taktomguru.com

गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?

गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?

गोल्डफिंच (कार्ड्यूलिस कार्ड्यूलिस परवा) यह 12 सेमी की ऊंचाई वाला पक्षी है। वर्तमान में यह कैनरी द्वीपों में मामूली रूप से दुर्लभ है। स्पष्ट रूप से उनके कब्जे ने इस प्रजाति की दुर्लभ प्रतिक्रिया में एक महत्वपूर्ण कार्रवाई की है। एल हिएरो को छोड़कर सभी द्वीपों पर प्रतियां देखी गई हैं। आम तौर पर इसे चित्रित पक्षी, पिंटैसिलो, चित्रित किया जाता है।

आपके रंग: यह सिर के हड़ताली लाल, काले और सफेद चित्रकारी के साथ-साथ पंखों के विस्तृत और विशिष्ट पीले रंग के बैंड (उड़ान में बहुत दिखाई देने) द्वारा अनजान है। इसमें बर्फ सफेद रंग और ब्राउन-मलाईदार पीठ के ओबिस्पिलो (पक्षी के शरीर के तुरंत हिस्से की पूंछ से बेहतर हिस्सा) होता है। युवा पीला भूरा, धारीदार और गहरा अंधेरा है। पूंछ में पीले रंग की अनुपस्थिति से यह युवा वेरडरॉन कॉमून से अलग है।

दावा एक उच्च ढांचा, दोहराया आवाज है कि यह उड़ान में भी उत्सर्जित करता है। दृश्य शाखाओं से गाएं, एक तरल गुर्गे के साथ कैनरी पक्षी के समान।

आपका आवास: यह फसलों में, भूमि के साथ अनगिनत भूमि, फेयल-हीथ और लॉरीसिल्वा के अविकसित क्षेत्रों के साथ-साथ पिनस रेडिटा के पाइन ग्रोव में रहता है। इसके अलावा Tenerife के दक्षिण में यह अंजीर, बादाम, कैक्टस (युफोर्बिया canariensis), cornical, tunera (Opuntia नंदी-इंडिका) के साथ तहखाने मंजिल के अवक्रमित क्षेत्रों में स्थित है।

उनके घोंसले: घोंसला मुख्य रूप से मादा द्वारा कैनरी पक्षी के समान छोटे, ठोस कप के रूप में बनाया जाता है। वे शुष्क टहनियों, रूटलेट, हीदर क्लिक, लाइसेंस और मॉस के साथ बने होते हैं। वे घने अपरिवर्तित हैं, किनारों से ढके हैं। वे मुख्य रूप से मुख्य ट्रंक से दूर कनिष्ठ, हीथ और विविध पेड़ की ऊंची शाखाओं में स्थित हैं। अधिमानतः प्रजनन का मौसम फरवरी के महीनों में है।




आपके अंडे: सोनाफिंच की मादा आमतौर पर 4 से 5 अंडे रखती है और 12-13 दिनों तक उसके द्वारा उगाई जाती है। अंडे कैनरी की तरह पीले नीले होते हैं, लेकिन वे चमकदार दिखते हैं। इसमें बहुत ही परिवर्तनीय काला, बैंगनी, भूरा या लाल निशान हैं।

सोने की चोटी की चोटी एक लंबे और प्रचुर मात्रा में ग्रे के साथ पैदा होती है, मुंह लाल लाल और मलाईदार सफेद मुंह कोनों है। चोंच काफी छोटा और चौड़ा है। वे दोनों माता-पिता द्वारा खिलाए जाते हैं और घोंसला 12-15 दिनों में छोड़ देते हैं।

घरेलू उपयोग के लिए इन शानदार पक्षियों के कब्जे को त्यागना महत्वपूर्ण है, यह सुनना और देखना (हालांकि वर्तमान में कैनरी द्वीपों में मुश्किल) अपने प्राकृतिक आवास में एक सुनहरी मछली है।

लेख का स्रोत: articulo.org

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियोंतीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियों
अपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनेंअपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनें
एक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करेंएक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करें
कैनरी गाते क्यों नहींकैनरी गाते क्यों नहीं
कैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्टकैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्ट
कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारीकैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
आम मधुमक्खी खाने वाला (मेरप्स एपियास्टर)आम मधुमक्खी खाने वाला (मेरप्स एपियास्टर)
अमेरिका का जीव (द्वितीय भाग)।अमेरिका का जीव (द्वितीय भाग)।
» » गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
© 2021 taktomguru.com