taktomguru.com

बिल्लियों के घर में कुत्ते को कैसे पेश और अनुकूलित करना है

कुत्तापूरे जीवन में हमने सोचा है कि कुत्ता और बिल्ली वे गलत हो जाते हैं। जब दो लोग साथ नहीं जाते हैं, तो यह हमेशा कहा जाता है कि "वे कुत्ते और बिल्ली की तरह हैं", ठीक है, कुत्तों और बिल्लियों वे शांति से रह सकते हैं।

वह ए कुत्ता एक बिल्ली का पीछा पूरी तरह से सामान्य है क्योंकि यह एक पूरी तरह से सहज कार्य है। यदि कुत्ता अपने घर में है, तो वह अपनी रक्षा करना चाहता है, जब वह अपने क्षेत्र की रक्षा करना चाहता है तो वह उसे चेतावनी देने के लिए बिल्ली पर छाल डालता है, आमतौर पर खर्च भाग जाता है और उत्पीड़न शुरू होता है। इस प्रकार बिल्ली = उत्पीड़न का एक रिश्ता शुरू होता है जो शिक्षित नहीं होने पर जीवन भर टिकेगा, इसलिए आज मैं आपको सिखाना चाहता हूं कि आपको घर के बिल्लियों के साथ अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे शिक्षित करना चाहिए।

जब पिल्ले कुत्ते और पिल्ले बिल्लियों एक साथ बढ़ते हैं, तो उनके बीच का रिश्ता आराध्य है। जब वे बड़े होते हैं तो चीज बदल जाती है। जबकि एक वयस्क कुत्ता एक छोटी बिल्ली को कुछ भी नहीं करेगा, बिल्लियों को एक छोटे पिल्ला को नुकसान पहुंचा सकता है।

यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि बिल्लियों का एक असाधारण चरित्र होता है: वे स्वतंत्र होते हैं और परिवार के लिए एक नए होने के आगमन से पहले वे दूरदर्शी दिखाई देते हैं और नवागंतुक से भी परेशान होते हैं। मेरी सिफारिश यह है: पिल्ला को पिंजरे में रखें और बिल्लियों के पास छोड़ दें ताकि वे इसे गंध कर सकें और नवागंतुक के साथ उसे छूए बिना असहज महसूस कर सकें।




आधे घंटे में, पिल्ला को बाहर जाने दें और बिना किसी परिस्थिति में पिल्ला को देखना बंद कर दें, क्योंकि बिल्लियों को खुद को बचाने की इच्छा रखने से पिल्ला को खरोंच से चोट पहुंच सकती है। यह पहली बार नहीं है कि बिल्ली के पंख के कारण कुत्ते को आंखों से हटा दिया जाना चाहिए, इसलिए पिल्ला पर बारीकी से देखो, और बिल्लियों की जगह का सम्मान करने के लिए उसे शिक्षित करें।

देखो कि पिल्ला बिल्लियों के खिलौनों को छूता नहीं है, क्योंकि वे अपने सामान से बहुत ईर्ष्या रखते हैं।

समय के साथ आप देखेंगे कि उनके बीच का रिश्ता एक प्यारा रिश्ता बनने के लिए मजबूत किया जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
यौन व्यवहारयौन व्यवहार
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्वकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
बिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझावबिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझाव
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
बिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तरबिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तर
» » बिल्लियों के घर में कुत्ते को कैसे पेश और अनुकूलित करना है
© 2021 taktomguru.com