taktomguru.com

खरगोशों में उदारता और दस्त

इस बार हम अपने खरगोशों में दो अपेक्षाकृत आम बीमारियों के बारे में बात करने जा रहे हैं। सबसे पहले हमारे पास है यूवाइटिस और दूसरी बात खरगोशों में दस्त.

खरगोशों में उदारता और दस्त

खरगोशों में उदारता

सबसे पहले, हम विश्लेषण करते हैं खरगोशों में uveitis. उवेइटिस एक ऐसी बीमारी है जिसे आंखों पर संयुग्म, स्राव और यहां तक ​​कि सफ़ेद निशान के लाल होने के अलावा निरंतर फाड़ने की विशेषता है। कभी-कभी प्रभावित होने वाली आंख बंद हो जाती है।

यदि ऐसा होता है तो हमें जल्द से जल्द हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए। एक बार प्रासंगिक परीक्षण किए जाने के बाद, यह पता लगाना संभव होगा कि यह बीमारी या कोई अन्य संस्करण है जो इन लक्षणों का सुझाव दे सकता है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है शुरुआत से बीमारी का इलाज करें चूंकि यह दर्द पैदा करता है इसके अलावा हम जितना अधिक लेते हैं, इलाज अधिक लंबा होगा। एक सामान्य नियम के रूप में, आंखों की बूंदों के साथ-साथ एंटीबायोटिक्स, एंटी-इंफ्लैमेटरीज और एंटीपारासिटिक्स भी लागू किए जाएंगे।

हमें स्पष्ट होना चाहिए कि एक खरगोश जो यूवेइटिस से पीड़ित है आंख भी खो सकते हैं. यही कारण है कि उन मामलों में तात्कालिकता जो स्पष्ट रूप से लक्षण हैं प्राथमिक होंगे।

खरगोशों में दस्त




एक और आम बीमारी है हमारे खरगोशों में दस्त. हमारे पालतू जानवरों में दस्त होने के कई कारण हैं - यह तनाव, भोजन जो बुरी तरह से बैठा हुआ है, दांत की समस्याएं, और इसी तरह के कारण हो सकता है। इस कारण के बावजूद, इस समस्या को हल करने के लिए उपलब्ध साधनों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब वे अभी भी kitsch हैं।

यदि खरगोश तीन महीने से कम पुराना है, तो आमतौर पर यह मामला होता है decoccidios, जो परजीवी हैं जो आम तौर पर खरगोशों को प्रभावित करते हैं जिन्हें समय से पहले दूध पकाया जाता है। इसलिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप दो महीने से पहले कभी भी दूध न लें।

दस्त के मामलों में, हमें जल्द से जल्द हमारे विदेशी पशुचिकित्सा में जाना चाहिए ताकि वे मल का विश्लेषण कर सकें और इस प्रकार इस अपघटन के कारण की पुष्टि कर सकें।

दूसरी ओर हमें यह समझना चाहिए कि दस्ताने वाले कई खरगोश खाने और पीने से रोक सकते हैं ताकि कुछ ही घंटों में वे मर सकते थे, जब तक वे आवश्यक दवा का प्रशासन नहीं करते हैं।

अगर हम देखते हैं कि 24 घंटों में दस्त होता है तो यह वयस्क खरगोश है, तो यह भी आवश्यक होगा पशु चिकित्सक के पास जाओ. जब एक वयस्क खरगोश में दस्त होता है, तो आहार ले जाने वाला आहार पानी और घास होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
खरगोशों में Conjunctivitisखरगोशों में Conjunctivitis
खरगोश के रोग और परजीवीखरगोश के रोग और परजीवी
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
खरगोशों की मुख्य बीमारियांखरगोशों की मुख्य बीमारियां
खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhageखरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
खरगोशों में त्वचा रोगखरगोशों में त्वचा रोग
खरगोशों और उनकी विशेषताओं की मुख्य नस्लेंखरगोशों और उनकी विशेषताओं की मुख्य नस्लें
खरगोशों की टीका और dewormingखरगोशों की टीका और deworming
» » खरगोशों में उदारता और दस्त
© 2021 taktomguru.com