taktomguru.com

Cynophobia। कुत्तों का डर

Cynophobia। कुत्तों का डर
इस लेखक द्वारा अधिक लेख

जो लोग भयभीत नहीं होते हैं - या जो मानते हैं कि वे उनसे पीड़ित नहीं हैं - आमतौर पर उन पीड़ितों का कारण नहीं लेते हैं जो उन्हें पीड़ित करते हैं। आज चलिए इसके बारे में थोड़ा बात करते हैं। हम में से लगभग सभी लोगों में से एक के साथ संपर्क किया गया है जो कुत्तों के एक डरावने डर से पीड़ित हैं। उनमें से कुछ आरक्षण के बिना इसे प्रकट करते हैं, कभी-कभी अपने भय के खिलाफ लड़ने के लिए एक प्रभावी तरीका। दूसरी तरफ, इसे छिपाने की कोशिश करें, अक्सर क्योंकि वे डरते हैं कि अगर उन्हें देखा जाता है, तो वह कुत्ता जो उनके पास आ रहा है, उनके डर का पता लगाएगा और उन्हें उनका उद्देश्य बना देगा ध्यान, अगर आपके हमले की नहीं है।

ग्रीक लोगों ने अपने देवताओं एरेस, युद्ध के देवता और हिंसक कृत्यों, प्रेम, सौंदर्य और संभोग की देवी एफ़्रोडाइट की पहचान में फोबोस की पहचान में डर व्यक्त किया।

शास्त्रीय पौराणिक कथाओं हमेशा प्रतिबिंब के लिए सुंदर विषयों का प्रस्ताव है, और फोबोस वंशावली का यह मामला अपवाद नहीं है, जैसा कि हम देखते हैं।

Asн है कि हम क्या के रूप में "भय" पता हम evocaciуn कि फोबोस जो antigьedad की यूनानियों का वर्णन किया और एक, तीव्र लगातार और तर्कहीन उपस्थिति या एक वस्तु का anticipaciуn से शुरू हो रहा डर के रूप में अक्सर mayorнa परिभाषित में asн कहते हैं या विशिष्ट स्थिति। एक डॉक्टर, यानी, जो भय से पीड़ित है, सहमत हो सकता है कि भय तीव्र और लगातार है। हमेशा नहीं है, तथापि, estarб तर्कहीन विचार करने के लिए (जब तक यह भय इकसिंगों संदर्भित करता है, उदाहरण के लिए) simularб स्वीकार करते हैं कि sуlo तर्कहीनता समस्या है, जो, तब होता है, उदाहरण के लिए के बारे में बात करना बंद करो करने के लिए सहमत है, और अक्सर, हवाई जहाज में उड़ने के डर के साथ। क्या होता है कि जबकि औसत नागरिक की बुद्धि स्वीकार्य डर एक बुरा पिछले अनुभव (दुर्घटना trбfico, एक दर्दनाक inyecciуn, एक घटना है कि हम एक कुत्ते ने काट लिया है ...) से प्राप्त होता है, हम इस पर विचार हालांकि, , तर्कहीन भय जो उस वस्तु या स्थिति के संबंध में नकारात्मक स्थिति से पहले अनुभव किए बिना होता है जो इसे उत्पन्न करता है। Sorprenderб इसलिए अनगिनत अध्ययन, mayorнa -और भय के मामलों, आंख segъn कि जब मैं mayorнa मैं पर्यावरण 90 100- विषय के बारे में बुरा सचेत अनुभवों में से किसी भी इतिहास का अभाव मतलब के बारे में बात या डरावनी स्थिति।

