taktomguru.com

अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए मूल चालें

आपका कुत्ता आपको खुश करना चाहता है, वह सीखना और चाल करना पसंद करता है जो उसकी शारीरिक और मानसिक क्षमताओं को उत्तेजित करता है। पुरानी कहावत "आप एक पुराने कुत्ते को नई चाल नहीं सिखा सकते हैं" यह सच नहीं है, आपका कुत्ता अपना पूरा जीवन सीख सकता है। आपको अपने कुत्ते को नई चालों को प्रशिक्षण और शिक्षण का लाभ उठाना होगा जो आपको उनके साथ खेलने की इजाजत देता है और नहीं कि वह आपके साथ खेलने के लिए नए तुर्क का आविष्कार करता है।

कुत्ता पैर दे रहा हैअन्य प्रकार के प्रशिक्षण की तरह, प्रशिक्षण चालों को धैर्य और अभ्यास का एक बड़ा सौदा की आवश्यकता होती है, सही व्यवहार के लिए लगातार और शानदार पुरस्कारों की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। कुत्तों को उन कार्यों के साथ विचलित या उबाऊ किया जा सकता है, जो लोगों को पसंद करते हैं, इसलिए उनके चरित्र से संबंधित चाल चुनने से आपके कुत्ते को मजा मिलने में मदद मिलेगी। प्रशिक्षण से पहले शिक्षण आदेश आदेश, साथ ही साथ चाल के बुनियादी आज्ञाकारिता कौशल, पहले आना चाहिए। आसान लोगों से शुरू होने और कुत्ते की शिक्षा के अनुसार एक समय में केवल एक चाल को प्रशिक्षित करें।

यदि आप एक नौसिखिया हैं, तो मूल बातें शुरू करें: हाथ, नृत्य और चाल हिलाएं। वे आपको अपने कुत्ते के आत्मविश्वास और क्षमताओं को तेजी से बढ़ाने में मदद करेंगे। एक बार इन चालों को महारत हासिल करने के बाद, आपको सबसे जटिल चालों में मूलभूत सिद्धांतों को गठबंधन और संशोधित करने के अन्य तरीकों की तलाश करनी होगी।

हाथों को हिलाकर अपने कुत्ते को सिखाने के लिए, बैठे स्थान से शुरू करें और आदेश के साथ अपना ध्यान प्राप्त करें ध्यान. दूसरे को एक दोस्ताना उपचार देने के दौरान धीरे-धीरे अपने कुत्ते के पैर को एक हाथ से उठाओ। जब वह अपने पैर को एक आदेश के साथ ले जाता है और उसे अपना पुरस्कार देता है तो उसे गहराई से प्रशंसा करें। इसे दोहराने से आप देखेंगे कि आपका कुत्ता कितना तेज़ी से सीखता है। एक बार हाथ पकड़ने के बाद अपने कुत्ते को अपने पंजे से छिपाने के लिए एक संकेत के साथ अपने कुत्ते को सिखाने की कोशिश करें। आप एक ही कुत्ते को उसी मूल तकनीक के साथ हल्के स्विच चालू और बंद करने के लिए भी प्रशिक्षित कर सकते हैं।




नृत्य बैठे स्थान पर आधारित एक साधारण चाल है। इसे अपने नाक के साथ रखने की कोशिश करें जब तक कि यह अपने पिछड़े पैरों पर कूद न जाए। डि नृत्य और आप उसे एक खिलौना देते हैं, धीरे-धीरे, आप उसके सामने के पंजे पकड़ते हैं और पहले उसके साथ नृत्य करते हैं, कमरे के चारों ओर मार्गदर्शन करते हैं, जबकि अपने संतुलन को अपने पिछड़े पैरों पर रखते हुए। स्थायी स्थिति में बने रहने के लिए मजबूर या मजबूर न करें, स्वाभाविक रूप से होने वाले व्यवहार को पुरस्कृत करें। समय के साथ, आपको यह देखना होगा कि क्या आप अपने आप पर चाल कर सकते हैं। फिर, अपने सामने के पैरों का समर्थन करते हुए उसे बैठने के लिए प्रोत्साहित करके "प्रार्थना करने के लिए" सिखाने की कोशिश करें।

चाल एक लंबी जगह में शुरू में सबसे अच्छी तरह से किया जाता है। एक बार यह केंद्रित हो जाने के बाद, कुत्ते को खिलौनों को कुछ मीटर दूर फेंक दें। कुत्ता चलाता है या खिलौने के लिए कूदता है जबकि कुछ कहो। एक बार जब वह खेल जारी रखने के लिए तैयार होता है तो उसे खिलौना और फिर उठा लेने के बाद उसकी प्रशंसा करें। तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप खिलौना नहीं लाते और इसकी प्रशंसा करते हैं और इसे एक बार फिर पुरस्कृत करते हैं। एक बार जब चाल से किया जाता है, तो आप फ्रिसबी खेलने के लिए जाने के लिए और अपने कुत्ते को छिपाने खेलते हैं और विशिष्ट खिलौने उस नाम से पहचान करने के लिए सीख सकते हैं के साथ की तलाश के लिए सिखा सकते हैं।

यदि हम इसके साथ चिपके रहते हैं तो चाल प्रशिक्षण की मूल बातें और अधिक हो सकती हैं। एक दिन उसे एक निश्चित मात्रा में खर्च करें जो उन्हें इन चालों को सिखाता है और आप देखेंगे कि यह आपके कुत्ते से संबंधित एक शानदार तरीका है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पाग दौड़ के ट्रेन कुत्तोंपाग दौड़ के ट्रेन कुत्तों
कुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाएकुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाए
क्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधारक्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधार
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
Schnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँSchnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
पिल्लों का प्रशिक्षणपिल्लों का प्रशिक्षण
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?
सकारात्मक प्रशिक्षणसकारात्मक प्रशिक्षण
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
» » अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए मूल चालें
© 2021 taktomguru.com