taktomguru.com

पग और संज्ञाहरण के प्रभाव

crumpled पागयदि आपके सर्जरी के अधीन होता है और संज्ञाहरण की आवश्यकता होती है तो आपके आराध्य पग में अन्य दौड़ की तुलना में अधिक जोखिम होते हैं। आपको बहुत ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपके पशुचिकित्सा को पता है कि ब्रैक्साइसेलिक नस्लों को विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है जब उन्हें अतिरिक्त निगरानी सहित संज्ञाहरण की आवश्यकता होती है।

लघुशिरस्क. पग तरह लघुशिरस्क नस्लों उसकी खोपड़ी के आकार की वजह से सांस की परेशानी के लिए करते हैं और यही वजह है कि वे जब संज्ञाहरण के प्रभाव के तहत कुछ समस्याओं के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। आपके पग में छोटी नाक के साथ एक छोटी नाक है, इसका मतलब है कि वह एक कुत्ते के रूप में एक ही मात्रा में हवा नहीं ले सकता है जो ब्राचिसफैलिक नहीं है। ऐसा लगता है कि आपका तालु लंबा हो गया है और ऊतक गले तक फैलता है। संज्ञाहरण के लिए सबसे बड़ा जोखिम इस तथ्य के कारण है कि पग में ट्राइकल स्टेनोसिस या ट्रेकेआ को संकुचित करने की प्रवृत्ति है। इनमें से कुछ स्थितियां वायुमार्ग के ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम की ओर ले जाती हैं। सर्जरी से पहले, पशुचिकित्सा को अपने पालतू जानवरों की स्थिति निर्धारित करने के लिए अपने पालतू जानवर को एक्स-रे करना चाहिए।

संज्ञाहरण ट्यूब. संज्ञाहरण युक्त ट्यूब डालने से पहले, पशुचिकित्सक आपके पग में शुद्ध ऑक्सीजन का प्रबंधन करेगा। पशु चिकित्सक या तकनीशियन या अन्य नशीली दवाओं के प्रयोग propofol Preoxygenate के लिए कम इंटुबैषेण के दौरान और आप प्रक्रिया जितनी जल्दी हो सके लघुशिरस्क कुत्ते को देना चाहिए। जब सर्जरी समाप्त हो जाती है तो ट्यूब को हटा दिया जाना चाहिए जब आपका कुत्ता इसे थूकने में सक्षम हो और यदि कुत्ता ब्राचिसफैलिक नहीं है तो इसे तुरंत हटा दिया जाएगा। लघुशिरस्क कुत्ते के दिल की दर अक्सर जब संज्ञाहरण के प्रभाव के तहत कम हो जाती है, तो पशु चिकित्सक मामला है कि आप अपने दिल की दर बढ़ाने की आवश्यकता में उपलब्ध दवाओं होगा।




बेहोश करने की क्रिया. अध्ययनों से पता चला है कि कई ब्राचिसिफलिक कुत्तों ने ओपियोइड के साथ संज्ञाहरण की तैयारी के दौरान एसेप्रोमेज़ीन को अच्छी प्रतिक्रिया दी। वे यह भी चेतावनी देते हैं कि शामक की खुराक केवल उन आधे जानवरों में उपयोग की जानी चाहिए जो ब्राचिसफैलिक नहीं हैं। एक और आम शामक, डेक्समेडेटोमिडाइन, को एक पाग में प्रशासित नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह आपकी हृदय गति को कम कर सकता है, जो इन नस्लों के लिए भी घातक है।

सर्जरी के बाद एक बार जब आपका पग ऑपरेटिंग रूम छोड़ देता है तो अभी भी संज्ञाहरण के लिए जोखिम हैं। संज्ञाहरण से 50% से अधिक मौत वसूली के दौरान होती है, खासतौर पर ब्रैचिसेफलिक कुत्तों में होती है। एक पशु चिकित्सा नर्स को अपने पालतू जानवर के साथ तब तक रहना चाहिए जब तक कि पशुचिकित्सक अकेले रहने के लिए सुरक्षित न हो। नर्स और पशु चिकित्सकों को नियमित रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से अपने पालतू जानवरों की निगरानी करनी चाहिए। सर्जरी से पहले पशुचिकित्सा से बात करें ताकि आप जान सकें कि जब आप ऑपरेटिंग रूम से बाहर हों तो आपके पग की क्या आवश्यकता होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या हैकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या है
कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?
फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तोंफ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों
कुत्तों में संज्ञाहरण के दुष्प्रभावकुत्तों में संज्ञाहरण के दुष्प्रभाव
क्या आपके पास एक फ्लैट कुत्ता है? क्या आप जानते हैं कि ब्रैचियोसेफैलिक श्वसन सिंड्रोम क्या है?क्या आपके पास एक फ्लैट कुत्ता है? क्या आप जानते हैं कि ब्रैचियोसेफैलिक श्वसन सिंड्रोम क्या है?
कुतिया में सेसरियन सेक्शन: फ्लैट नस्लों में लगातार जन्मकुतिया में सेसरियन सेक्शन: फ्लैट नस्लों में लगातार जन्म
ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिमब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिम
एक कुत्ते को काटना व्यवहार को प्रभावित करता है - जोखिमएक कुत्ते को काटना व्यवहार को प्रभावित करता है - जोखिम
एक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरणएक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरण
नर बिल्ली का काटनानर बिल्ली का काटना
» » पग और संज्ञाहरण के प्रभाव
© 2021 taktomguru.com