taktomguru.com

एक स्पिट्ज ट्रेन कैसे करें

shar pei (6)स्पिट्ज नस्लों, जिसे उत्तरी नस्लों के रूप में भी जाना जाता है, में जंगली आकर्षण होता है। समूह विविध है और साइबेरिया और अमेरिका, हुस्की और अलास्का मालामुट से स्कैंडिनेविया - फिनिश स्पिट्ज, नार्वेजियन मूस हंटर, एशिया, शार पीई, अकिता और चाउ चो से नस्लें शामिल हैं। अपने स्पिट्ज को प्रभावी ढंग से प्रशिक्षित करने के लिए आपको सबसे पहले अपने व्यक्तित्व और प्रेरणा को समझना चाहिए।

आइटम जो आपको चाहिए

• कैंडीज
• खिलौने
• दोहन

चरण 1 एक भौतिक लाभ प्राप्त करें स्लेड रेस और कुछ बड़ी गेम नस्लों को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए उन्हें पट्टा प्रशिक्षण और सामान्य आज्ञाकारिता प्रशिक्षण के दौरान स्थिति को नियंत्रित करने के लिए एक दोहन का उपयोग करें। यह दोहन इसके खिलाफ कुत्ते की शक्ति का उपयोग करता है और इसे खींचने पर इसे पक्ष में मजबूर करता है।

चरण 2. अपने कुत्ते को लंबी सैर के लिए ले जाएं, अगर वह थोड़ा थक गया है और विचलित होने की संभावना कम है तो कुत्ते का सहयोग करना आसान है। एक थका हुआ कुत्ता एक अच्छी तरह से व्यवहार किया कुत्ता है।

चरण 3 एक शांत प्रशिक्षण क्षेत्र खोजें जो विकृतियों से मुक्त है। टेलीविजन बंद करें, दरवाजा बंद करें और परिवार के सदस्यों को बताएं कि आपको परेशान न करें। स्पिट्ज नस्लों बहुत सतर्क हैं और पैदल यात्री यातायात, ध्वनियों और किसी अन्य व्यक्ति की साधारण उपस्थिति से आसानी से विचलित हो सकते हैं।




चरण 4जानें कि आपके कुत्ते को क्या प्रेरित करता है. यदि आपको पता चलता है कि आपके कुत्ते को क्या प्रेरित करता है, तो आप इसे इनाम के साथ आसान बना सकते हैं। हुस्की और अलास्का मालामुट जैसे स्लेड दौड़, ध्यान, खींचने और ध्यान से प्यार करने के अवसर से प्रेरित हैं। विभिन्न उत्तेजनाओं पर अपने कुत्ते की प्रतिक्रिया को देखकर आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि वह किस पुरस्कार को सबसे अच्छा पसंद करता है। अधिकांश कुत्तों के लिए यह भोजन होता है, इसलिए उन्हें अलग-अलग व्यवहार देने की कोशिश करें और देखें कि उन्हें सबसे ज्यादा कौन सा पसंद है।

चरण 5 दृढ़ और सुसंगत रहें। जब आप उसे सामाजिककरण और प्रतिधारण के दौरान खुद को राहत देने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं तो अपने कुत्ते को धीरे-धीरे मार्गदर्शन करने के लिए एक पट्टा का उपयोग करें।

चरण 6 आपका इनाम जब आप वांछित व्यवहार को मजबूत करते हैं, जैसे सही महसूस करना, आपको इसे तुरंत इनाम देना चाहिए। यह संभावना है कि आपका कुत्ता परिणाम के साथ कार्रवाई को जोड़ता है।

चरण 7 प्रशिक्षण अभ्यास बदलता है। स्पिट्ज नस्लों आमतौर पर स्मार्ट होते हैं और दोहराव वाले व्यायामों से ऊब जाते हैं। फिनिश स्पिट्ज, विशेष रूप से, एकता से नफरत करता है और यदि आप एक ही चीज़ के लिए उसी तरह से पूछते हैं तो थक जाएंगे।

चरण 8. अपने कुत्ते को नियमित रूप से दरवाजे की घंटी की तरह प्रेरित उत्तेजना पर छाल लगाने का पर्दाफाश करें। स्पिट्ज नस्लों प्रकृति से मुखर हैं, इसलिए आप शुरुआत से अपने भौंकने पर नियंत्रण रखना चाहेंगे। छाल से ठीक पहले, आपको "छाल" कहना चाहिए और फिर उसे एक इनाम देना चाहिए। इनाम में दो कार्य होते हैं- जब आप ऑर्डर देते हैं और इसे जारी रखने से विचलित करते हैं तो भौंकने के कार्य को मजबूत करते हैं। समय के साथ आप पूछे जाने पर केवल छाल सीखना सीखेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नॉर्डिक कुत्तेनॉर्डिक कुत्ते
नॉर्डिक कुत्तों की सूचीनॉर्डिक कुत्तों की सूची
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
PomeranianPomeranian
अकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकारअकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकार
Pomerania के लक्षण और व्यवहारPomerania के लक्षण और व्यवहार
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
अमेरिकन एस्किमो (अमेरिकन एस्किमो)अमेरिकन एस्किमो (अमेरिकन एस्किमो)
» » एक स्पिट्ज ट्रेन कैसे करें
© 2021 taktomguru.com