taktomguru.com

Ca de bou, कैनरी बुलडॉग और स्पेनिश एलानो

पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा तस्वीरें: फ्रैंकोइस निकिस

सीए डी बौ, डोगो कैनारियो और अलानो Español
तीन ऐसे नाम हैं जो,, हमें अपने आप को बहुत रुचि के साथ बना एक इतिहास है कि हमारा है, जो हमारे पूर्वजों के साथ चला गया है के साथ दौड़ बहुत हमारा करने के लिए, विभिन्न कार्यों और स्थायी में सेवारत सभी तीन मामलों में, के द्वारा दूर होने बहुत नाजुक क्षण। इस सब के लिए धन्यवाद, आज हम तीन देशी मोलॉसॉइड का आनंद ले सकते हैं।
डोगो मॉलोरक्विन (सीए डी बौ)

Ca de Bou या Dogo Mallorquín एक ऐसा कुत्ता है जो इतिहास के साथ मनुष्यों द्वारा बाद में संभालने के लिए मवेशियों की पकड़ से जुड़ा हुआ है। जैमे मैं El Conquistador हमेशा प्रिंसिपल पूर्वजों और करदाताओं डीएनए सीए डे Bou के रूप में, अपनी विजय है, जो वर्ष 1229. इसलिए में दिनांकित है के दौरान इस प्रकार के मिनोर्का कुत्तों के लिए उसे लाने के लिए जिम्मेदार माना जाता है हम पुराने बांधों है और स्पेनिश एलन। इन कुत्तों को, जो एक ही जो अमेरिका की विजय माल्टा के शूरवीरों, एक उच्च समय है कि वह सज्जन जो मुकाबला क्रम में प्रतिष्ठित किया गया था को दिए गए उच्च समाज बीच काफ़ी सम्मान के स्वामित्व वाले थे के दौरान पूरे किए थे। इसलिए, यह माना जाता है कि इन कुत्तों को, जो उन्हें जमकर कटौती नहीं कर रहे थे, लड़ाई में हमले की पहली लाइन में इस्तेमाल किया गया ठीक दुश्मन गढ़ भंग करने के लिए। जब द्वीप विजय प्राप्त की थी, इन कुत्तों को अपने क्षेत्र में बसे, देशी कुत्तों के साथ पार करने और अपने स्वयं के लक्षण है, जो अंततः दौड़ आज हम आनंद करने के लिए नेतृत्व के साथ एक कुत्ते की नस्ल के गठन। अपनी विशेषताओं और जिनमें से उपयोग किया गया था के कारण, सीए डे Bou के उन लोगों के पूर्वजों पूरी तरह से संपत्ति, पशुओं के अभिभावकों के कार्य, और गायों की शिकार को पूरा किया। कसाई और slaughterers और तेरहवीं शताब्दी, तो कसाई या कटर के गिल्ड के स्वामित्व में, शक्तिशाली शिकार कि इन कुत्तों को वध या से निपटने के लिए पशु धारण करने के लिए विकसित करने के लिए सक्षम हैं प्रयोग किया जाता है। बदले में, वे बड़े खेल, हिरण और जंगली सूअर के लिए नियत थे, इससे पहले कि वे घातक थे।

सीए डे Bou अन्य molosos के साथ लाइन में बहुत ज्यादा एक चरित्र दिखाता है: यह शांत, संतुलित है, साथ अपने वफादार और मनुष्यों के साथ बहुत मिलनसार, लेकिन बहादुरी और साहस की कमी नहीं है। यह उन्हें एक महान निगरानी, ​​साथ ही साथ एक महान कंपनी बनाता है। किसी भी खेल या गतिविधि के कोई संदेह नहीं भाग किया जाता है, खासकर अगर यह, बच्चों के साथ एक खेल है, क्योंकि यह सबसे मजेदार मज़ाक का साथी है, उन्हें petting से पहले महान धैर्य professing।

