taktomguru.com

कुत्ते घास क्यों खाते हैं और फिर उल्टी हो जाते हैं?




कुत्ता घास क्यों खाता है?
एक व्यवहार जो कुत्ते के मालिकों का ध्यान शक्तिशाली तरीके से आकर्षित करता है वह यह है कि आपका मित्र, एक मांसाहारी, खुशी से घास और अन्य हरी घासों के फिलामेंट्स को भस्म कर देगा जो उन्हें अपने रास्ते में मिलते हैं। कुत्ते पोषण विशेषज्ञ कार्लोस अल्बर्टो गुतिरेज़ बताते हैं, "कुत्ते पौधे खाते हैं क्योंकि इससे उन्हें पुनर्जन्म या उल्टी में मदद मिलती है और इसलिए, उनके पेट साफ कर सकते हैं।"
नियमित रूप से ताजा जड़ी बूटियों तक पहुंचने वाले कुत्ते के लिए, वास्तव में, पौधों को खाने के लिए यह अजीब नहीं है। स्वास्थ्य में विशेषज्ञता रखने वाले वैज्ञानिक डिजिटल पत्रिका `वेबएमडी` द्वारा उद्धृत एक अध्ययन में कहा गया है कि दस में से आठ कुत्ते इसे करते हैं या कम से कम, उन्होंने इतनी स्पोराडिक रूप से ऐसा किया है। और उन सभी पौधों में से जो खाना खा सकते हैं, पसंदीदा कैनिन सर्वसम्मति से, लॉन द्वारा किया जा सकता है।
पेट दर्द कभी-कभी कुत्ते में इस व्यवहार को अक्सर समझता है। "जब पेट में असुविधा या रोगों से जूझने के एक घास खा सकते हैं," डॉक्टर एड्रियन एग्विलेरा का कहना है, या क्योंकि प्रयास जब वापस जाने के लिए "एक विदेशी वस्तु निगल लिया है इस तरह के एक पत्थर, एक गेंद या कचरा ढेर के रूप में," उन्होंने कहते हैं।
लेकिन, लॉन जानवर में उल्टी प्रेरित करने का प्रबंधन क्यों करता है? "पेट की दीवार के लिए एक अड़चन के रूप में कार्य: एसिड स्राव और पाचन दीवार मोटाई में वृद्धि हुई और, उल्टी करने के लिए अंत में, ओर जाता है," एगुइलेरा कहा। यह हमारे दोस्त में एक गैस्ट्र्रिटिस बढ़ाने के रूप में कार्य करता है।
कुत्ते के लिए घास के खतरे
हालांकि घास खाने से स्वस्थ कुत्ते में गंभीर समस्या नहीं होती है, लेकिन कुछ सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। एक जानवर जो एक विदेशी निकाय को निष्कासित करने के लिए उल्टी उत्तेजित करने की कोशिश करता है, समस्या को स्वयं को बढ़ा सकता है। Aguilera कहते हैं, "ज्यादातर समय यह प्रतिकूल है, क्योंकि यह केवल गैस्ट्र्रिटिस का कारण बनता है।" यदि पेट दर्द वाला कुत्ता घास में प्रवेश करता है, तो यह केवल इसकी समस्या को जटिल करता है।
दूसरी बार, चबाने वाली सब्जियों का खतरा घास में उर्वरकों की उपस्थिति से अधिक संबंधित हो सकता है। पौधों हमारा नहीं हैं, तो हम जानते हैं कि नहीं कर सकते हैं कि क्या वे कीटनाशकों या अन्य रसायनों का छिड़काव किया गया है, इसलिए वहाँ जोखिम है कि जहर परिणाम कर सकते हैं या नशे में धुत्त है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
कुत्ता क्यों घास खाता हैकुत्ता क्यों घास खाता है
कुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण थाकुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण था
कुत्ता क्यों घास खाता हैकुत्ता क्यों घास खाता है
एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारणएक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
कुत्तों जो फल खाते हैंकुत्तों जो फल खाते हैं
चबाने के बिना कुत्ता क्यों निगलता है?चबाने के बिना कुत्ता क्यों निगलता है?
मेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता हैमेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता है
कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?
गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?
» » कुत्ते घास क्यों खाते हैं और फिर उल्टी हो जाते हैं?
© 2021 taktomguru.com