taktomguru.com

जर्मन चरवाहे और उनकी वंशानुगत बीमारियां

जर्मन चरवाहे और उनकी वंशानुगत बीमारियां, आप इस जानवर के इतिहास को जानकर जान सकते हैं, यह वह स्थान है जहां इन पालतू जानवरों को बेचा जाता है। इन पेशेवरों को आपको अपने संदेहों के लिए सभी आवश्यक जानकारी देने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।

जर्मन शेफर्ड एक बहुत ही आम कुत्ता नस्ल है और उसके व्यवहार, बुद्धि, सीखने की क्षमता और प्रशिक्षण के लिए आवश्यक है - वे भी हंसमुख, चंचल, बहुत अभिभावक और बच्चों के लिए एक उत्कृष्ट कंपनी हैं।

जर्मन चरवाहे और उनकी वंशानुगत बीमारियां

जर्मन चरवाहे और उनकी वंशानुगत बीमारियां

यह एक बहुत ही खूबसूरत नस्ल है, लेकिन अन्य नस्लों की तरह, जर्मन चरवाहे हिप या हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित हो सकता है. यह बीमारी मौलिक रूप से वंशानुगत है, यानी, आनुवंशिकी, तो जब जर्मन शेफर्ड प्राप्त करते हैं तो इसकी अनुशंसा की जाती है डिस्प्लेसिया मुक्त प्रमाण पत्र की आवश्यकता है, यह नियंत्रित करने का तरीका है कि आपकी आनुवंशिक रेखा को डिस्प्लेसिया से पीड़ित नहीं किया गया है और जहां हमारे नमूने को इसे विरासत में नहीं मिला है।




हिप dysplasia जर्मन चरवाहे में यह वह जगह है प्रगतिशील और degenerative, यह हड्डियों और कूल्हे क्षेत्र है, जो विकृतियों कारण जोर दिया और पहनते हैं और बुरा प्रयासों, विस्थापन, बंधन टूटना और एक बड़े संयुक्त गिरावट पैदा कर सकते हैं के जोड़ों को प्रभावित करता है। हिप डिस्प्लेसिया अपनी प्रगति या जटिलता के अनुसार विभिन्न डिग्री में होता है।

आनुवंशिक कारकों के अलावा, डिस्प्लेसिया उत्पन्न करने के लिए पूर्ववर्ती भोजन, अतिरिक्त वजन, बहुत अधिक शारीरिक व्यायाम और हार्मोनल मुद्दे हैं। dysplasia के विचारोत्तेजक लक्षण हैं: कठिनाई, सीढ़ियाँ चढ़ने, चल एक स्फिंक्स के रूप में बैठे, कुछ पदों पर व्यायाम, लंगड़ापन, बुरा गुस्सा, घबराहट, कठिनाई बढ़ती, ऐंठन, अन्य लोगों के अलावा के बाद मुख्य रूप से के बाद।

उपचार डिस्प्लेसिया की डिग्री और हमारे कुत्ते की उम्र पर निर्भर करेगा. पशुचिकित्सा के साथ अक्सर जांचना और नापसंद को रोकने के लिए कुछ सुझावों का पालन करना महत्वपूर्ण है। आदर्श कुत्ते को बनाए रखने के लिए अपने कुत्ते की सहायता करें ताकि उसकी हड्डी की संरचना को नुकसान न हो, इसे पर्याप्त व्यायाम करें, इसे गर्म आराम की जगह दें, जहां ठंड इसे प्रभावित नहीं करती है। यदि कम डिग्री में डिस्प्लेसिया है, तो एक पेशेवर अन्य चीजों के साथ पूरक, इंजेक्शनबेल, एंटी-इंफ्लैमेटरीज स्टेरॉयड का प्रबंधन कर सकता है। और यदि यह बहुत गंभीर है, तो यह कूल्हे के प्रतिस्थापन तक सर्जरी तक आगे बढ़ेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहाकुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहा
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्यजर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्य
जर्मन शेफर्डजर्मन शेफर्ड
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
एक जर्मन चरवाहे के लिए विशेष आहारएक जर्मन चरवाहे के लिए विशेष आहार
जर्मन चरवाहे के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिएजर्मन चरवाहे के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए
स्वास्थ्य और देखभालस्वास्थ्य और देखभाल
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
भेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियांभेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियां
» » जर्मन चरवाहे और उनकी वंशानुगत बीमारियां
© 2021 taktomguru.com