एक सही सामाजिककरण आपको दिन-प्रतिदिन किसी भी पहलू में एक संतुलित कुत्ता बनाता है।

डोगो कैनारियो
1516 में कैनरी डे टेनेरिफ के सिडुलर में कैनरी द्वीपसमूह में शिकार के कुत्तों का जिक्र करते हुए सबसे पुराना पाया गया, कुछ वर्षों बाद कैस्टाइल के द्वीपों ने द्वीपों पर विजय प्राप्त की। हम दो शताब्दियों के दौरान इन कुत्तों के बारे में टिप्पणियां पढ़ना जारी रखते हैं, जिसमें उनके लिए जिम्मेदार उपयोगों का उल्लेख किया गया है, जैसे ब्रेगा, मवेशी चराई या खेतों और संपत्तियों की रक्षा करना। लेकिन जिस काम को उन्होंने बेहतर तरीके से अनुकूलित किया वह कत्लेआम में मवेशियों के बांध का है। इन कुत्तों से प्राप्त कसाई अपने काम को करने के समय सबसे प्रभावी सहायता प्राप्त करते हैं। लेकिन इन लेखों में से कोई भी ईमानदारी से अपनी रूपरेखा में दौड़ का वर्णन नहीं करता है।

डोगो कैनारियो के रूप में आज हम जो जानते हैं, उसके इतिहास के शुरुआती चरणों में एक और महत्वपूर्ण तथ्य अंग्रेजी नाविकों और व्यापारियों का आगमन और निपटान है, विशेष रूप से टेनेरिफ़ और ग्रैन कैनरिया में छोटे उपनिवेशों का निर्माण। मुझे मिलता है, उन्होंने मास्टिफ़ या बुलडॉग जैसे कुत्तों को लिया, जिसमें द्वीपों में नायक की तरह कुत्ते के साथ झगड़े के अत्याचारी शौक का परिचय दिया गया। इन तथ्यों से, इन विदेशी जातियों और देशी कुत्तों के क्रॉस स्पेनिश बांध, बार्डिनो या मैजोरो की तरह शुरू होते हैं। इन कुत्तों ने गायों के साथ काम करना जारी रखा और ग्रामीण खेतों की रक्षा की, लेकिन भयंकर लोगों को चुना गया और लड़ाई के लिए प्रशिक्षित किया गया। 1 9 36 में गृहयुद्ध के बाद प्रजनन स्वर्ण युग का आनंद लेता है, यह अभ्यास निषिद्ध है और नमूने नस्ल के लिए खतरनाक संख्या में पड़ते हैं।


यह जब नस्ल के प्रति उत्साही लगाने पिछले नमूनों Tenerife और ग्रैन कैनरिया के ग्रामीण क्षेत्रों में कायम बाद वसूली की कड़ी मेहनत शुरू पिछली सदी के सत्तर के दशक में चार दशकों बाद में जब तक नहीं था,। 1 9 82 वह वर्ष है जिसमें स्पैनिश क्लब डी पेरो डी प्रेसा कैनारियो बनाया गया है, जो प्रजनन और चयन लाइनों को सेट करता है जो नस्ल को ठीक करने में कामयाब रहे। पांच साल बाद, रीअल सोसीदाद Canina नस्ल मानक है, जो अपनाया गया था और 1989 में मंजूरी दे दी है हालांकि मसौदा तैयार करने के लिए में लात मारता है और एकत्र करता है, स्पेनिश दौड़ पर अपनी समिति के माध्यम से आवश्यक सभी डेटा, यह 2001 जब तक नहीं था एफसीआई में इसे आधिकारिक नस्लों की सूची में शामिल किया गया है, और डोगो कैनारियो के नाम पर ऐसा करता है।

हमने देखा है, Dogo Canario एक कुत्ता है कि अपनी स्थापना के बाद बहुत मेहनत की है, विभिन्न कार्यों चरित्र और बकाया अनुकूलन करने की क्षमता को आकार देने किया गया है। इसके निवारक पहलू, सुरक्षा और साहस उसे एक अदूष्य अभिभावक के रूप में खुद को स्थिति के लिए नेतृत्व किया है, लेकिन संतुलन की मांग की गई है और पता चला है हमेशा इस तरह के प्रदर्शनियों या के रूप में आधुनिक जीवन के अन्य पहलुओं, में सफलता के लिए प्रेरित किया अपने पारंपरिक ग्रामीण नौकरियों से अब तक खेल का काम।

