taktomguru.com

केरी ब्लू टेरियर, इतिहास और उत्पत्ति

इस लेखक द्वारा अधिक लेख

यह 1 9वीं शताब्दी तक नहीं है कि हम उनमें से कुछ पाते हैं। यह 1847 में है जब दौड़ को स्लेट नीले कुत्ते के रूप में वर्णित किया गया है जिसमें गहरे धब्बे होते हैं और अक्सर पैरों और थूथन पर आग रंग होते हैं। उस समय पहले ही टिप्पणी की गई थी कि यह काला नीला टेरियर आयरलैंड के एक पहाड़ी क्षेत्र केरी से था। शोधकर्ताओं का कहना है कि इसकी उत्पत्ति, काफी आयरिश टेरियर के समान है, सिवाय इसके कि केरी ब्लू संचार और बुनियादी सुविधाओं कि montaсosa क्षेत्र की कमी के कारण अपने पैतृक क्षेत्र में एक lуgico अलगाव sufriу। इसने सेवा की ताकि उसका खून शुद्ध रहे और अन्य कुत्तों के इंट्रोमिशन के साथ दौड़ में मिलाव नहीं हुआ। यह perdurу जब तक वह कुत्ता झगड़े, इसके बाद से मौजूदा दौड़ कुत्तों mбs rбpidos के लिए मिश्रण करने के लिए शुरू करने के लिए dedicу, शक्तिशाली, घातक काटने ... mбs Bedlington टेरियर के रूप में कुत्तों के साथ पार कर जाता है तो किया जाता है, कि उन्होंने अपने वर्तमान कोट, या बुल टेरियर के बनावट और उपस्थिति को विरासत में मिला, जिसमें से उन्होंने और अधिक साहस, भयंकरता और शक्ति हासिल की।

साराज़ बेट्टी-बू। प्रस्ताव: साराज़ केरीज़।
साराज़ बेट्टी-बू। प्रस्ताव: साराज़ केरीज़।

दौड़ के अन्य उत्साही और विद्वान इस बात को समझने के सबूत देखते हैं कि अठारहवीं शताब्दी के अंत तक उनके पूर्वजों ने अपने बे में कारोबार की नावों से द्वीप पर पहुंचे। उस समय वे नीले रंग के कुत्ते के रूप में विकसित होने के लिए, अन्य मूलभूत टेरियर से पार करना शुरू कर दिया, जिसे हम आज जानते हैं। एक और परिकल्पना बताती है कि केरी ब्लू टेरियर उसी तरह विकसित किया गया था, लेकिन 1588 में स्पैनिश नौसेना के दल द्वारा उनके साथ लाए गए कुत्तों से।

ये सभी सिद्धांत दौड़ के समर्थकों द्वारा विभिन्न प्रतिक्रियाओं को जन्म देते हैं।

इसके मूल के बारे में अन्य सिद्धांत




वर्तमान में, केरी ब्लू टेरियर की दुनिया में संदर्भ रखने वाले प्रजनकों की अपनी धारणाएं हैं। उदाहरण के लिए, डॉ। प्रिसे, बुशमाउंट एफ़िक्स और आयरिश टेरियर क्लब के सचिव के लिए ज़िम्मेदार हैं। Priese सुनिश्चित करता है कि इन कुत्तों бrea केवल देश ठोस ningъn में कैद किया जा रहा बिना आयरलैंड में सदियों से अस्तित्व में है,, लेकिन लगभग पिछली सदी के मध्य में गायब हो जाते हैं, कुछ नमूनों, अलगाव में जीवित काउंटी केरी को छोड़कर। बाकी के विपरीत, इन टेरियर, मुलायम मैटल और नीले और भूरे रंग के रंग थे। आयरलैंड दांव लगा रहा है कि नीले रंग की विरासत इन टेरियर्स के साथ चौराहों पर Wilfhound intromisiуn आयरिश का परिणाम है, लेकिन यह कई कि केरी ब्लू टेरियर की उत्पत्ति के चारों ओर की suposiciуn एक और mбs किया जा रहा नहीं रूकती है।

दौड़ है कि एक exposiciуn presentу के पहले भाग में किया था सन् 1913 सात aсos despuйs में Dublнn ब्लू टेरियर क्लब में fundу है, और उन aсos से आयरिश बीच expansiуn की दौड़ viviу aсos। डेटा की पुष्टि भारी है: 1924 दौड़ में, सभी रिकॉर्ड के 25 प्रतिशत delKennel ClubIrlandйs के लिए जिम्मेदार आयरिश देशभक्त स्वतंत्रता deInglaterra प्राप्त करने के लिए "आधिकारिक" शुभंकर asн convirtiйndose।

वेस्टमिंस्टर, 1922 के exposiciуn में Amйrica लिए रेस llegу, और इससे पहले इस के अंत केरी ब्लू habнa dйcada पहले से ही दुनिया भर में paнses धन्यवाद अपने उत्कृष्ट हालत के लिए कुत्ते compaснa के रूप में विजय प्राप्त की और एक ड्राइवर के रूप में काम alimaсas, विशेष रूप से मूषक। यह एक दौड़ है जो तेज, बहादुर, दृढ़ कुत्ते, बहुत मजबूत और सीखने की एक बड़ी क्षमता प्रदान करके विशेषता है। वे आयरलैंड में policнas साथ पशु चराई सहित चपलता के कई परीक्षण, में प्रदर्शन किया है, और शिकार नहीं cуmo, लोमड़ी या tejуn रूप alimaсas की पर प्रकाश डाला है, लेकिन के रूप में अपनी अच्छी हालत के लिए धन्यवाद तैराक का उपयोग ओटर के शिकार में भी किया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लोंगैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लों
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?
नस्ल केरी ब्लू टेरियर का कुत्तानस्ल केरी ब्लू टेरियर का कुत्ता
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
नस्ल बेडिंगटन टेरियरनस्ल बेडिंगटन टेरियर
कुत्ते नस्लों | बेडिंगटन टेरियरकुत्ते नस्लों | बेडिंगटन टेरियर
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर
» » केरी ब्लू टेरियर, इतिहास और उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com