taktomguru.com

केनेल और उनके उपचार की खांसी

केनेल और उनके उपचार की खांसी

केनेल खांसी इसे भी जाना जाता है कैनाइन संक्रामक tracheobronchitis, और यह एक बहुत ही संक्रामक बीमारी है जो जानवर के वायुमार्गों के अंदर स्थित है। इस बीमारी के कारण होता है विभिन्न संक्रामक एजेंट और यहां तक ​​कि माध्यमिक रोगजनक सूक्ष्मजीवों के हस्तक्षेप से भी।

केनेल और उनके उपचार की खांसी

केनेल में खांसी की पहचान कैसे करें

केनेल खांसी एक ऐसी बीमारी है जो मुख्य रूप से कुत्तों को प्रभावित करती है, हालांकि कुछ मामलों में यह बिल्लियों जैसे अन्य जानवरों में पाया गया है, हालांकि कम बार।

केनेल की खांसी की पहचान करने में सक्षम होने के लिए हमें अपने कुत्ते को ध्यान में रखना चाहिए तीव्रता से और तीव्रता से खांसी खाएगी, खांसी जो शारीरिक उत्तेजना के अभ्यास के दौरान, या जब गर्दन को पट्टा के साथ दबाया जाता है, तो उत्तेजना के क्षणों में बढ़ोतरी होगी।

केनेल से डेटा का पता लगाने का एक तरीका है कुत्ते के ट्रेकेआ को हल्के ढंग से दबाएं। उस समय यह खांसी तक पहुंचने की स्थिति में, हमें एक स्पष्ट मामले का सामना करना पड़ेगा। दूसरी ओर, केनेल की खांसी की बीमारी से पीड़ित होने के मामले में, अन्य स्थितियों जैसे कि उसांस या यहां तक ​​कि एक अत्यधिक नाक निर्वहन।

हालांकि, कुत्ते में अत्यधिक खांसी जरूरी नहीं है कि केनेल खांसी की बीमारी का अस्तित्व हो। अगर हम अत्यधिक वजन घटाने देखते हैं, एनोरेक्सिया, दस्त, उल्टी, आवेग, इत्यादि, यह संभव है कि एक और गंभीर बीमारी का अध्ययन किया जा रहा है, जैसा मामला है एक प्रकार का रंग.

केनेल खांसी का उपचार




केनेल में ज्यादातर खांसी के मामलों में, हम एक बीमारी का सामना कर रहे हैं थोड़ा गंभीर उसे चिकित्सा उपचार की भी आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यहां तक ​​कि यदि यह उपचार नहीं किया जाता है, तो कुत्ते को किसी भी प्रकार के शारीरिक व्यायाम को चलाने या प्रदर्शन करने से रोकने के लिए महत्वपूर्ण है जो कम से कम एक सप्ताह तक इसे समाप्त कर सकता है। हालांकि, यहां तक ​​कि कम गंभीर मामलों में, हमारे पशुचिकित्सक खांसी suppressant देने की सिफारिश कर सकते हैं।

सबसे गंभीर मामलों में, जानवर के साथ इलाज किया जाएगा एंटीबायोटिक दवाओं कम से कम 10 दिनों से कम समय की अवधि के लिए संभावित उपस्थिति के कारण बोर्डेटेला ब्रोंचिसेप्टिका.

केनेल खांसी की रोकथाम

आम तौर पर, यह बीमारी संक्रमित किसी अन्य जानवर के संचरण के माध्यम से दिखाई देती है। इसलिए, इंजेक्शन योग्य या इंट्रानेजल टीकों की एक श्रृंखला है जो हमें इस तरह के संक्रम से बचने में मदद कर सकती है।

इस उपचार में आमतौर पर एक होता है महान दक्षता अधिकांश कुत्तों में, लेकिन इसके लिए सही टीकाकरण कार्यक्रम बनाना महत्वपूर्ण है, जिसमें निम्नलिखित शामिल हैं:

  • पिल्लेउन्हें छः या आठ सप्ताह की उम्र से शुरू होने तक हर दो से चार सप्ताह में टीकाकरण किया जाना चाहिए और जब तक कि वे 14 से 16 सप्ताह के बीच न हो जाएं।
  • वयस्क कुत्ते: कम से कम दो प्रारंभिक टीकों को प्रशासित किया जाएगा। इसके बाद, वार्षिक टीकाकरण प्रशासित किया जाएगा।

पिल्लों में टीकाकरण की आवृत्ति का कारण इस तथ्य के कारण है मातृ एंटीबॉडी वे टीका की प्रतिक्रिया में हस्तक्षेप करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की टीकाकुत्ते की टीका
कुत्तों में ट्रेकेइटिसकुत्तों में ट्रेकेइटिस
कुत्ते में फ्लूकुत्ते में फ्लू
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
कुत्ते क्यों छूते हैं?कुत्ते क्यों छूते हैं?
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
पुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता हैपुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता है
केनेल खांसी या कुत्ते फ्लूकेनेल खांसी या कुत्ते फ्लू
» » केनेल और उनके उपचार की खांसी
© 2021 taktomguru.com