taktomguru.com

श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?

कैसे काम करते हैं और कुत्ते उठता मदद, तो यह क्या गर्भावस्था के दौरान होता है, लक्षण जन्म foretelling और हम प्रसव के दौरान कैसे मदद कर सकते हैं के बारे में स्पष्ट होना सबसे अच्छा है के बारे में बच्चे के जन्म के कई संदेह के समय।
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान, जो 63 दिनों तक रहता है, निम्नलिखित होता है:
-व्यवहार बदलें: अधिक शांत है-अपने सामान्य खेलों में रुचि खो देता है, और अधिक नींद की आवश्यकता होती है।
-वह परिवार के साथ अधिक स्नेही है, लेकिन पुरुषों से ज्यादा सावधान रह सकती है और कम भूख लगी है।
- गर्भावस्था के 4 सप्ताह बाद उसकी शारीरिक उपस्थिति बदल जाती है। पेट आकार में बढ़ता है, स्तन सूजन हो जाते हैं और एक अधिक हड़ताली रंग प्राप्त करते हैं (यह उन महिलाओं में अधिक ध्यान देने योग्य है जिनके पहले गर्भधारण होते हैं)।
-गर्भावस्था के 25 दिन से, संतान की दिल की धड़कन अल्ट्रासाउंड के साथ अवधारणात्मक होती है। गर्भावस्था के आखिरी हफ्तों में, भ्रूण के आंदोलन को कुत्ते के पेट पर हाथ रख कर महसूस किया जा सकता है।
जब मादा श्रम के लक्षणों में होती है, जो एक कुत्ते से दूसरे में भिन्न हो सकती है और जन्म के प्रस्ताव हैं:
  • श्रम में महिला एक क्यूबिकल बनाने के लिए जमीन में खुदाई कर सकती है जहां उसके पिल्ले पैदा होते हैं। यह रवैया कुत्ते की दौड़ के पैतृक वृत्ति का पालन करता है, जो भेड़िये पर वापस जाता है।
  • कुतिया उसके स्तनों के माध्यम से दूध छिड़क सकती है।
  • भूख की कमी



  • कुत्ता झूठ बोल रहा है, आराम से, लेकिन पेंटिंग और उल्टी हो सकती है, लेकिन इससे डरो मत।
  • भविष्य की मां को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होने की जरूरत है, इसलिए उसके पास पानी का डिश होना चाहिए, इसलिए वह झूठ बोल रही है, जबकि वह पी सकती है।

यह ध्यान में रखना चाहिए कि इनमें से कुछ लक्षण जन्म से 10 दिन पहले कुछ बिट्स में दिखाई दे सकते हैं और दूसरों में डिलीवरी से कुछ घंटे पहले ही पता चला है। संकुचन 10 से 30 मिनट के बीच रहता है। एक पिल्ला और दूसरे के जन्म के बीच, इसमें 45 से 60 मिनट लग सकते हैं, लेकिन चार घंटे तक का अंतर भी हो सकता है। कुछ ऐसा जो अलार्म का कारण नहीं है वह यह है कि, मनुष्यों के विपरीत, कुत्ते आमतौर पर खड़े होते हैं।
पिल्ले आ गए हैं
जब पिल्ले पैदा होते हैं, तो मां प्लेसेंटा के अवशेषों को साफ करती है। मालिक एक साफ तौलिया के साथ इस काम के साथ मदद कर सकते हैं। अगर नाड़ीदार कॉर्ड स्वचालित रूप से नहीं आती है, तो इसे देखभाल के साथ हटाया जा सकता है।
एक बार पिल्ले साफ हो जाने के बाद, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे स्तनपान से समृद्ध स्तन दूध से "कोलोस्ट्रम" प्राप्त कर सकें, जो रोगियों से लड़ने के लिए उपयोगी सुरक्षा वाले पिल्ले प्रदान करते हैं। कुतिया में आरामदायक क्यूबिकल होना चाहिए जहां वह जन्म दे सकती है और अपने शावकों को उठा सकती है। एक शांत जगह, जहां तापमान गर्म है, और मां और पिल्ले की गोपनीयता है।
कुछ नस्लों हैं, जो प्रसव में समस्याएं पैदा करने के लिए प्रवण हैं, और महिलाओं को ठीक किया जाना चाहिए। विशेष रूप से इन मामलों में, पशु चिकित्सक से परामर्श करना आवश्यक है कि जन्म घर पर होगा।
प्रसव में समस्याओं का मुख्य कारण "डाइस्टोसिस" और "गर्भाशय जड़ता" है।
पहले मामले में यह इस तरह के रूप कारणों के लिए एक या अधिक पिल्लों को निष्कासित करने के लिए असंभव है: मां के अनुपात में पिल्लों की अत्यधिक आकार, श्रोणि में जन्म के समय पिल्ले, भ्रूण विरूपताओं, या भंग की अनुचित नियुक्ति कुतिया का सामना करना पड़ सकता था। सभी रूपों, अगर कुत्ते एक पिल्ला निकालने में कठिनाई होती है, तो आप धीरे पिल्ला खींच कर कर सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
चो चो का गर्भावस्थाचो चो का गर्भावस्था
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
कदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियोकदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियो
गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलाानागर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलााना
एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?
कदम से कुतिया कदम की गर्भावस्थाकदम से कुतिया कदम की गर्भावस्था
» » श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?
© 2021 taktomguru.com