taktomguru.com

एक teething पिल्ला कैसे रोकें

एक teething कुत्ते की समस्याओं को नियंत्रित करने के लिए Ingeniarselas कुत्ते प्रेमियों के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकता है। एक पिल्ला जब यह काटने शुरू होता है मजेदार हो सकता है, लेकिन इसे चल रही समस्याओं से बचने के लिए जल्दी से नियंत्रित किया जाना चाहिए।

शावक काटनेवालाअधिकांश पिल्लों के लिए, काटने एक प्राकृतिक वृत्ति है जो विशेष रूप से विकसित होती है जब दांत बाहर आ रहे हैं। पिल्ले अपने मालिकों के हाथों और पैरों सहित विकास के इस चरण में किसी भी चीज के चारों ओर अपने तेज फेंगों को डुबोना पसंद करते हैं। कुछ मामलों में ऐसा लगता है कि आप एक चंचल पिल्ला घर लाए थे, जो कि आप की उम्मीद थी।

अच्छी खबर यह है कि अधिकांश पिल्लों को काटने को कम करने और कम करने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है। जितनी जल्दी आप अपने पिल्ला को काटने के अवरोध में शिक्षित करना शुरू करते हैं, उतना ही सुखद यह सबके लिए होगा।

एक teething पिल्ला कैसे रोकें

अपने पिल्ला की व्यवहार समस्याओं को ठीक करने में मदद के लिए बहुत से सिद्ध प्रशिक्षण विधियां हैं। विशिष्ट तकनीकों में जाने से पहले आप इसका उपयोग कर सकते हैं, हमेशा कुत्ते व्यवहार प्रशिक्षण के इन सामान्य नियमों को याद रखें:

पिल्ला सोसाइजेशन और काटने की रोकथाम प्रशिक्षण हाथ में है।

कभी भी चेहरे में पिल्ला को थप्पड़ मारो या हिट न करें, जो काम नहीं करता है। पिल्ला केवल यह सोचती है कि आप खेल रहे हैं या यह डर सकता है। यह भी बड़ी समस्याओं का कारण बन सकता है।

चिंतित पिल्ला समस्याओं को रोकने के लिए सामान्य नियम स्वीकार्य व्यवहार को प्रोत्साहित करना और हमेशा अस्वीकार्य व्यवहार को हतोत्साहित करना है।

जबकि आप अपने पिल्ला को काटने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं, कभी भी उनके साथ टग-ऑफ-वॉर, कुश्ती या पीछा खेल नहीं खेलें। यह केवल आपके लालसा को काटने के लिए प्रोत्साहित करता है।

अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए आप जिस भी विधि का चयन करते हैं, सुनहरा नियम सुसंगत होना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आप और आपके कुत्ते के संपर्क में आने वाले किसी भी व्यक्ति को चुनी गई रणनीति को लागू करना होगा।

यदि आप अपने कुत्ते को स्पष्ट रूप से नहीं बताते कि काटने स्वीकार्य नहीं है, तो वह नहीं जान पाएगा कि वह कुछ गलत कर रहा है। यह आप पर निर्भर है कि उसे क्या स्वीकार्य व्यवहार है, आप अपने पिल्ला को जानने के लिए बस इंतजार नहीं कर सकते

एक और (चरम) कारण पिल्ले काटने का कारण यह है कि यदि वे आपके ऊपर अपने प्रभुत्व पर जोर देने की कोशिश कर रहे हैं। यदि यह आपके पिल्ला के मामले में है, तो आपको तुरंत इस व्यवहार को बाधित कर देना चाहिए क्योंकि काटने वाली आदतों वाला एक प्रमुख पिल्ला केवल कई व्यवहारिक समस्याओं की शुरुआत होगी।




काटने से रोकने के लिए अपने पिल्ला सिखाओ। सिद्ध तकनीकें

शुरू करने का आपका लक्ष्य अपने पिल्ला को अपने काटने की ताकत को नियंत्रित करने के लिए सिखाना है। शुरू काट जब तुम घर लाने के लिए, आप उसे के रूप में मुश्किल काटने के लिए नहीं सिखाना चाहिए, जबकि खेल के दौरान अन्य पिल्लों के साथ और फिर आप बंद करो और इसे समायोजित करना होगा, इस से यह सुनिश्चित होगा (इसकी गारंटी नहीं) है कि अगर अपने कुत्ते को किसी को काटता है भविष्य में, नुकसान न्यूनतम होगा। जब आप जब उनके काटने के बल एक खेल है और जब नहीं माना जाता है पिल्ला समझता हो, आप काटने व्यवहार के प्रसार को कम करने के लिए शुरू कर सकते हैं।