अपने मालिक के साथ यह बिना शर्त निष्ठा का रिश्ता स्थापित करता है, जो सबसे कम उम्र के सबसे मरीज प्लेमेट बन जाता है। यह उनके सामने प्रभुत्व का मामूली लक्षण दिखाए बिना सबसे अच्छा संरक्षक होगा।




वह दिखता है जो उसे बहुत दयालु, चौकस, बहुमूल्य बनाता है, वह शांति दिखाता है जिसके साथ वह हमेशा कार्य करता है।

एलानो स्पेनिश
हमारे एलानो के पूर्वजों के बारे में बात करना शुरू करने के लिए हमें अपने युग की चौथी शताब्दी में वापस जाना होगा। उस समय, जब Hispania एक रोमन प्रांत था, काकेशस और मध्य यूरोप के विभिन्न लोग इबेरियन प्रायद्वीप में फूट गए। यह स्वैबियन, वंदल और एलन, बर्बर लोग थे जिन्होंने अपनी सेनाओं में डरते कुत्तों को शामिल किया जो पशुधन के प्रबंधन में भी सहायता करते थे।

पहला संदर्भ
वर्ष 1247 में गोंज़ालो डी बर्सेओ ने इन कुत्तों के लिए पहले से ही एक संक्षिप्त संदर्भ दिया जब उन्होंने लिखा "उन्होंने कुछ एलानों जैसे महान मुंह खोले"। लगभग एक सदी बाद, Hita के Archpriest, जुआन रूज़, एक कविता में उल्लेख है, लेकिन अगर हम उस समय के कुत्तों का पूरा विवरण के लिए जाते हैं, हम नजरअंदाज नहीं कर सकते "शिकार की पुस्तक", के राजा कास्टिला, अल्फोन्सो इलेवन "एल जस्टिसियरो", जो 1357 में एलानो के विवरण को पूरा करता है। लेकिन हम एक अनुरूप और मानकीकृत दौड़ के भी, यहां तक ​​कि दूरस्थ रूप से भी बात नहीं कर सकते हैं। ऐतिहासिक विवरणों ने कुत्तों की कुछ सामान्य विशेषताओं को प्रकट किया है जिन्हें एलान कहा जाता था, कुत्ते घरेलू या जंगली मवेशियों के शिकार में प्रभावी होने के कारण होते हैं।

नस्ल का चयन पशुधन और ग्रामीण संदर्भ के भीतर एक पूर्ण कार्यात्मक क्षेत्र में किया गया था। हम यह भी महत्वपूर्ण है कि दुनिया की दौड़ के बारे में Venatorio पड़ा है, के बाद से शिकारी जल्द ही पकड़ बल अपने कुत्ते rehalas जोड़ने के लिए किसानों को बारी तनाव चाहिए। ऐसा माना जाता है कि शिकार के उन कुत्ते जंगली सूअर और हिरण के शिकारी के बगल में अपने पूरे इतिहास में अनुकूलन की एक श्रृंखला से गुज़रेंगे। पकड़ करने के लिए एक montuna रेस पाने के लिए, कुत्ते की जरूरत हल्का करने के लिए किया जा सकता, तो हम, greyhounds के साथ पार करने के साथ-साथ वह "स्पेनिश Alano, एक समेकित वास्तविकता के इतिहास" काम 1995 में मुद्रित में ऑगस्टाइन नदी दर्ज की गई का सहारा लिया: " ... lebrel, जब Alano के साथ मिश्रित है, और अधिक शिकार प्राप्त किया, किलो में जीत हासिल की और भी बहुत कुछ साहस माना, लगभग गति और धौंकनी है कि उसे विशेषता, गतिशीलता, प्रोत्साहन और raudeza में कुछ की तरह Alano vetusto के लिए हो रहा बगैर ... "

