेरियाई हुस्की (4)आम तौर पर हस्की जन्मजात आंख की समस्याओं में बहुत अधिक घटनाएं होती है और यद्यपि वर्तमान में कोई वैज्ञानिक सबूत नहीं है कि यह संकेत मिलता है कि साइबेरियाई हुस्की में मोतियाबिंद के साथ आंखों का रंग सहसंबंधित है। हालांकि, यह विश्वास प्रजनकों द्वारा बचाव किया जाता है जो कहते हैं कि नीली आँखों वाले उन कुत्तों को विकार विकसित करने की अधिक संभावना है।

हुस्की की आंखों का रंग. साइबेरियाई हुस्की कुत्तों की कुछ नस्लों में से एक है जिसमें नीली आँखें आम हैं। नस्ल के सदस्यों में दो भूरे रंग की आंखें, दो नीली आँखें, प्रत्येक रंग या आंशिक रंग की आंखों में से एक हो सकती है (ब्राउन और नीली एक ही आईरिस में मिश्रित)। इन सभी रंगों को नस्ल मानक (प्रदर्शनी कुत्तों का न्याय करने के मानदंड) के लिए स्वीकार्य माना जाता है।

एक आम धारणा है कि वर्णक की कमी के कारण भूरे रंग की आंखें भूरे रंग की आंखों से कमजोर होती हैं और इसलिए, कुत्तों के पास सूर्य की क्षति और मोतियाबिंद के अधिक प्रवण होते हैं। यह सच नहीं है, नीली आँखों में मेलेनिन की कमी है लेकिन वर्णक होता है। एकमात्र आंखों का रंग जिसमें वास्तव में वर्णक की कमी होती है वह रंग लाल अल्बिनो के नाम से जाना जाता है। अधिकांश मोतियाबिंद भी कर्कश सूरज क्षति से संबंधित है, लेकिन क्योंकि पिल्ला लेंस प्रभावित करता है एक पीछे हटने का जीन की दो प्रतियां विरासत में बहुत प्रारंभिक जीवन में विकसित कर रहे हैं। हुस्की प्रजनकों का दावा है कि नीली आंखों वाले व्यक्ति मोतियाबिंद से अधिक प्रवण होते हैं, लेकिन वर्तमान में उन्हें वापस करने के लिए कोई शोध नहीं है। यह कथन निरंतर जारी रखा जा सकता है क्योंकि जब आंख मोतियाबिंद विकसित करती है तो यह अक्सर नीली दिखाई दे सकती है।




साइबेरियाई हुस्की में वंशानुगत मोतियाबिंद. हुस्की वंशानुगत मोतियाबिंद से पीड़ित कुछ दौड़ों में से एक है। सबसे मोतियाबिंद के विपरीत, बुजुर्गों में विकसित कुत्तों में वंशानुगत (या कम) आमतौर पर पाए जाते हैं गिरता है जब एक पिल्ला 1 साल पुरानी है और आप कुत्तों में विकसित इतना है जो शुरू कर सकते हैं केवल 3 महीने मोतियाबिंद आंखों के भीतर प्रोटीन फिल्म का संचय होता है जो लेंस को अवरुद्ध करता है या विकृत करता है। मोतियाबिंद एक या दोनों आंखों को प्रभावित कर सकते हैं और आंशिक या कुल अंधापन का कारण बन सकते हैं।

कॉर्नियल डाइस्ट्रोफी. कॉर्नियल डाइस्ट्रोफी एक स्वतंत्र स्थिति है लेकिन अक्सर मोतियाबिंद के साथ भ्रमित होती है। यह साइबेरियाई हुस्की में भी आम है और क्षतिग्रस्त आंख को नीला दिख सकता है। कॉर्नियल डाइस्ट्रोफी में, कॉटेजिया पर आंख के बाहर एक फैटी फिल्म बनती है। यह बीमारी शायद ही कभी अंधापन की ओर ले जाती है।

कैनिन आंख पंजीकरण। चूंकि साइबेरियाई हुस्क में आंख विकार इतने आम हैं, प्रजनन कुत्ते की हाल ही में आंखों के लिए जांच की गई है, यह सुनिश्चित करने के लिए नस्ल के रिकॉर्ड मौजूद हैं। नस्ल के सदस्य कैनिन आई रजिस्ट्री फाउंडेशन या साइबेरियाई हुस्की की ओप्थाल्मोलॉजिकल रजिस्ट्री में पंजीकृत हो सकते हैं। शुद्ध कुत्ते को खरीदने से पहले, यह पुष्टि करना अच्छा होता है कि आपके माता-पिता इन संगठनों में से एक में पंजीकृत हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
साइबेरियाई हुस्की सबसे खूबसूरत कुत्ते नस्लों में से एक हैसाइबेरियाई हुस्की सबसे खूबसूरत कुत्ते नस्लों में से एक है
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
कुत्तों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करेंकुत्तों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करें
घर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करेंघर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करें
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहारसाइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहार
साइबेरियाई हुस्कीसाइबेरियाई हुस्की
नीली आंखों वाली सफेद बिल्लियों आमतौर पर बहरे क्यों हैं?नीली आंखों वाली सफेद बिल्लियों आमतौर पर बहरे क्यों हैं?
» » क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण हैं?
© 2021 taktomguru.com