taktomguru.com

एक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखाव

सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली उच्च रखरखाव के एक कुत्ते उनकी उपस्थिति के बारे में चिंता करने की कोई समय की जरूरत है। वे इतने कोई अन्य कुत्ते की तरह काम करने के लिए तो यह कोई फर्क नहीं होगा कैसे गंदे अपने काम है, इसलिए लंबे समय तक सौंदर्य के लिए तैयार रहना समर्पित कर रहे हैं। दूसरी ओर अगर आपके सीमा कोल्ली सभी ऊर्जा आप को निष्कासित करने का इरादा नहीं है, तो आप मज़ाक की एक श्रृंखला विकास पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

स्वभाव. सीमा कोल्ली एक ऊर्जा मशीन की तरह है। वह एक बेहद बुद्धिमान कुत्ता है, जो डराता है। यदि आप एक सक्रिय व्यक्ति नहीं हैं जो आपके पालतू जानवर के साथ बहुत समय बिता सकता है, तो सीमा कॉली रखने के बारे में भी मत सोचो। इस दौड़ की उचित देखभाल सिर्फ अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए नहीं है। यह आपको कई अन्य कुत्तों से अधिक दे सकता है लेकिन यह आपके से भी अधिक मांग करेगा। हालांकि वह अपने मालिक के प्रति बेहद वफादार है, वह अजनबियों से भरोसा करता है। वह आपको इस तरह से देखने जा रहा है जो आपको इस नस्ल का प्रशंसक बना सकता है।

व्यायाम. आपके सीमा कोल्ली को न केवल दैनिक शारीरिक व्यायाम बल्कि मानसिक उत्तेजना की आवश्यकता होती है। जब तक आप मैराथन में भाग लेना पसंद नहीं करते हैं, तब तक यह एक अपार्टमेंट में रहने वाला कुत्ता नहीं है। अपने कुत्ते को आप के आसपास चला सकते हैं, जबकि आप अभ्यास, अन्यथा आप एक fenced पिछवाड़े की जरूरत है ताकि अपने पालतू जानवरों को पूरी तरह से चला सकते हैं।




ट्रेनिंग. पहली बार जब आप कुत्ते के घर लाते हैं, जितना संभव हो उतना सामाजिककरण करें और जब भी आप कर सकें तो इसे अपने साथ ले जाएं। हालांकि सीमा कोल्ली का गठन आसान है, चुनौती उसे रुचि रखती है। वह एक प्रतिभाशाली और प्रतिभाशाली छात्र है जो जल्दी से ऊब जाएगा। चूंकि वह इतने तेज पैक में इकट्ठा होने के लिए इतनी उज्ज्वल और आज्ञाकारी और उसकी प्रवृत्ति है, इसलिए आपको उन गतिविधियों को ढूंढना चाहिए जो दोनों के लिए मजेदार हैं। यदि क्षेत्र में भेड़ चराई वाले क्लब हैं तो आप इसे अपने प्राकृतिक झुकाव का उपयोग करने के लिए ले सकते हैं। निश्चित रूप से आपने देखा है कि वह दृष्टि में जो कुछ भी देखता है उसे देखता है। यदि आपके घर पर बिल्लियों हैं तो आपको पता होना चाहिए कि आपकी सीमा कोल्ली उन्हें पैक में इकट्ठा करना चाहती है। अगर आपके बच्चे हैं या ऐसे बच्चे हैं जो आमतौर पर आपसे मिलते हैं, तो आप उन्हें समूह भी बनाना चाहेंगे। यही वह व्यवहार है जिसे कली में डुबोया जाना चाहिए। यदि पास में कोई भेड़ नहीं है तो अपने दोस्त को प्रेरित रखने के लिए चपलता, खोज, फ्लाईबॉल और अन्य सक्रिय कुत्ते खेलों का प्रयास करें।

स्वच्छता. सीमा कोल्ली के लंबे कोट को नियमित रूप से ब्रश किया जाना चाहिए लेकिन यह एक काम करने वाला कुत्ता है। अमेरिकन केनेल क्लब उन लोगों को भी दंडित करता है जिन्होंने प्रदर्शनी में अत्यधिक तैयार किया है।

स्वास्थ्य. सीमा कोल्ली एक आम तौर पर स्वस्थ नस्ल है लेकिन आंख की समस्याओं से ग्रस्त कर सकते हैं और हिप dysplasia संयुक्त कूल्हे की कुरूपता है। त्वचा की समस्याओं से उत्पन्न मिर्गी और एलर्जी भी दौड़ को प्रभावित करती है। अपने पिल्ला को एक प्रतिष्ठित प्रजनक से खरीदें जो आपको स्वास्थ्य गारंटी प्रदान करे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?
सीमा कोल्ली के बारे मेंसीमा कोल्ली के बारे में
एक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करेंएक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करें
एक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉसएक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉस
एक सीमा कोल्ली कैसे शांत करेंएक सीमा कोल्ली कैसे शांत करें
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
सीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉससीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉस
» » एक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखाव
© 2021 taktomguru.com