taktomguru.com

म्यूट हंस या म्यूट हंस म्यूट करें

वल्गर हंस या म्यूट हंस

वल्गर हंस या म्यूट हंस

वल्गर हंस: सिग्नस ओलर

परिवार: Anátidas।

आदेश: Anseriformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: इसके अलावा, मूक हंस के रूप में पक्षी कहा जाता है, हालांकि कुछ बहुत विशिष्ट मुद्दा जाम और कठिन सीटी में सक्षम है, इस पौराणिक और सुरुचिपूर्ण पक्षी 1.5 मीटर लंबाई में माप सकते हैं, 15 से अधिक किलो तक पहुंच गया। एक नारंगी बिल के साथ सिर छोटा होता है, जिसमें इसके बहुत ही विशिष्ट ऊपरी आधार पर काला प्रकोप होता है। आंखों, गोल, छोटे, उज्ज्वल, चोंच के आधार से घिरे एक छोटे से काले स्थान के साथ लगभग उलझन में हैं। गर्दन, लंबे, एक पेशी और वायुगतिकीय शरीर के साथ सुंदर ढंग से जुड़ जाता है, मजबूत विस्तृत, लंबे, शक्तिशाली पंख और पैर गहरे भूरे रंग के, उंगलियों के साथ सुसज्जित से जुड़े हुए, तैराकी झिल्लीदार के लिए उपयुक्त पैदा हुआ।

वयस्क नमूने में पंख पूरी तरह से सफेद है, हालांकि कभी-कभी वे एक बहुत ही नरम भूरे रंग esfumaciones सिर और गर्दन, पेश कीचड़ की वजह से शरीर के अंग का पालन करता है जब जानवर खिला पानी में उसके सिर। मूल रूप से यूरोप और एशिया से, उन्हें बाद में उत्तरी अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में पेश किया गया, जहां वह वन्यजीवन के आदी हो गए हैं। प्रवासी संकाय, प्रजनन के मौसम के अलावा समूहों में मिलते हैं। जोड़े, एकजुट, जीवन के लिए एकजुट होते हैं।

जीवनकाल: बीस बीस साल, हालांकि तीस साल तक की प्रतियां उद्धृत की गई हैं।




आवास: वे एक घर शरण, एक केंद्रीय आइलैंड और अच्छी तरह से बैंकों दलदल पौधों के साथ `लगाए` के ​​साथ एक जोड़ी के लिए कम से कम 100 एम 2 का एक पूल के साथ पानी के लिए एक अच्छा पार्क की जरूरत है, एक क्षेत्र `लैंडिंग` छोड़ने मिश्रित साग के साथ लगाया रे घास, पीओए और fescue की। ठंड सर्दियों के मौसम में आवश्यक आश्रयों, शुष्क और आश्रय होंगे।

खाद्य: इसके प्राकृतिक आहार, बहुत विविध, जलीय और प्रेयरी पौधों, प्लैंकटन, घोंघे, छोटे उभयचर और अन्य जीवित शिकार शामिल हैं। कैद में यह समृद्ध आटा मछली या क्रसटेशियन, जलीय पौधों और पशुओं कि तालाब में कब्जा किया जा सकता है, बाकी समय के साथ afrecho अलग से यदि संभव हो तो उपयोग को घुमाने के लिए, जिसके दौरान वे जलमग्न पौधों को विकसित कर सकते हैं और साथ खिलाया जाना चाहिए छोटे अपरिवर्तक: डेफ्निया, चक्रवात, इत्यादि।

चरित्र और व्यवहार: झगड़ालू और एक दूसरे को, विशेष रूप से पुरुषों और बतख भीड़भाड़ वहाँ है अगर की अन्य प्रजातियों के साथ आक्रामक, एक जोड़ी वास्तविक linades, दिग्गज और अन्य सजावटी प्रजातियां के साथ एक अच्छा तालाब ले सकते हैं। जोड़े जीवन के लिए एकजुट हैं, हालांकि प्रजनन के मौसम अपेक्षाकृत बड़े समूहों में रखा जा सकता है।

दैनिक देखभाल: घोंसले के लिए उपयुक्त कोनों और आश्रयों की तैयारी, साथ ही खाद्य प्रशासन, जिसे हटा दिया जाएगा और बदल दिया जाएगा ताकि यह विशेष रूप से गर्मियों में किण्वन न हो। सफाई, लगभग जुनूनी, हंस और बतख के रखरखाव में प्राथमिकता होनी चाहिए।

प्रजनन: एक बड़े घोंसले में, एक द्वीप में तैयार या अच्छी तरह से फ़ेन बैंकों की वनस्पति के साथ कवर किया, महिला छह या सात अंडे, जो ऊष्मायन के बाद लगभग पांच सप्ताह पक्षियों के बच्चे, छोटे हंसों का झुंड जल्द ही तैराकी जिससे देता है, अपने माता-पिता द्वारा अनुरक्षित, जो उन्हें पीछे और पंखों पर पंखों के बीच भी ले जा सकते हैं।

रोगों: Endoparasites आबादी पर विनाश को खत्म कर सकते हैं सावधान प्रोफेलेक्सिस के अधीन नहीं।

वल्गर हंस या म्यूट हंस

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
सफेद हंस की सामान्य विशेषताओंसफेद हंस की सामान्य विशेषताओं
काला हंस कैसा हैकाला हंस कैसा है
मूक बतख या कस्तूरीमूक बतख या कस्तूरी
आम बटेर पक्षी लोकप्रियआम बटेर पक्षी लोकप्रिय
एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।
लाल बतख कैसे और कहाँ रहता हैलाल बतख कैसे और कहाँ रहता है
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
मोर की तस्वीरें और छवियांमोर की तस्वीरें और छवियां
मल्लार्ड बतख शाही ब्लून या कोलवर्टमल्लार्ड बतख शाही ब्लून या कोलवर्ट
» » म्यूट हंस या म्यूट हंस म्यूट करें
© 2021 taktomguru.com