taktomguru.com

Schnauzers क्या प्रवण हैं?

Schnauzersअधिकांश शुद्ध कुत्तों को कुछ वंशानुगत बीमारियों से ग्रस्त हैं और स्केनौजर कोई अपवाद नहीं हैं। आपके पालतू जानवरों का क्या प्रवण होगा, आपके पास स्केनौज़र संस्करण पर निर्भर करेगा।

मानक Schnauzer. मानक Schnauzer मूल संस्करण है। यह एक कठिन कुत्ता है, सतर्क अभिभावक और लंबे जीवन प्रत्याशा के साथ कि आपके पास कई सालों से आपकी तरफ से होगा। हिप dysplasia, लंगड़ापन और जल्दी गठिया, इस तरह के मोतियाबिंद और क्षतिग्रस्त रेटिना, मूत्राशय की पथरी और फेफड़े के एक प्रकार का रोग के रूप में नेत्र समस्याएं एक है के लिए अग्रणी संयुक्त कूल्हे की कुरूपता के रूप में दौड़ को प्रभावित करने वाले कुछ आनुवंशिक रोग दिल की बीमारी यह आखिरी समस्या कुत्ते के फुफ्फुसीय वाल्व से अधिक नहीं है जो खून को ठीक से बहने से रोकती है। कुछ Schnauzers हाइपोथायरायडिज्म या पर्याप्त थायराइड हार्मोन की कमी के लिए प्रवण हैं। इस बीमारी के इलाज के लिए थायराइड की खुराक की सिफारिश की जाती है।

लघु स्केनौज़र. मिनीचर स्केनौज़र मानव में मांसपेशी डिस्ट्रॉफी जैसी स्थिति को पीड़ित करने के लिए पूर्वनिर्धारित है। यह डरावनी मांसपेशियों की बीमारी आम तौर पर पिल्लों में दिखाई देती है और जो प्रभावित होते हैं वे अच्छी तरह से नहीं चल सकते हैं। लघु संस्करण को प्रभावित करने वाली एक कम गंभीर समस्या कैनाइन मुँहासे है, जिसे अक्सर स्केनौज़र के स्ट्रोक कहा जाता है। यह मुर्गियों और मुर्गियों का एक ही संयोजन है जो कि आप केवल एक किशोरी के रूप में हो सकते हैं जो कुत्ते के पीछे दिखाई देता है। पशु चिकित्सक इस त्वचा की समस्या से निपटने के लिए एक दवा और उपचार की सिफारिश करेगा। अपने कुत्ते को अक्सर भोजन और पानी vomits हैं, तो आप एक जन्मजात मेगा घेघा, जो भोजन का मतलब है कभी कभी के बजाय पेट में जाने के घेघा में रहता है हो सकता है। मिनीचर स्केनौज़र फुफ्फुसीय स्टेनोसिस से भी पीड़ित हो सकता है।




विशालकाय Schnauzer. हालांकि श्नौज़र का बड़ा संस्करण भी हिप dysplasia और उनके छोटे चचेरे भाई के रूप में मोतियाबिंद का खतरा है, प्रगतिशील रेटिनल शोष भी इस दौड़ में प्रस्तुत किया है। अंततः एक युवा कुत्ते में, यह आंख की बीमारी पूरी तरह से अंधापन का कारण बनती है। कुछ विशाल Schnauzers विटामिन बी -12 सही ढंग से एनीमिया के कारण अवशोषित नहीं कर सकते हैं। गैस्ट्रिक टोरसन, जिसे सूजन के रूप में भी जाना जाता है, भी दौड़ को प्रभावित करता है। यह अचानक और बेहद दर्दनाक स्थिति तब होती है जब पेट रक्त की आपूर्ति बंद कर देता है। आपको अपने कुत्ते को तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए क्योंकि सर्जरी आपके जीवन को बचा सकती है। लक्षण स्पष्ट दर्द, बेचैनी और डोलिंग होंगे। ऐसा होने से रोकने के लिए आप सूजन को रोकने के लिए निवारक उपायों को ले सकते हैं और आपको अपने कुत्ते को शल्य चिकित्सा प्रक्रिया में अधीन नहीं करना पड़ेगा।

एक पिल्ला खरीदना. चूंकि इनमें से कई समस्या जन्मजात जन्मजात या जन्म में मौजूद हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते को एक प्रतिष्ठित प्रजनक से खरीद लें। एक अच्छे प्रजनक को वह बेचने वाले सभी पिल्लों के स्वास्थ्य की गारंटी देनी चाहिए। Schnauzer के एक विशिष्ट संस्करण के लिए एक राष्ट्रीय क्लब से संबद्ध एक प्रजनन खोजें। उस व्यक्ति को क्लब के नैतिकता के कोड का पालन करना होगा जो स्वस्थ कुत्तों के जिम्मेदार पालन को बढ़ावा देता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
लघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuatedलघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuated
मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?
Schnauzers का तापमानSchnauzers का तापमान
एक लघु schnauzer की देखभालएक लघु schnauzer की देखभाल
Schnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएंSchnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएं
मध्यम schnauzer के रोगमध्यम schnauzer के रोग
काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?
Schnauzers और बच्चोंSchnauzers और बच्चों
दचशुंड में रोग और तंत्रिका संबंधी विकारदचशुंड में रोग और तंत्रिका संबंधी विकार
» » Schnauzers क्या प्रवण हैं?
© 2021 taktomguru.com