हालिया इतिहास
"सांड कुत्ते" बैल कि वर्ग में मिलने नहीं दिया और इस प्रकार को हटाने के लिए उन्हें या बलिदान छोड़ दिया गया था वश में करने के कुत्तों को जारी करना था जिनमें से उन्नीसवीं सदी के अंत बैल की तरह तरह में। गोल, venatoria मोड जिसमें शिकारी रात में नजर कुत्तों का एक समूह और मनोरंजक काम द्वारा सहायता प्रदान की और बर्दाश्त क्योंकि यह furtivear को भी प्रतिबंधित कर दिया गया इस्तेमाल किया गया था बंद कर दिया है। यह, पशुधन खेत की प्रणाली है, जो अब स्पेन के गृह युद्ध के प्रकोपों ​​के साथ, एक प्रबंधन उपकरण गायों के रूप में कुत्ते की आवश्यकता के साथ के आधुनिकीकरण के साथ युग्मित, प्रजनन कुत्तों स्पेनिश बांध लगभग छोड़ दिया गया था मिल गया आपकी कुलता में गिरावट XX सदी के 80 के दशक के दशक में, जब स्पेनिश दौड़ कड़ी मेहनत के प्रशंसकों के एक समूह redoubts जिसमें अभी भी पशुधन के साथ काम करने से बच में Alans वसूली की तलाश शुरू होता है तक चली। स्पैनिश रॉयल कैनिन सोसाइटी के स्पैनिश रेस कमिशन ने स्पैनिश एलानो को फिर से उठाने के लिए कड़ी मेहनत की। इस उद्देश्य के लिए पहले और दूसरे ट्रैक पारंपरिक क्षेत्रों को दौड़ हमेशा मौजूद था और लास Encartaciones, कैंटाब्रिया, Castilla y León और बास्क देश, ग्रामीण कोने जहां यह अभी भी पकड़ से प्रचलित है में क्षेत्र के साथ एक क्षेत्र पर पहुंचने मोंचीना बैल जो झाड़ी में खिलाते हैं और अर्ध-जंगली तरीके से रहते हैं। एक सवार के बाद उन्हें कुत्तों के नेतृत्व में कुत्तों ने उसे अस्थिर करने के लिए मवेशियों को पकड़ना जारी रखा। वहां पाए गए नमूने के माध्यम से, वसूली की प्रक्रिया शुरू हुई। कुछ समय बाद, 90 के दशक के दशक के दौरान, बीच, की ब्रीडर्स Alano स्पेनिश नेशनल एसोसिएशन बनाई गई है, जिसका अर्थ यह है कि, हालांकि के शुरू में मछली की एक छोटी सी आबादी पर काम किया, प्रजनन की योजना है कि अनुमति बनाया गया था कि वसूली एक वंशावली पुस्तक के माध्यम से अपने तरीके से काम कर रहा है या ड्राइंग शक्ति और प्रतियां प्रस्तुत की गुणवत्ता को बढ़ाने के साथ मोनोग्राफ रोक रखा था।

आखिरकार, मार्च 2003 में इतना काम पुरस्कृत किया जाता है, जब दौड़ को आरएससीई द्वारा आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त होती है, जिसकी उत्पत्ति बुक की उत्पत्ति होती है, जिसे पंजीकृत प्रतियों के बाद से कड़ाई से नियंत्रित किया जाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
बुलडॉग कैनरीबुलडॉग कैनरी
कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?
साल्ज़बर्ग में स्पेनियोंसाल्ज़बर्ग में स्पेनियों
Mallorcan Dogo या ca de bouMallorcan Dogo या ca de bou
अर्जेंटीना डोगो। मैं पहली बार अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी.-अर्जेंटीना डोगो। मैं पहली बार अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी.-
फॉक्स टेरियर कठोर बाल और सीधे बालफॉक्स टेरियर कठोर बाल और सीधे बाल
» » Ca de bou, कैनरी बुलडॉग और स्पेनिश एलानो
© 2021 taktomguru.com