  • यदि आप शुरुआत से काटने की समस्या पर हमला करते हैं, तो इसे सही करना आसान हो सकता है। बस काटने के लिए एक खिलौना या एक हड्डी को काटने के लिए रीडायरेक्ट करने का प्रयास करें। बहुत कम पिल्ले के लिए यह विधि आमतौर पर आपको चाहिए। खिलौना पर अपने हाथों को रखें और जैसे ही उसकी विस्फोट आप अपने हाथों काटने सुझाव देते हैं, केवल हाथ एक फर्म याद आती है "नहीं!" और फिर चबाने खिलौना में अपनी उंगलियों डाल दिया।
  • यह शायद सबसे लोकप्रिय तरीका है। ऐसा लगता है कि जब भी यह आपको काटता है तो पिल्ला आपको दर्द देता है। यह विधि पिल्लों के बीच झगड़े को हल करने के प्राकृतिक तरीके की नकल करती है जब वे एक-दूसरे को काटते हैं, तो बिटर केवल तब बंद हो जाता है जब दूसरा पिल्ला चिल्लाने देता है। हम एक अय्यूब जाने से कुत्तों को सीखने के प्राकृतिक तरीकों का उपयोग कर सकते हैं! या एक तीर! हर बार जब हम काटते हैं। चाल कुत्ते को अपनी आवाज से डराना है, और फिर थोड़ी देर के लिए इसके साथ खेलना बंद कर देना बंद कर देना है। पिल्ला जल्द ही सीख लेगा कि जब वह काटने शुरू होता है, तो उसके नाटककार (आप) पत्ते जाते हैं।
  • "इसे छोड़ दो" कहकर आज्ञाकारी होने के लिए प्रशिक्षण के माध्यम से अपने कुत्ते को सिखाएं। यह विधि बहुत अच्छी तरह से काम करती है, लेकिन पुराने पिल्लों के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • काटने के मामलों में, पिल्ला के रूप में अपने हाथ का कहना है कि काटने "नहीं!" और जल्दी से जीभ और उसके ठोड़ी के नीचे एक और अंगुली के नीचे उसके मुंह में अपने अंगूठे शब्दों में कहें, यह (बहुत तंग नहीं के बारे में 10 सेकंड के लिए वहाँ रखना ), इससे उन्हें असहज महसूस होगा और वह काटने में सक्षम नहीं होगा।

"हमेशा नरम मुंह की प्रशंसा और इनाम दें और अनुचित व्यवहार को अनदेखा करें या डांटें।"

यदि आपके पिल्ला को गंभीर काटने की समस्या है तो आप इस प्रशिक्षण तकनीक को आजमा सकते हैं। दस्ताने की एक जोड़ी डालें और एक पेस्टोसा पदार्थ लागू करें (कुछ ऐसा जो आपके कुत्ते को पसंद नहीं करता)। आप जल्द ही सीखेंगे कि अगर यह आपको काटता है, तो यह बहुत स्वादिष्ट नहीं होगा। हर बार जब वह काटने का फैसला करता है तो यह विधि आपके कुत्ते में नकारात्मक संबंध पैदा करती है। कुछ कुत्तों को यह समझने में काफी बुद्धिमान होती है कि जब आप अपने दस्ताने निकालते हैं, तो ठीक है कि आप अपने फेंग को फिर से डुबो दें।

पुराने पिल्लों (के बारे में 6 महीने) के लिए एक सुरक्षित तकनीक के काटने को रोकने के लिए एक कॉलर डाल करने के लिए है और हर बार पिल्ला सिंक करने के लिए अपने नुकीले दांतों एक हार कम पुल लागू की कोशिश करता है, यह संकेत मिलता है कि यह अस्वीकार्य व्यवहार है। यह सुधार कुत्ते को हर बार काटने के लिए अप्रिय प्रतिक्रिया देगा। इसे रोकने के लिए ज्यादा कुछ नहीं लगेगा। इस तकनीक के लिए दर्द का कारण बनने वाले स्पाइक्स के साथ हार का उपयोग किया जाता है, कुछ कोच मानते हैं कि यह विधि काफी चरम है और मैं मानता हूं कि आपको असामान्य परिस्थितियों में इसका सहारा लेना होगा। सजा को दंडित करने के बजाय पिल्ला को शिक्षित करना ज्यादा प्रभावी है।

¿एक teething पिल्ला कैसे रोकें?

हर बार जब यह काटने शुरू होता है तो पानी के साथ अपने पिल्ला को स्प्रे करें।

पत्थरों या सिक्कों के साथ एक खाली कर सकते हैं। हर बार पिल्ला काटने का कहना शुरू होता है नहीं! और कर सकते हैं। जाहिर है, पिल्ले इस गंदे शोर से नफरत करते हैं।

यदि आप चिंतित हैं कि आपके हाथों पर अत्यधिक आक्रामक पिल्ला हो सकती है, तो कृपया पशु व्यवहार विशेषज्ञ या कुत्ते प्रशिक्षक की सलाह लें।

जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया था, बोर्ड का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा, आपके द्वारा चुने गए प्रशिक्षण पद्धति के बावजूद, सुसंगत होना और उस जानकारी को प्रदान करना है जिसे पिल्ला को सीखना है।

पिल्ला को काटने से रोकने के लिए और सभी परिस्थितियों में उसके ऊपर पर्याप्त नियंत्रण रखने के लिए, आपको हमेशा कुछ प्रशिक्षण लागू करना चाहिए जो आपके मालिक को कुत्ते आज्ञाकारिता बताता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का काटने क्यों?कुत्तों का काटने क्यों?
पिल्ला स्वास्थ्य गाइडपिल्ला स्वास्थ्य गाइड
Teething पिल्लों के साथ क्या करना हैTeething पिल्लों के साथ क्या करना है
पिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझावपिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझाव
कैनिन teething समस्याओं को रोकने के लिए कैसेकैनिन teething समस्याओं को रोकने के लिए कैसे
जब पिल्ला 5 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 5 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
एक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करेंएक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करें
एक बिटर चिहुआहुआ को कैसे रोकें?एक बिटर चिहुआहुआ को कैसे रोकें?
अपने पालतू जानवर को मिलनसार होने के लिए कैसे सिखाएंअपने पालतू जानवर को मिलनसार होने के लिए कैसे सिखाएं
कैसे अपने पिल्ला को काटने के लिए शिक्षित करने के लिएकैसे अपने पिल्ला को काटने के लिए शिक्षित करने के लिए
» » एक teething पिल्ला कैसे रोकें
© 2021 taktomguru.com