taktomguru.com

घर पर एक बिल्ली से मूत्र नमूना कैसे लें





अवसर पर, पशुचिकित्सक हमें घर पर बिल्ली मूत्र नमूना एकत्र करने के कार्य के साथ सौंपा जा सकता है। क्या आपको यह मुश्किल लगता है? यह निश्चित रूप से, विशेष रूप से बिल्ली के आधार पर निर्भर करता है। कुछ मामलों में, कार्य लगभग असंभव है, लेकिन कुछ बुनियादी चरणों के बाद, यह कोशिश करने की बात है। आपका स्वास्थ्य इस छोटे से प्रयास के हकदार है -)

क्लिनिक में पेशाब निकालने में सक्षम नहीं होने के कारण आमतौर पर बहुत अलग होते हैं। ऐसा होता है, उदाहरण के लिए, जब बिल्ली मूत्राशय के साथ आता है तो उसे सुई के साथ निकालने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त नहीं होता है, या शुद्ध नसों की यह परामर्श में pee है ... पशुचिकित्सा इसे करने की कोशिश करने से ठीक पहले।

यह भी आम बात है कि जब हम इसे वाहक में डालते हैं तो बिल्ली का बच्चा गीला हो जाता है, यह कुछ ऐसा है जो सबसे ऊपर है, बिल्लियों के साथ होता है जिनमें सबसे खराब समय होता है जब हम उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जाते हैं या, सामान्य रूप से, जब हम उन्हें घर से बाहर ले जाते हैं।

यदि यह आवश्यक नहीं है या, स्वास्थ्य कारणों से, बिल्ली को घर से बाहर ले जाना सुविधाजनक नहीं है, और पशुचिकित्सा को मूत्र का नमूना चाहिए, तो हमें यह समझना होगा कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए। इसे कैसे प्राप्त करें? खैर, एक आदर्श विधि है, जो केवल कुछ बिल्लियों के साथ सफल होती है, आमतौर पर सबसे अधिक मूर्खतापूर्ण होती है।

इस पोस्ट में तस्वीरें, ठीक चरित्र की एक बिल्ली के लिए, ठीक से, मैनिप्लेबल, जो समस्याओं के बिना करने के लिए छोड़ दिया गया है, के अनुरूप है। इसके लिए धन्यवाद, हमें केवल अपने आखिरी घंटे से कुछ घंटे इंतजार करना पड़ा सैंडबॉक्स पर जाएं इसे वापस रखने के लिए और एक कंटेनर में अपने पेशाब इकट्ठा करने में सक्षम हो।


लेकिन आदर्श बिल्ली रखने के लिए हम हमेशा भाग्यशाली नहीं होते हैं, इसलिए आपको व्यावहारिक विकल्पों की तलाश करनी होगी। इस दूसरे मामले में, हम रेत ट्रे खाली करेंगे, इसे अच्छी तरह से साफ करें, और फिर पशु का उपयोग करने के लिए प्रतीक्षा करें।

जैसे ही वह करता है, हम पेशाब को एक स्वच्छता वाले कंटेनर में पास करेंगे, जिसे हम फार्मेसी में खरीद सकते हैं या वही पशुचिकित्सा प्रदान कर सकते हैं।

अन्य समाधान: विशेष रेत
एक है विशेष रेत गैर-अवशोषक, विशेष रूप से इस उपयोग के लिए पशु चिकित्सा में बेचा गया। इसका उपयोग सरल है और, तार्किक रूप से, ट्रे को अच्छी तरह से साफ करने, इसे इस रेत से भरने और बिल्ली को पेशाब करने की प्रतीक्षा करने के होते हैं। इसके बाद, मूत्र एकत्र किया जाता है, जो कार्य करता है क्योंकि इस रेत ने इसकी संरचना में बदलाव नहीं किया है।
स्वच्छ वाहक
यदि आपने नमूना लेने की कोशिश की है और यह आपके लिए असंभव रहा है, तो आप प्रतीक्षा करके आखिरी प्रयास कर सकते हैं जब आप इसे लेते हैं तो बिल्ली पेशाब करती है पशु चिकित्सक का रास्ता आपको केवल बॉक्स को अच्छी तरह से साफ करना होगा और किसी भी कुशन या कुछ भी नहीं डालना होगा। इसलिए, यदि आप पेशाब करते हैं, तो जब आप परामर्श लेते हैं तो आप इसका विश्लेषण करने के लिए उस पीई का लाभ उठा सकते हैं।

फल या क्रिस्टल गेंदें
यह विकल्प घर के चारों ओर घूमने के लिए और अधिक सस्ता है, और हाँ, हालांकि ऐसा लगता है कि हम जा रहे हैं, यह गंभीर है: फलियां या कोई अन्य तत्व जो रेत को अनुकरण करता है, जब तक यह अवशोषक नहीं होता है या पदार्थ छोड़ देता है (चावल स्टार्च जारी करेगा, इसलिए यह काम नहीं करेगा, उदाहरण के लिए) परिणाम हो सकता है।

छोटी क्रिस्टल गेंदें सजावटी, प्रकार मसूर, vases, एशट्रे, आदि भरने के लिए बेचा, हमारे उद्देश्य भी सेवा कर सकते हैं। हमेशा साफ और अच्छी तरह से धोया, हम विश्लेषण के परिणाम में बदलाव नहीं करेंगे।

मूत्र के नमूने प्राप्त करने के लिए तकनीकें
के माध्यम से नमूने प्राप्त करने के अलावा सहज पेशाब, वह है, कब वह pees, दो और तकनीकें हैं: मूत्राशय कैथीटेराइजेशन (मूत्रमार्ग के माध्यम से मूत्राशय में एक ट्यूब डाली जाती है) या Suprapubic पंचर: पिछले की तरह, पशुचिकित्सक इसे निष्पादित करता है और सीधे मूत्राशय से पेशाब एकत्र करता है, इसे सिरिंज के साथ puncturing।


स्रोत: gatosencasa.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
मूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्वमूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्व
हम अभियान पेश करते हैं "अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं, जिज्ञासा ने बिल्ली को…हम अभियान पेश करते हैं "अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं, जिज्ञासा ने बिल्ली को…
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
नाजेरा में बिल्ली खो गई!नाजेरा में बिल्ली खो गई!
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
बिल्लियों में ल्यूकेमियाबिल्लियों में ल्यूकेमिया
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
कैसे पता चलेगा कि आपकी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास जाना है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि आपकी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास जाना है या नहीं?
बिल्ली में पीने के पानी का महत्वबिल्ली में पीने के पानी का महत्व
» » घर पर एक बिल्ली से मूत्र नमूना कैसे लें
© 2021 taktomguru.com