taktomguru.com

बिल्ली के जन्म और स्तनपान के बारे में जानकारी

बिल्ली के बिल्ली और स्तनपान पर जानकारी

बिल्ली के बिल्ली और स्तनपान पर जानकारी

बिल्लियों में गर्भावस्था

बिल्लियों की सामान्य गर्भावस्था में अनुमानित अवधि होती है साठ से तीन से साठ दिन तक, जिसके बाद प्रसव होता है। हालांकि, कुछ अवसरों और अधिक बार बर्मा, स्याम देश और बाली में पर, महिलाओं विभिन्न कारणों के लिए अपने बच्चों की दुनिया में आगमन में देरी कर सकते, और पर्यावरण की स्थिति के आधार पर एक से चार दिनों के आगे, को सामान्य बना दिया सभी दौड़

इस समय के दौरान, गर्भवती माताओं दैनिक उपचार के संदर्भ में और तार्किक आहार है, जो विटामिन और खनिज कैल्शियम और फॉस्फर में अमीर होना चाहिए के बारे में विशेष ध्यान प्राप्त हुआ है। आशा थोड़ा के जन्म से पहले कुछ दिन, हम एक विस्तृत दराज जिसकी दीवारों एक ऊंचाई 15 सेमी से अधिक नहीं है और कहा कि में हम एक ही सामग्री की चादरों के साथ किए गए एक अस्तर पर पार्सल के कुछ स्ट्रिप्स है तैयार करते हैं।

यह `paridera` इसे ठंडा और ड्राफ्ट से अलग, शांत और एकत्रित कोने में रखा जाएगा। प्रसव से पंद्रह दिन पहले, कुछ महिलाओं को एक प्यास प्यास पीड़ित लगती है। अगर उन्हें यह खाना पसंद है तो उन्हें ताजे पानी या स्कीम दूध के साथ प्रदान किया जाना चाहिए।

बिल्ली के बच्चे के वितरण और स्तनपान: एक नियम के रूप में बिल्लियों के सभी नस्लों काफी आत्मनिर्भर हैं, और गिल्ट्स सहित इस विशेष जैविक अवधि महिलाओं, में, सक्षम और कुशल सफाई, चाट और पूरी तरह से अपने बच्चों को, जो आम तौर पर एक संख्या में पहुंचने के लिए हो रही है औसत से तीन से छह के चर। केवल बहुत ही विशेष या रोगजनक मामलों में, हमें इस प्रकरण को समाप्त करने के लिए पशुचिकित्सा की मदद का सहारा लेना होगा।

छोटे बच्चे पैदा होते हैं उनकी आंखें बंद होती हैं और वे उन्हें जीवन के सप्ताह से खोल रहे हैं। ममन उदारता से, कई घंटों के लिए अक्सर सोते हैं। यह अक्सर होता है कि यहां तक ​​कि बहुत स्नेही बिल्लियों, जन्म के पहले दिन अपने स्वामी के साथ भयंकर और संदिग्ध हैं, उन्हें नवजात बच्चों से संपर्क करने के बिना। हमें कभी भी माँ की इच्छा के खिलाफ संपर्क करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, जब बिल्ली खाने के लिए दराज छोड़ देता है, पीता है या निकाला जाता है तो छोटी चीजों पर सावधानीपूर्वक ध्यान देना चाहिए। यहां तक ​​कि सबसे संदिग्ध माताओं आमतौर पर डिलीवरी के बाद अपने मालिकों को कूड़े तक पहुंचने की अनुमति देती है।




स्तनपान आमतौर पर एक महीने तक रहता है या कुछ और, लेकिन तीन सप्ताह के बाद हम मनोरम पिल्लों अलग नरम खाद्य पदार्थ एक लकड़ी के चम्मच उसे छूना अपने छोटे नाक से संपर्क करेगा में की पेशकश की जाएगी (दूध सूत्र, बहुत स्पष्ट cornmeal, आदि)।

अगर बिल्ली के बच्चे शुरू होते हैं हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन में रूचि रखने के लिए, जल्द ही और बिना किसी समस्या के दूध पिलाने लगेगा। इस अवधि के दौरान, मां को बहुत ही पूर्ण, ऊर्जावान और संतुलित भोजन प्राप्त करना होगा, वसा में कम, लेकिन प्रोटीन, विटामिन और खनिज लवण में समृद्ध होना चाहिए।

कई झुकाव, आठ पिल्ले से अधिक, एक ही ढंग से फल-फूल की संभावना नहीं है और जो काफी मुश्किल बलिदान और हमेशा संभव नहीं है कई बिल्ली के बच्चे नर्सिंग कृत्रिम रूप से मां की मदद की आवश्यकता होगी।

यदि आपको बिल्ली के जन्म और स्तनपान के बारे में लेख पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें
गर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करेंगर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
कुतिया में एक्लेम्पसिया का उपचार और रोकथामकुतिया में एक्लेम्पसिया का उपचार और रोकथाम
श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?
लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?
एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल कैसे करें?एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल कैसे करें?
गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलाानागर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलााना
एक स्तनपान बिल्ली कैसे फ़ीड करें?एक स्तनपान बिल्ली कैसे फ़ीड करें?
गर्भावस्था और बिट्स की डिलीवरीगर्भावस्था और बिट्स की डिलीवरी
कुतिया की डिलीवरी: उत्तर के साथ सात प्रश्नकुतिया की डिलीवरी: उत्तर के साथ सात प्रश्न
» » बिल्ली के जन्म और स्तनपान के बारे में जानकारी
© 2021 taktomguru.com