taktomguru.com

एक पालतू जानवर के रूप में कुत्ता और इसकी उत्पत्ति

एक पालतू जानवर के रूप में कुत्ता और इसकी उत्पत्ति

आप पालतू जानवर कब माना जाता है?

कुत्ता एक जानवर है कि मनुष्य हमें हर रोज के रूप में प्रस्तुत किया जाता है। कौन नहीं है - या किसी को पता नहीं है - एक कुत्ता? शायद इस मुद्दे के कारण, उस प्रभावशाली और प्रतीकात्मक संपर्क में हम यह कहते हैं कि मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त कौन हो सकता है, हम खुद को कुछ प्रश्नों की अनुमति नहीं देते हैं। कुत्ते की उत्पत्ति क्या है? चूंकि मनुष्यों के दैनिक जीवन का यह पशु हिस्सा कब है? आपने इसे पालतू जानवर कैसे माना? निम्नलिखित पंक्तियों में हम इन सवालों में से कुछ का जवाब देने का प्रस्ताव देते हैं और इस तरह, एक साथी जानवर के रूप में कुत्ते की उत्पत्ति के बारे में थोड़ा और जानने के लिए।

सच्चाई यह है कि हाल ही में ऐसा माना जाता था कि कुत्ते का पालतू जानवर लगभग 14,000 साल पहले हुआ था। कुत्तों के सबसे पुराने अवशेषों की खोज की गई, इस तरह की उम्र का एक खाता दिया। सामान्य रूप से विज्ञान और आणविक जेनेटिक्स में विज्ञान की प्रगति ने निश्चित रूप से कुछ निश्चितताओं को फेंकने में कामयाब रहे जो पिछली धारणा को खारिज कर चुके थे। इस विषय पर काम करने वाले वैज्ञानिकों ने आश्वासन दिया कि कुत्ते की उत्पत्ति अभी भी बहुत पुरानी है। अंतिम सर्वसम्मति से संकेत मिलता है कि कुत्ते की उम्र 30,000 वर्षों की प्रत्याशा से चिह्नित होती है। इस प्रकार के काम के लिए यह है कि आप आज भी यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि कुत्ता सभी का सबसे पुराना घरेलू पशु है।




एक ही समय में और क्योंकि कुत्ता घरेलू पालतू जानवर है सबसे पुराना रिकॉर्ड यह है कि आज हम काफी संख्या में दौड़ को पहचानते हैं। कुत्तों में आकार और आकार की विविधता काफी हड़ताली है और वर्तमान पालतू जानवरों के संबंध में आकर्षण दिन-प्रतिदिन बढ़ता है।
इसी तरह, यह कहने लायक है कि वैज्ञानिक समुदाय द्वारा सबसे अधिक स्वीकार्य सिद्धांत यह महसूस करता है कि आज हम जो कुत्ते के रूप में जानते हैं वह वास्तव में भेड़िया से निकलता है। यह माना जाता है कि वर्तमान कुत्ते मुख्य रूप से पहले भेड़िये से आते हैं जिन्हें पालतू जानवरों के रूप में पालतू जानवरों के रूप में इस्तेमाल किया जाता है।

इस तरह हम आपको इस लेख में बताते हैं घरेलू पालतू जानवर इस जानवर की असली उत्पत्ति क्या है हमारी भावनाओं के लिए इतना महंगा- अर्थात्, कुत्ता। निस्संदेह, हमारे लिए इस तरह के रोजमर्रा के जानवर होने के नाते, हम अकसर उन प्रतिबिंबों को अनदेखा करते हैं जो उनके मूल के संबंध में महत्वपूर्ण हैं और, निश्चित रूप से, उन मुद्दों पर जो प्राचीन काल में पुरुषों से संबंधित होते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
जानवरों का पालतू जानवरजानवरों का पालतू जानवर
पशु व्यवहार के रहस्य को समझना।पशु व्यवहार के रहस्य को समझना।
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
मिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या हैमिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या है
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
हम आपको विदेशी पालतू जानवरों की कुछ प्रजातियां दिखाते हैंहम आपको विदेशी पालतू जानवरों की कुछ प्रजातियां दिखाते हैं
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
कैसे विभिन्न कुत्ते नस्लों की उत्पत्ति हुईकैसे विभिन्न कुत्ते नस्लों की उत्पत्ति हुई
» » एक पालतू जानवर के रूप में कुत्ता और इसकी उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com