taktomguru.com

एक बिल्ली को पंजे को क्यों न हटाएं

कुछ लोग जो शिकायत है कि उन्हें फर्नीचर के इस या उस टुकड़ा खराब, या डर है कि परिवार के किसी भी सदस्य खरोंच कर सकते हैं साथ साथ पशु चिकित्सा विचार-विमर्श में भाग लेने बिल्लियों के साथ रहते हैं, पेशेवर का दावा नाखूनों को हटाने (oniquectomy या decoupling)।

एक बिल्ली के जीवन में नाखून आवश्यक हैं। वे खरोंच, खेलने और पकड़ने के लिए उपयोग किया जाता है। वे अपने एंकरों को खींचने के लिए हैं, अपने हथियार खुद को बचाने के लिए और अपने विरोधियों को उच्चतम स्थानों पर चढ़कर अपने विरोधियों से बाहर निकलने के लिए हैं। यह आश्चर्य की बात नहीं है कि वह प्रकृति के इस उपहार को सही स्थिति में रखना चाहता है, और इसके लिए, उसे रोज़ाना उनका ख्याल रखना पड़ता है।

सामान्य गतिविधियों में से जो बिल्ली अपने क्षेत्र को सीमित करने के लिए प्रदर्शन करती है वह ऊर्ध्वाधर सतहों की खरोंच है। जब तनाव पड़ा, तो वह अपनी चिंता को मुक्त करने के साधन के रूप में खरोंच का भी उपयोग करता है।
Declawing आपके शरीर के एक प्राथमिक भाग की एक विच्छेदन है, और हटाने नाखून केवल वंचित नहीं होंगे आप एक बिल्ली के प्राकृतिक गतिविधियों प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन वह भी चलने से रोका गया था ठीक से क्योंकि जोड़ों के कोण संशोधित।

की सर्जरी declawing यह एक है गंभीर और आक्रामक सर्जिकल हस्तक्षेप, टेंडन को विभाजित किया जाता है और बिल्ली की प्रत्येक उंगली से हड्डी का एक हिस्सा हटा दिया जाता है। ऑपरेशन के कारण कई जटिलताओं के अलावा, वे जो दर्द पीड़ित हैं वह विशेष रूप से गहन है।

declawing

पंजा हटाने की सर्जरी कैसे है इसका चित्रण




दुनिया भर में, यह विघटित नहीं होता है।
व्यावहारिक रूप से उन सभी देशों में जहां बिल्लियों को मित्रों और साथी के रूप में माना जाता है, उन्हें अचयनित करना अवैध है या प्रभावी रूप से प्रतिबंधित है.
यह अभी भी संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में प्रचलित है। हालांकि यह दुनिया के कई देशों में एक ऑपरेशन की अनुमति है, कई पशु चिकित्सक इसे करने से इनकार करते हैं.

भविष्य के अलावा बिल्ली आमतौर पर समस्याओं को लाती है आर्थ्रोसिस, कूल्हे की समस्याएं, और यहां तक ​​कि मानसिक समस्याएं भी.

बिल्ली खरोंच की जरूरतों को पूरा करने और अपने फर्नीचर की रक्षा करने के लिए बाजार पर कई वस्तुएं हैं।
ऐसे लोग भी हैं जो बिल्ली के समान नैतिकता में विशिष्ट हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं और कुछ कठिन व्यवहारों के साथ आपको सलाह दे सकते हैं।
या साप्ताहिक नाखूनों की युक्तियों को काटने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं, बिल्ली को अपने नाखूनों से हमें चोट पहुंचाने से रोकें

परिवार के सभी सदस्य खुश होने के लायक हैं, विचलन मत करो.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों में तनाव।बिल्लियों में तनाव।
बिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगेबिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
अगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करेंअगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करें
क्या आपको पता है क्यों बिल्लियों खरोंच?क्या आपको पता है क्यों बिल्लियों खरोंच?
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैंक्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं
खरोंच और इसके लक्षण क्या हैंखरोंच और इसके लक्षण क्या हैं
हमारी बिल्ली के लिए सही स्क्रैपर कैसे चुनें?हमारी बिल्ली के लिए सही स्क्रैपर कैसे चुनें?
आपकी बिल्ली के लिए आदर्श खुरचनी खोजने के लिए 8 विचारआपकी बिल्ली के लिए आदर्श खुरचनी खोजने के लिए 8 विचार
» » एक बिल्ली को पंजे को क्यों न हटाएं
© 2021 taktomguru.com