taktomguru.com

चिकन और रोस्टर के बीच अंतर

चिकन और रोस्टर के बीच अंतर

क्या आप जानते हैं कि चिकन और रोस्टर के बीच क्या अंतर है?

इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं।

भाग्य की दुविधा अगर "अंडा या चिकन से पहले पैदा हुआ था" के अलावा, हम अक्सर आश्चर्य चिकन और मुर्गा के बीच अंतर क्या है। दो शब्द, हालांकि जाहिर है, वर्तमान में काफी अंतर है।

चिकन

चिकन शब्द लैटिन पुलस, या युवा जानवर से आता है। इस जानवर की उत्पत्ति पहले से ही सिंधु मैदान में 4000 ईसा पूर्व में प्रलेखित की गई है। फारस के माध्यम से, जानवर ग्रीस में पहुंचा और बाद में इसकी उपस्थिति यूरोप के बाकी हिस्सों में फैल गई। चिकन शब्द पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए सामान्य है।

घरेलू मुर्गियां वे हमेशा मनुष्य द्वारा पैदा हुए हैं और विभिन्न उद्देश्यों के लिए उपयोग किए जाते हैं: मांस, अंडे और पंख। जंगली में, मुर्गियों के पास जीवन होता है जो दौड़ के अनुसार पांच से ग्यारह वर्ष तक भिन्न होता है। औद्योगिक खेतों में, मांस के लिए मुर्गियां आमतौर पर छह से चौदह सप्ताह की उम्र में कत्ल की जाती हैं। मुर्गी के विपरीत चिकन, काटना के अधीन है।

मुर्गियों के संप्रदाय

मुर्गी उम्र और वजन के आधार पर अलग-अलग नाम लेने के ऊपर 3-4 महीने के लिए और 1 साल और वजन के 1 किलो वजन तक 600 ग्राम से परिभाषित गेहूं चिकन मुर्गियों के रूप में परिभाषित कर रहे हैं तो चिकन के नाम लेने के लिए या वे एक परिपक्वता pollita अगर उच्चतम और वजन लगभग 1.5 किलो।




उन्हें roosters कहा जाता है यदि युवा पुरुष उम्र के बारे में छह महीने के बजाय जीवन के दस महीने से ऊपर वाले की अवधि बाड़े मुर्गा द्वारा परिभाषित किया गया है। और फिर हम कैप्टन शब्द का उपयोग करते हैं ताकि जाति वाले पुरुष जानवर को लगभग दो महीने पुराना इंगित किया जा सके और वजन लगभग 2.5 किलोग्राम हो। आखिरकार पल्लान्का ने एक युवा महिला जानवर को 1.8 किलोग्राम तक फैलाया।

रोस्टर

शब्द रोस्टर इसके बजाय यह जानवर से संबंधित प्रजातियों को इंगित करता है: गैलस गैलस। मुर्गा कुत्ते के साथ जानवर है, जो उत्कृष्टता द्वारा हेनहाउस के राजा द्वारा परिभाषित किया गया है।

चिकन के नर प्रजनन को रोस्टर कहा जाता है, जबकि मादा जो अंडे, मुर्गी पैदा करती है। यह शब्द भी आदमी है जो के लिए अपनाया जाता है, तथापि, केवल प्रजनन क्षमताओं (या प्रजातियों के स्थायीकरण)।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कार्बनिक चिकन रोलकुत्तों के लिए कार्बनिक चिकन रोल
कुत्तों के लिए व्यवहार करने के लिए ओवन में चिकन को निर्जलित कैसे करेंकुत्तों के लिए व्यवहार करने के लिए ओवन में चिकन को निर्जलित कैसे करें
कुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे मेंकुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे में
असली चिकन कुत्ता खानाअसली चिकन कुत्ता खाना
चिकन गिजार्ड के साथ कुत्ते के व्यवहार कैसे तैयार करेंचिकन गिजार्ड के साथ कुत्ते के व्यवहार कैसे तैयार करें
मुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओंमुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओं
घरेलू रोस्टर की विशेषताएंघरेलू रोस्टर की विशेषताएं
चिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खानाचिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खाना
चिकन बड़ाचिकन बड़ा
चिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा हैचिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा है
» » चिकन और रोस्टर के बीच अंतर
© 2021 taktomguru.com