taktomguru.com

एक पुरानी बिल्ली को खिलाने के लिए युक्तियाँ

एक पुरानी बिल्ली को खिलाने के लिए युक्तियाँ

पुरानी या पुरानी बिल्ली को कैसे खिलाया जाए

बिल्लियों जानवर हैं जो लंबे समय तक जीवित रह सकते हैं, अगर उनकी अच्छी तरह से देखभाल की जाती है और खिलाया जाता है। इसलिए, उनकी देखभाल का ख्याल रखना आवश्यक है, खासकर जब वे एक उन्नत उम्र तक पहुंचते हैं, जब उनका स्वास्थ्य अधिक समस्याएं पैदा कर सकता है। इस चरण में, हमारे प्यारे दोस्तों और पोषण के लिए अधिक ध्यान रखना अच्छा होता है, विशेष रूप से, बुजुर्ग बिल्ली की देखभाल के लिए मौलिक महत्व का एक कारक है। भोजन के माध्यम से, बिल्ली को बुजुर्गों के साथ शांतिपूर्वक इलाज करने के लिए पोषक तत्व प्राप्त होते हैं। निम्नलिखित मार्गदर्शिका में, चरण-दर-चरण में, हम आपको विस्तार से दिखाएंगे कि बुजुर्ग बिल्ली को खिलाना क्या है।

कैलोरी खाद्य पदार्थ से बचें

8 साल की उम्र से, बिल्लियों कम सक्रिय होने लगते हैं और धीमे चयापचय होते हैं। इसलिए, उन्हें कम कैलोरी चाहिए और इसलिए, ऐसे आहार का पालन करना चाहिए जो गुणवत्ता प्रोटीन प्रदान करता है और आसानी से पच जाता है। अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने के लिए यह अच्छा है कि बुजुर्ग बिल्ली उन खाद्य पदार्थों को लेती है जिनमें गुर्दे की रक्षा के लिए कम फॉस्फोरस एकाग्रता वाले कुछ वसा और प्रोटीन होते हैं। प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए विटामिन, विशेष रूप से ई में समृद्ध खाद्य पदार्थों को प्राथमिकता देना भी अच्छा है। अपने चार पैर वाले दोस्त को अधिक वजन से बचने के लिए उच्च कैलोरी भोजन से बचें।

भोजन अच्छी तरह से चोटी




वर्षों से, बिल्लियों की गंध और स्वाद की भावना खो सकती है। अगर उनके पास अब उनके सभी दांत नहीं हैं या सूजन मसूड़ों से पीड़ित हैं, तो मैं मुश्किल से चबा सकता हूं। इस कारण से, सलाह दी जाती है कि भोजन को बहुत छोटे टुकड़ों में काट लें और अपनी भूख को अपनी पसंद के अनुसार भोजन के साथ खोलें। गर्म पानी के साथ भोजन को गीला करना भी अच्छा होता है ताकि इसे नरम और तेल के साथ भोजन भी बनाया जा सके। अंत में, बुजुर्ग बिल्ली को दिन के दौरान कई बार खिलाने की सिफारिश की जाती है, लेकिन थोड़ी मात्रा में भोजन का चयन किया जाता है।

हमेशा पानी दें

बुजुर्ग बिल्ली के लिए, क्रोक्वेट से अधिक, पानी की कमी कभी नहीं होनी चाहिए: यह आपके आहार के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्व है। दिन के किसी भी समय पानी ताजा और साफ और हमेशा उपलब्ध होना चाहिए। इस चरण में रसोई से फैटी खाद्य पदार्थ, मसालों और बचे हुए पदार्थों से बचने के लिए पहले से कहीं अधिक आवश्यक है। यह संभव है कि, पिछले कुछ वर्षों में, बिल्ली की भूख तेजी से घट जाती है: इसलिए, रंग, आकार और स्वादों का चयन करें जो आपकी भूख को उत्तेजित कर सकते हैं। अंत में, पशुधन से पूछें कि क्या बिल्ली की विशिष्ट जरूरतें हैं और अधिक वजन होने से बचने के लिए हमेशा अपना वजन नियंत्रण में रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
पुरानी बिल्लियों की देखभाल करेंपुरानी बिल्लियों की देखभाल करें
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
एडवांस फेसबुक के माध्यम से बिल्लियों की देखभाल के लिए एक विशेष गाइड देता हैएडवांस फेसबुक के माध्यम से बिल्लियों की देखभाल के लिए एक विशेष गाइड देता है
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
बिल्लियों में मोटापे से कैसे बचेंबिल्लियों में मोटापे से कैसे बचें
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » एक पुरानी बिल्ली को खिलाने के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com