taktomguru.com

एक नया सदस्य परिवार में आता है

टेक्स्ट: पाब्लो जे। दाज़ मंज़ानो (कुत्ते मनोविज्ञान में विशेषज्ञ) camadaweb.com

आज, कई परिवार घर आने वाले नए सदस्य की स्थिति में खुद को पाते हैं। कभी-कभी वे जोड़े होते हैं जिनके पास कुत्ता होता है और एक बच्चा आता है, और कभी-कभी वे परिवार होते हैं जो एक कुत्ता आता है। दोनों एक स्थिति और दूसरे क्षण हैं जो प्रतिबिंब के बिंदु बन सकते हैं जो हमारे पूरे जीवन को बदल देंगे या नहीं।

अब हम देखेंगे कि एक कुत्ते के लिए एक नए सदस्य के आगमन का क्या अर्थ है और आगमन और बाद में आगमन से पहले हमें कैसे कार्य करना चाहिए।

एक कुत्ते के लिए जो एक नया सदस्य आता है, सिद्धांत रूप में, न तो अच्छा और न ही बुरा है, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि परिवार के इस नए सदस्य के आगमन के कारण हम अपने पर्यावरण को कैसे संशोधित करते हैं।

सबसे पहले हम विश्लेषण करेंगे कि हमें "जमीन तैयार करना" चाहिए। यदि हमारा कुत्ता समाज का सदस्य है जो नियमों को समझता है, जानता है कि उनका सम्मान कैसे किया जाए और सम्मान किया जाए, परिवार इकाई के नए सदस्य के आगमन के दिन कठिनाइयों का कोई कारण नहीं है। हम आपको याद दिलाते हैं कि एक संतुलित कुत्ता जो जानता है कि सह-अस्तित्व के नियमों का सम्मान कैसे किया जाए, बच्चे के आने पर नए नियमों को पूरा करने में खुशी होगी।

कल्पना कीजिए कि एक परिवार के एक नए सदस्य हो जाता है, तीन सदस्यों के एक परिवार maticemos-, दो वयस्क और एक pequeсo / एक, और एक निश्चित उम्र से मिलकर और एक नया bebй तक पहुँचता है। यह परिवार दिन-प्रतिदिन बदल जाएगा, निर्विवाद रूप से, क्योंकि बच्चे को कुछ ध्यान देने की आवश्यकता होती है जिसमें समय, जिम्मेदारी, भागीदारी आदि शामिल हैं। परिवार के सभी सदस्य bebй funciуn में अपने जीवन modificarбn, के रूप में कोई अन्य lуgico- है, "unfailingly" bebй कई जरूरतों है कि माता पिता द्वारा और उनके भाई द्वारा पूरा किया जाना चाहिए है tambiйn / एक है, जो सभी aceptarб नई स्थितियों, या कम से कम चाहिए।

जब एक परिवार में एक कुत्ता होता है और एक बच्चा आ रहा है, वही बात होती है, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि परिवार के कितने सदस्य बनते हैं, वे सभी बच्चे के आने से बदलकर अपने जीवन को बदल देंगे।




हालांकि यह सच है कि, यदि कुत्ते नियमों का सम्मान करने वाले परिवार के रूप में एक साथ रहने के आदी हैं, तो हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि हम रास्ता तैयार करके सड़क को अधिक आसान बना सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बच्चे के आगमन पर कुत्ता नहीं देखता कि यह विशेषाधिकारों को दूर कर रहा है। अगर, जब बच्चा आता है, हम कुछ आदतों को संशोधित करना चाहते हैं, तो हमें उस क्षण से यह करना होगा जब हम जानते हैं कि बच्चा आ जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि कुत्ता सोफे पर आता है और जब बच्चा आता है तो हम नहीं जाएंगे, अगर हम जगह को सोने या खाने के स्थान या प्रस्थान के घंटों या किसी भी परिस्थिति को बदलने के लिए जा रहे हैं जो पहले से ही बच्चे के लिए आदत है। कुत्ता, हम उस क्षण से ऐसा करेंगे जब हम जानते हैं कि हम इसे संशोधित करने जा रहे हैं, ताकि जब बच्चा आता है और यह नई आदत दुनिया की सभी प्राकृतिकता के साथ जाली जाती है और इसे इस नई स्थिति से जोड़ने में सक्षम नहीं होती है।

अगर हमारा कुत्ता उन लोगों में से एक है जो घर के मानदंडों, समाज, आदि के मानदंडों का सम्मान नहीं करते हैं, तो उन्हें आक्रामकता, भय, चिंता, इत्यादि की समस्याएं हैं। एक पेशेवर से संपर्क करना और बच्चे के आने से पहले समस्याओं को हल करना सबसे अच्छा है।

जब बच्चा पैदा होता है, यह वह समय होता है जब हमारे कुत्ते को अक्सर उपेक्षित किया जाता है। चाइल्डबर्थ, प्रोग्राम किए जाने तक, आमतौर पर "हमें आश्चर्य से पकड़ता है"। यह अच्छा है कि हम भरोसेमंद कैनिन होटल से बात करें ताकि जब हम अस्पताल जाएंगे तो वे हमें एक हाथ (तार्किक क्रम में) दे सकते हैं। उदाहरण के लिए इसे घर पर लेने के लिए, इसे कुछ दिन पहले लेने के लिए आना और ताकि हमारे पास आरक्षित कमरा हो, भले ही यह एक उच्च मौसम हो। कैमदा में हम अपने ग्राहकों को "कोमलता, पागलपन और इतनी सारी भावनाओं" के उन क्षणों में मदद करने में सक्षम हैं।

