taktomguru.com

साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?

साइबेरियाई huskieयद्यपि वे अक्सर भ्रमित हो सकते हैं, अलास्का malamute और साइबेरियाई husky अलग दौड़ के हैं। दोनों को बहुत कठोर उत्तरी जलवायु में स्लेड कुत्तों के रूप में पैदा किया गया था, लेकिन मालमूट ने आम तौर पर भारी भार खींच लिया है। उनकी उत्पत्ति के कारण, ये कुत्तों मध्यम जलवायु में घरेलू या आउटडोर कुत्तों के रूप में रह सकते हैं।

इतिहास
मालमूट दो दौड़ों में से सबसे पुराना है, जिसका नाम महलमूट के इनुइट जनजाति से लिया गया है। अलास्का के ऊपरी पश्चिमी हिस्से में यूरोपियन बसने के बाद, कुत्ते स्लेज रेस के लिए मैलामेंट्स का भी इस्तेमाल किया जाता था। पूर्वोत्तर एशिया के चुक्ची लोगों ने साइबेरियाई भूसी को जन्म दिया, एक स्लेज पशु के रूप में भी। चुक्ची ने अन्य कुत्तों के साथ भूसी को पार नहीं किया, 1 9वीं शताब्दी तक शुद्ध किया गया। 20 वीं शताब्दी के प्रारंभिक वर्षों में कुत्तों को कुत्ते स्लेज रेस में प्रतिस्पर्धा करने के लिए अमेरिकियों द्वारा अलास्का लाया गया था।

आकार
Malamute भूसी से थोड़ा बड़ा है। एक वयस्क malamute 75 से 85 पाउंड तक है, जो कंधे तक 23 और 25 इंच लंबा है। नर महिलाओं की तुलना में बड़े हैं। एक पूरी तरह से उगाया जाने वाला भूसी वजन 35 से 60 पाउंड के बीच होता है और कंधे तक ऊंचाई में 20 से 23.5 इंच मापता है। एक बार फिर, मादा पुरुषों की तुलना में छोटी हैं।




दिखावट
Malamute एक मजबूत कंकाल के साथ एक मजबूत कुत्ता है। बाल की इसकी मोटी परत हल्के भूरे रंग से लाल तक होती है। नस्ल मानक के तहत अनुमत एकमात्र ठोस रंग शुद्ध सफेद है। इसकी शीर्ष परत मोटी है, जबकि आंतरिक परत तेल है। यह संयोजन गंभीर ठंड की स्थिति में इसकी रक्षा करता है। Malamutes अंधेरे आँखें, नीली नहीं है। इसके हिस्से के लिए, भूसी की तुलना में भूसी के पास अधिक प्रचुर मात्रा में और मुलायम कोट होता है। इसकी आंतरिक परत, हालांकि घने, भी नरम है। इस नस्ल के लिए कोई भी रंग स्वीकार किया जाता है। ये कुत्तों को उनकी नीली आंखों के लिए जाना जाता है, लेकिन उन्हें भूरे रंग की आंखों या प्रत्येक रंग के साथ देखने के लिए भी आम है।

स्वभाव
जबकि दोनों नस्लों अच्छे पालतू जानवर हो सकते हैं, मालामुट अपने पड़ोसी साइबेरिया से थोड़ा अधिक उपयुक्त हो सकता है, जो अपने मालिक के लिए एक वफादार साथी बन सकता है। हालांकि दोस्ताना, भूसी लोगों को सुरक्षित महसूस करने के लिए लोगों या अन्य कुत्तों की निरंतर उपस्थिति की आवश्यकता होती है। वे निस्संदेह कुत्तों को चार्ज कर रहे हैं। अपने शिकार प्रवृत्तियों से अत्यधिक प्रेरित, एस्किमो कुत्तों, जिन्हें वे भी जानते हैं, बिल्लियों के साथ विशेष रूप से भरोसेमंद नहीं हैं।

स्वच्छता
दोनों नस्लों को दैनिक सौंदर्य और देखभाल की आवश्यकता होती है। नियमित ब्रशिंग के बिना, बालों को बालों पर बना दिया जा सकता है, अंत में बढ़ रहा है और कुछ त्वचा संक्रमण हो रहा है। निश्चित रूप से आप अपने घर के चारों ओर उड़ने वाले भूसी या माल के बाल नहीं लेना चाहते हैं, और ये लोग बहुत फेंक देते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
कुत्ते नस्लों | अलास्का malamuteकुत्ते नस्लों | अलास्का malamute
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
अलास्का malamuteअलास्का malamute
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
साइबेरियाई हुस्कीसाइबेरियाई हुस्की
साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
» » साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
© 2021 taktomguru.com