taktomguru.com

Fleas और ticks के कारण नुकसान




फ्लीस में एक काटने और चूषण वाली मुखपत्र होती है जिसके साथ तीव्र खुजली पैदा करने के अलावा, वे रक्त को अपने आहार के आधार के रूप में चूसते हैं। इसमें अतिसंवेदनशील कुत्तों में काटने से लार लार के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस का उत्पादन करने की क्षमता है।
पिस्सू ऐसे टैपवार्म Dipylidium caninum के रूप में अन्य परजीवी रूपों में से एक मेजबान है कि पिस्सू अंदर उनके जीवन चक्र का हिस्सा है और के रूप में कार्य कर सकते हैं इसलिए जब जानवर पिस्सू, खरोंच या स्वैलोज़ सौंदर्य, के विकास के लिए अनुमति देता है है वह अपनी आंत में था। फीताकृमि भी आदमी (मुख्य रूप से बच्चों को जो गलती से एक संक्रमित पिस्सू निगलना) पराश्रयी होकर कर सकते हैं
टिक्स टिशू तरल पदार्थ और रक्त की त्वचा और रीढ़ की हड्डी के नुकसान (चूषण) को छिड़काव से दर्दनाक क्षति का कारण बनता है। मोटर पक्षाघात द्वारा प्रकट न्यूरोटॉक्सिक प्रभाव भी देखा गया है।
अप्रत्यक्ष क्षति यह है कि टिक उनके बीच कुत्ते को बीमारियों के मुख्य ट्रांसमीटरों में से एक है: बेबेसिओसिस, रिक्ट्सियोसिस, हेपेटोजूनोसिस इत्यादि।
कैसे लड़ो लड़ो
इन एक्टोपारासाइट्स के जैविक चक्र के अनुसार, पालतू जानवरों और पर्यावरण में उन पर हमला करना जरूरी है, उन पर कुल नियंत्रण प्राप्त करना। वर्तमान में बाजार पर उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है, उनमें से कुछ महान प्रभावशीलता, अवधि और पालतू जानवर और मनुष्य के लिए बहुत सुरक्षित हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्ते पर फ्लीस और टिक्सकुत्ते पर फ्लीस और टिक्स
Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:
Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवरFleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
सर्दियों में फ्लीससर्दियों में फ्लीस
» » Fleas और ticks के कारण नुकसान
© 2021 taktomguru.com