taktomguru.com

बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स

मल्टी-रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स

मल्टी-रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स

पैराकेट मल्टीकोरर: Platycercus eximius

परिवार: Psittacids।

आदेश: Psitaciformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: प्लैट्यर्सकस जीन के तथाकथित ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स या तोते, परिवार के सबसे खूबसूरत प्रतिनिधियों में से एक माना जा सकता है। बहुआयामी, जिनमें से कई नस्लों और किस्में हैं, साथ ही साथ कई संकरण, 30 सेमी लंबाई से अधिक हो सकते हैं। एक विशाल पहलू के साथ सिर बहुत बड़ा नहीं है, ऊपरी जबड़े लगभग ऊर्ध्वाधर, छोटे, लेकिन बहुत मजबूत के साथ एक घुमावदार चोंच है। आंखों, काले, गोलाकार, बहुत उज्ज्वल, एक पतली आंख की अंगूठी से घिरे हुए हैं, लगभग नग्न, भूरे रंग के।

शरीर, पतला और लम्बाई, काफी लंबाई की एक विस्तृत पूंछ में समाप्त होता है। वयस्कों में रंगीन यौन मंदता दिखाई देती है, बहुत स्पष्ट, क्योंकि मादाओं में गहरा और ध्यान से अधिक म्यूट टोन होते हैं। गाल, एक शुद्ध सफेद को छोड़कर सिर, गले और ऊपरी छाती वर्मीलियन लाल होती है। शेष छाती, गर्दन के पीछे और पेट की शुरुआत सुनहरे पीले रंग की होती है, जो पेट और झुंड के अंत में हरा या `नींबू` बदल जाती है। खूबसूरत प्लेटों में पीठ, सुनहरा भूरा और काला, पंखों से भी फैलता है, जिनके बाहरी पंख नीले या बैंगनी-नीले होते हैं।

Obispillo हरा है, और infracobertoras caudal, लाल। लंबे केंद्रीय कौडल पंख नीले-हरे, और बाकी, हरे पीले या भूरे-हरे, बहुत पीले होते हैं। युवा नमूनों में हल्के गुलाबी भूरे रंग के रंग, मजबूत, बैंगनी बदल जाते हैं, उम्र के साथ गहरा हो जाता है। मूल रूप से दक्षिणपूर्वी ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया से, एक पिंजरे पक्षी के रूप में इसके तेजी से विस्तार ने घरेलू प्रजनन से आने वाले व्यापार की वस्तु को जन्म दिया है।




जीवनकाल: बारह चौदह वर्ष, रखरखाव की स्थिति के आधार पर बहुत चर।

आवास: अच्छा संगतता प्रदर्शन जोड़े, वे, 70 सेमी चौड़ा और 1 मीटर ऊंचा द्वारा बड़े पिंजरों में रखे जा सकता है, 2 मीटर लंबे दो या तीन anidaderas लकड़ी के बक्से के साथ, के पीछे की ओर या आंशिक रूप से बाहर पर रखा गया पिंजरे, जिनके आयाम 30 से 30 सेमी आधार पर हैं और 35 या 40 ऊंचाई में हैं, गोलाकार पहुंच छिद्र, 9 या 10 सेमी व्यास के साथ।

खाद्य: एयर कंडीशनिंग के साथ साथ जोड़े जो कई चूजों बाजरा, कनारी बीज, ताजा मटर, मूंगफली, गेहूं, जई, भांग के बीज, सूरजमुखी के बीज और कद्दू की एक desemillas मिश्रण है, जो सब्जियों और के साथ पूरक किया जाएगा से मिलकर चाहिए जुटाने के लिए `गुप्त` है ताजा फल, फल पेड़ कलियों, कुकीज़ और हार्ड जर्दी।

चरित्र और व्यवहार: सामान्य aviaries में अनुकूल, tame, थोड़ा विरोधाभासी, वे कुछ सबसे सुखद और सुंदर psittacines हैं, हालांकि, कभी-कभी उनकी कीमत कुछ हद तक अधिक है।

दैनिक देखभाल: पानी और भोजन का वितरण, साथ ही पिंजरों और aviaries के लगभग जुनूनी स्वच्छता। उन्हें ड्राफ्ट और अत्यधिक ठंड से संरक्षित किया जाना चाहिए।

प्रजनन: उचित रहने की स्थिति में नहीं मिल पाता बक्से के पर्याप्त संख्या में बहुत ही सरल है, यह ध्यान महिलाओं और अधिक कठिन प्रकार के आधार पर पहचान करने के लिए, ले लेना चाहिए विभिन्न नस्लों hybridizing नहीं, रोकने, विभिन्न किस्मों से संबंधित। ऊष्मायन तीन सप्ताह तक रहता है और युवा घोंसला छोड़ देते हैं जब उनके पास रहने के लिए एक महीने होता है।

रोगों: वे psittaceae की क्लासिक स्थितियों का अनुबंध कर सकते हैं लेकिन परजीवी acariosis और आंतों के विकारों के प्रति संवेदनशील हैं।

मल्टी-रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
कुत्ते मूडीकुत्ते मूडी
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
नीली मोर्चा तोते कैसे हैनीली मोर्चा तोते कैसे है
मेयर तोता या चॉकलेट सिर yuyu - अफ्रीका से तोतेमेयर तोता या चॉकलेट सिर yuyu - अफ्रीका से तोते
चमकदार उदारताचमकदार उदारता
मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंखमकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख
Wavy या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट के बारे में मूल जानकारीWavy या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट के बारे में मूल जानकारी
मेन कूनमेन कून
फारसी हिमालयीफारसी हिमालयी
» » बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
© 2021 taktomguru.com