चाहे कुत्ता घर पर या परिवार के सदस्य के साथ एक कुत्ते होटल में रहा हो, ऐसा समय आता है जब हमें अपने कुत्ते को नए सदस्य को पेश करना होगा। Camada में हम इस विषय पर कई अजीब बातें oнdo अगर आप पहले कपड़े गंध, यहां तक ​​कि उसके कपड़ों से कुछ के साथ सो रही है, यदि आप, bebй नहीं ला सकता है अगर यह ... अगर है कि ... यदि आपके पास पहले "तैयार इलाके ", कोई जटिलता नहीं होगी, प्राकृतिकता हमारी सबसे अच्छी सहयोगी होगी। कुत्ते querrб, नए सदस्य को पूरा परिवार के सभी सदस्यों दोनों दादा, tнa, चचेरे भाई, भतीजी demбs की तरह है, और हम छोड़ देना चाहिए, लेकिन खाते में कुत्ते के idiosyncrasies रखना चाहिए। एक कुत्ता गंध द्वारा मान्यता प्राप्त है, इसलिए buscarб उसे गंध, इस के लिए आप दृष्टिकोण इस समय, सावधान रहना चाहिए क्योंकि अगर कुत्ता एक पैर फेंकता है, या podrнa सिर के साथ एक अचानक आंदोलन bebй और ध्यान में रखकर मारा बनाता है जरूरत खाते में नवजात शिशु की नाजुकता उसे चोट पहुंचा सकती है। यह सबसे अच्छा है चुपचाप दृष्टिकोण, हमारे नियंत्रण में, यदि आवश्यक हो बेल्ट (डाल देंगे अगर कुत्ते पट्टा पर खींचती है, एक अनिवार्य उपकरण, शांत लाने के लिए अगर कुत्ते पट्टा खींचती serб एक समस्या है हमें पहले हल करना चाहिए था), हम आपसे बात करेंगे और आपको इसे नियंत्रित करने के लिए कहेंगे। यदि हमारे कुत्ते बहुत सक्रिय है, हम इस पहली बैठक में एक छोटे से mбs शांत के लिए एक अच्छा सवारी दे सकते हैं (टायर कुत्ते शांति से व्यवहार करने के लिए कदाचार के soluciуn नहीं है, यह विशिष्ट समय के लिए एक उपकरण है), कोई हम और कुत्ते विचलित करने के लिए पुरस्कार का उपयोग करेगा नहीं niсo दृष्टिकोण या नियंत्रित किया जा करने के लिए, या यदि आपको लगता है या जो कुछ भी, कुत्ते को पहले से ही सामाजिक मूल्यों पैदा किया गया होगा और परिवार के कुछ भी बाहरी के साथ पुरस्कृत नहीं किया जाना चाहिए, algunoor हम में से कुछ हमारे माता-पिता, भाई बहन, चाची, दादा दादी, आदि के लिए सह-अस्तित्व और सम्मान के नियमों का सम्मान करते हैं। क्योंकि हम इनाम हो?, या їlo बिजली satisfacciуn आपसी सम्मान के आधार पर एक सह-अस्तित्व में स्वीकार किए जाते हैं और स्वीकार करते हैं demбs महसूस होता है?

अतीत पहले से ही bebй की preparaciуn आगमन के चरणों में, हम ऐसा करने में अब तक, कुत्ता, हम सब की तरह bebй प्रेम, सहिष्णुता, सम्मान के साथ एक घर में बढ़ने में मदद करने के लिए एक प्रयास करना चाहिए venнamos के रूप में हमारे कुत्ते को पूरा करने के लिए जारी, कोमलता, मानदंड, आदि

आधार पर कि घर में एक बच्चे का आगमन कोई समस्या नहीं है कि हम जिम्मेदार और दूरदर्शी हैं।

camadaweb.com

एक नया सदस्य परिवार में आता है
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँएक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँ
ईर्ष्या पालतू जानवरईर्ष्या पालतू जानवर
एफ़िनिटी नींव के मुताबिक, एक साथी जानवर "खाली घोंसला" सिंड्रोम को दूर करने में मदद कर…एफ़िनिटी नींव के मुताबिक, एक साथी जानवर "खाली घोंसला" सिंड्रोम को दूर करने में मदद कर…
पैक के नेता, एक गलत अवधारणा?पैक के नेता, एक गलत अवधारणा?
एफ़िनिटी नींव के अनुसार, एक पालतू "खाली घोंसला" सिंड्रोम को दूर करने में मदद कर सकता हैएफ़िनिटी नींव के अनुसार, एक पालतू "खाली घोंसला" सिंड्रोम को दूर करने में मदद कर सकता है
और Iquest- फेरोमोन क्या हैं और वे क्या हैं?और Iquest- फेरोमोन क्या हैं और वे क्या हैं?
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
कुत्ता और एक बच्चे का आगमनकुत्ता और एक बच्चे का आगमन
घर पर एक बच्चे का आगमनघर पर एक बच्चे का आगमन
» » एक नया सदस्य परिवार में आता है
© 2021 taktomguru.com