कुत्तों के डर के मामले में मैं के बारे में जानकारीपूर्ण साहित्य में कई संप्रदायों पाया है: canifobia, canofobia, cynophobia ... - हमेशा यह कुत्ते या रेबीज के -oddly- रोग है कि हो सकता है के रूप में तर्कहीन डर वर्णित वाहक। Quizб इस ъltimo quizб mбs प्राचीन mбs में explicaciуn- हमारे मस्तिष्क के गहरे परतों की तरह लग रहे करने के लिए है वहाँ एक अलार्म संक्रमण का खतरा है कि रेबीज के वाहक है, साथ ही कुछ समुद्री प्रजातियों के साथ हमारे carnнvoro संपर्क नेतृत्व कर सकते हैं से संबंधित atбvica है वे कुछ रंगों से संपर्क करने से इनकार करते हैं क्योंकि वे उन्हें जहरीले पदार्थों की उपस्थिति से जोड़ते हैं। किसी भी मामले में, कुत्ते के मालिक मेरी राय में, कर रहे हैं, कुत्तों के इस भय की समाज में उपस्थिति का बहुत सम्मान है, और aquйlla में कुत्ते integraciуn है कि मौलिक विचार करना उपस्थिति या अनुचित हैंडलिंग के साथ हम में से उन लोगों की संवेदनशीलता पर हमला नहीं करते हैं जिनके पास कुत्तों के लिए एक डरावना डर ​​है। Cynophobia के साथ एक व्यक्ति की उपस्थिति का पता लगाने में मुश्किल नहीं है (चलिए इसे उस संप्रदाय में छोड़ दें)।

अगर आपको हमारे साथ भरोसा है, तो हम देखेंगे कि आपकी तरफ से चलना और कुत्ते को दूरी में खोजना, लगभग बिना किसी ध्यान देने के हम रास्ते के किनारे पार करने, चारों ओर मोड़ने या अचानक बदलते प्रक्षेपण से बचने की कोशिश करेंगे। यदि वह सफल नहीं होता है, तो वह अपने हाथ या हाथ को पकड़कर और हमारे पीछे आधा कदम खड़ा करके हमारे शारीरिक संपर्क की तलाश करेगा। ये चालक कुत्ते के पासबीर द्वारा आसानी से पता लगाए जा सकते हैं जो हमारे दृष्टिकोण के रूप में हमारे पास आते हैं, क्योंकि वह अपने कुत्ते को चलते समय अपने पर्यावरण से अवगत है।

कैसे कार्य करें? हम आपके चलने पर cinуfobo acompaсa, तो हम सबूत है कि हम इस समस्या को समझते हैं और जब तक हम पेशेवर मनोचिकित्सक हैं, हम अपने acercбndonos कुत्ते भय हल करने के लिए कोशिश नहीं करनी चाहिए देना चाहिए। हमें उसे अवगत कराया जाना चाहिए, लेकिन इसे अधिक मौखिक रूप से बिना, आश्वासन है कि हम उस मार्ग को ले लेंगे जो सबसे सुरक्षित है उसे महसूस करता है। एक बार डर की स्थिति खत्म हो जाने के बाद, एक पेशेवर की यात्रा करने के लिए उसे मनाने की कोशिश करने के लिए समय होगा, जो इस तरह के दर्दनाक ट्रकों को दूर करने में मदद करेगा।

यह विवेक और सम्मान दोहराया जाना चाहिए यदि हम ऐसे कुत्ते हैं जो शारीरिक संकट का कारण बनते हैं। चलो, भगवान द्वारा, हमारे कुत्ते के पास आने की मूर्खता, हालांकि बच्चे या वयस्क को छोटे और शांतिपूर्ण, उसे दिखाने के लिए कि वह उससे डरने में कितना गलत है। एकमात्र चीज जो हम हासिल करेंगे, वह एक चिंता संकट होगी और शायद अपने आत्म-सम्मान में घाव होगी। आइए हम यह दिखाने के लिए खुद को सीमित करें कि हम अपने कुत्ते पर नियंत्रण कर रहे हैं, पट्टा को कम कर रहे हैं और हमारे कुत्ते को सहारा दे रहे हैं ताकि यह चिंतित न हो। और, ज़ाहिर है, चलो उसके लिए मनोवैज्ञानिक सुरक्षा के संदर्भ में भयभीत क्षणिक मार्गों को पार करने के लिए जितना संभव हो सके अंतरिक्ष को खोलें। इनमें से किसी भी मामले में मुझे मुस्कान के साथ धन्यवाद करके आश्चर्यचकित हुआ है, एक स्थिति है कि, मेरे पाठक मुझसे सहमत होंगे, शहरी सहअस्तित्व में तेजी से असामान्य है।




क्या कहना है, इस संदर्भ में, उन मालिकों के लिए जो अपने कुत्ते के साथ लिफ्ट में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं, जब इसमें कोई है। एक चाबी काम करता है अलिखित शिष्टाचार कहा गया है कि, जब तक कि हम स्पष्ट रूप से ऐसा करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं, न कि situaciуn में लिफ्ट करने के लिए हमारे कुत्ते के साथ सहमत होंगे। मालिक अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए अच्छी तरह से शिक्षित aguardarб लिफ्ट का उपयोग करें और एक ही नहीं accederб йl पर जब तक उन्हें अपने कुत्ते बारी -और आगमन के लिए पहले चढ़ाई करने के लिए किया जा रहा है। एक बार लिफ्ट के अंदर, बाकी उपयोगकर्ता निर्णय लेंगे कि यात्रा के साथ या नहीं। यह हमारे साथ लिफ्ट साझा करने, दोनों йl और aсadido एक के अपने estrйs लिफ्ट की सवारी कर सकते हैं की situaciуn परहेज से एक संभव cinуfobo राग permitirб। संयोग से, वहाँ एक especнfica लिफ्ट भय, मिश्रण acrophobia (ऊंचाई का भय), क्लौस्ट्रफ़ोबिया (कसकर बंद) और barofobia (गुरुत्वाकर्षण alteraciуn sensaciуn भय) है।

और न ही प्रेस खबर बुरी तरह से कथित तौर पर कुत्ता हमलों पर विषम में cinуfobos निरंतर apariciуn, जो आमतौर पर रिपोर्टर स्थान की कमी के लिए छोड़े गए explicaciуn एक सुखद etolуgica है, bъsqueda सूचना के प्रभाव या बस से साथ रह रहे हैं doen बुरा इरादा या शायद अपने स्वयं के cynophobia के कारण! स्थानों ढीला कुत्तों, जिसका ъnica कार्यक्षमता है complexed आधारित लैस मालिकों के आत्मसम्मान को बढ़ाने के लिए के साथ ठग के समूहों और, ъltimo द्वारा reconozcбmoslo कुछ pъblicos में मानव समाज sistemбtica उपस्थिति के साथ कुछ भी सह-अस्तित्व कुत्ता मदद नहीं करता है अपने कुत्ते को एक पहलू कथित तौर पर "भयंकर" (amputaciуn कान, हार और हार्नेस एक आपरेटा के योग्य प्रदर्शन ... कॉनन, गरीब कुत्तों) और एक carбcter अत्यधिक आक्रामकता और क्षेत्रीयता के लिए शिक्षित। मालिकों का यह समूह निस्संदेह सबसे खतरनाक, शायद ही जानबूझकर खतरनाक है, और अधिकारियों को उन्हें बहुत नियंत्रित होना चाहिए। यह मुश्किल नहीं होगा, क्योंकि वे लीग में मान्यता प्राप्त हैं।

कुछ ocasiуn में मैं pъblico में बचाव किया है कि कुत्ते के साथ मनुष्य के सह-अस्तित्व तो सामाजिक रूप से स्थापित है कि स्कूलों में कुत्ते व्यवहार bбsicos deberнan enseсarse के कुछ पहलुओं। और मेरा मतलब सिर्फ उन बच्चों का नहीं है जिनके पास कुत्ता है। इस मामले habrнa में, अपने पालतू जानवरों को शिक्षित एक bбsico आज्ञाकारिता प्रशिक्षण की व्याख्या करने के interйs बालक प्रोत्साहित करने के लिए, कहते हैं, दोनों अपने सुख और अपने कुत्ते को incrementarб। "Ciudadanнa के लिए शिक्षा कॉलेज" इतनी बार अन्यायपूर्ण niсos जो कोई कुत्ता है करने के लिए कुछ क्षेत्रों द्वारा बदनाम करने के लिए apйndice का एक प्रकार - लेकिन इस habrнa formaciуn मत भूलना। उनमें से कई cinуfobos cinуfobos या माता पिता के बच्चे हो podrнan इसलिए उनके सड़क पर कुत्तों से संबंधित करने की क्षमता बहुत कम हो estarнa। सेबर cуmo एक कुत्ता है कि उनके उन्हें ayudarнa बहुत पार करती दृष्टिकोण: उनके "चेतावनी के संकेत शांत" जानने के लिए और भी नकल करने के लिए जानने के लिए, उदाहरण के लिए, कुत्ता सीधे सामने acercбndonos नहीं लेकिन desinterйs `का एक pequeсo रोडियो "जानवर की अनुमति के देने , ademбs, (, उसके कान के सिरे की ओर देखने के लिए उदाहरण के लिए) हमारे tamaсo की एक विचार और गठन से बचने के एक अजीब कुत्ता है, जो mayorнa mamнferos प्रजातियों के पासवर्ड में एक desafнo के बराबर है की आँखों में देख पाने , या बस यह इशारा करते हुए कि हम में से कुछ ने बहुत ही युवा से कुत्ते को छोड़ने के लिए सीखा है जो इसे पकड़ने से पहले हमारे हाथ की गंध करता है। एक अजीब कुत्ते petting का सवाल है, quizб हम स्वाभाविक प्रवृत्ति ठीक हो जानी चाहिए उसके सिर से हाथ फेरना के लिए, कुछ नहीं सभी कुत्तों उन्हें अनुग्रह करता है के रूप में यह dominaciуn का भाव शामिल है।

वे, उदाहरण के लिए, कान के क्षेत्र में कुछ असुविधा भी हो सकती है, उनके लिए एक बहुत संवेदनशील क्षेत्र।

Ademбs, पैंतरेबाज़ी हम करते हैं यह बताने के लिए उसे अपने हाथ सूंघ और despuйs स्ट्रोक को उसकी आंखों के सामने से गुजरती सिर difнcil नहीं है कि परिणाम "Daft" थे, खासकर अगर हम देखते हैं, एक ब्रेसलेट या किसी अन्य उद्देश्य यह है कि चमक, ध्वनि या कॉल उसका ध्यान - कुत्ता हमारी आंखों के साथ हमारे हाथ का पालन करेगा, जिसका अर्थ है कि वह भी उसकी नाक के साथ इसका पालन करेगा।

छाती या पीठ पर बेहतर पेट। niсos cynophobia होने का खतरा Quizб के लिए के रूप में हमारे हाथ कर रहे हैं संदेश है कि एक कुत्ते की नाक कुछ sуlo प्रकृति द्वारा नियोजित काटने का नहीं है, बल्कि अपने आसपास के साथ एक संपर्क तंत्र कुत्ते प्राप्त करना चाहिए। उनकी नाक की नाक के साथ वे हमारी गंध को समझेंगे (वे हमें जानेंगे), उन्हें हमारे ध्यान की आवश्यकता होगी, वे अपने पिल्लों को शिक्षित करेंगे, वे जो कुछ भी ले जाना चाहते हैं, उन्हें पकड़ लेंगे।

मुझे पता है कि कुत्ते की दुनिया के कुछ पाठक हजारों सिंहाइपों में गिने जाते हैं जो हमारे शहरों में हर दिन फैलते हैं। यदि इन पंक्तियों के पढ़ने से उन्हें अपने भय के साथ रहने में मदद मिली है, और बाकी कुत्ते के मालिक अपनी समस्या पर ध्यान देते हैं और इसका सम्मान करते हैं, तो इस टिप्पणी ने अपना उद्देश्य पूरा कर लिया होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते क्या डरते हैं?कुत्ते क्या डरते हैं?
कुत्तों में आतंक हमलेकुत्तों में आतंक हमले
कुत्तों में पीला टेप का मतलब क्या है?कुत्तों में पीला टेप का मतलब क्या है?
प्रभावी प्रोस्टेट उपचार के लिए प्रारंभिक पहचानप्रभावी प्रोस्टेट उपचार के लिए प्रारंभिक पहचान
प्लेटों के साथ पहचानप्लेटों के साथ पहचान
मनुष्यों से मनुष्यों पर हमलों का डरमनुष्यों से मनुष्यों पर हमलों का डर
आम हिरणआम हिरण
अर्थ के साथ बिल्लियों के लिए मिस्र के नामअर्थ के साथ बिल्लियों के लिए मिस्र के नाम
कुत्ते की उत्पत्ति और पौराणिक कथाओंकुत्ते की उत्पत्ति और पौराणिक कथाओं
नॉर्वेजियन वननॉर्वेजियन वन
» » Cynophobia। कुत्तों का डर
© 2021 taktomguru.com