taktomguru.com

नदी कबूतर या झूठी पिरान्हा

रियो कबूतर या झूठी पिरान्हा

रियो कबूतर या झूठी पिरान्हा

Palometa या झूठी पिरान्हा: Metynnis एसपी।

परिवार: Characids।

क्रम: Cipriniformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: मछलियों विश्व प्रसिद्ध अधिकतम लंबाई के साथ आमतौर पर 12-15 सेमी से अधिक नहीं होता है, इन characins के पास लगभग परिपत्र प्रोफ़ाइल का एक शरीर है, बाद में बहुत संकुचित।

सिर, बड़े, एक विस्तृत निचला जबड़ा है और इसी तरह के श्रेष्ठ से अधिक प्रमुख। आंखें बहुत बड़ी हैं, गोलाकार, धातु के ओवरटोन के साथ, उनके पास चांदी के रंग की व्यापक छिद्र होती है। पृष्ठीय पंख, अच्छा चौड़ाई, कुछ हद तक अब Serraselmus से है, एक लाल चमक के साथ है, और वसा चिकनी, आकार में कम है।

प्रभावशाली रंग चांदी का भूरा है, कि यह भूरे रंग के धब्बे परिपत्र के साथ पीठ में कुछ और oliváceo हो सकता है, लेकिन, किसी भी मामले में, एक अचूक धातु पहलू की मछली को समाप्त होता है। नग्न आंखों के लिए कोई यौन मंदता दिखाई नहीं देती है, हालांकि एस्ट्रस की अवधि के दौरान मादाएं मोटे दिखाई देती हैं और उनकी वेंट्रल प्रोफाइल उनके साथी से कुछ अलग हो सकती है। वे गुयाना से पराना बेसिन तक दक्षिण अमेरिका की उष्णकटिबंधीय नदियों के समशीतोष्ण पानी में रहने वाले कम या ज्यादा स्कूलों में मुक्त रहते हैं।




जीवनकाल: छह से आठ साल, हालांकि प्रमुख रिकॉर्ड असाधारण रूप से उद्धृत किए गए हैं।

आवास: आठ या दस युवा पैलोमेट्स के समूह को 90-120 लीटर क्षमता के कम से कम एक कंटेनर की आवश्यकता होती है, लेकिन वयस्कों को 200 लीटर से अधिक के बड़े टैंक की आवश्यकता होती है। चेहरे के पीछे कांच सिलिसस चट्टानों से सजाया गया है, लेकिन अगर मछलीघर `संलग्न` नहीं है, तो एक चट्टानी केंद्रीय दीवार बन जाएगी। तापमान 7 22-28º सी, और पानी, तटस्थ या थोड़ा अम्लीय, पीएच 6.8 के बीच होना चाहिए, मुलायम या मध्यम कम कठोरता DH 6-16 हो सकता है। फिल्टर को एक पूर्ण तीखेपन सुनिश्चित करना चाहिए, और स्रोत में प्रकाश, तीव्र, फ़्लोटिंग पौधों की एक अच्छी परत से निकल जाएगा।

चरित्र और व्यवहार: sually शांत जब सजातीय समूहों में रहने वाले, तथापि, शत्रुतापूर्ण और समान आकार के अन्य प्रजातियों कि हम उन्हें अपनी ही प्रजाति टैंक में रुचि बनाए रखने की सलाह के साथ जंगी हो सकता है।

दैनिक देखभाल: भोजन के रूप में जीवित शिकार का वितरण, जलवायु स्थिरांक के रखरखाव और पानी की स्पष्टता, जिसे आंशिक रूप से हटाया जाना चाहिए।

खाद्य: स्वीकार सूखा भोजन व्यापार flaked या तराजू लेकिन अनिवार्य रूप से मनुष्य किया जाना चाहिए उनके आकार को लाइव शिकार से मेल खाते हैं: daphnia, साइक्लोप, tubilex, मच्छरों के लार्वा और फल मक्खियों या सिरका लार्वा या वयस्क।

प्रजनन: पालन ​​टैंक कांच के मोती, काई और जावा बंडलों elodeas और Ceratopteris की एक परत के साथ कवर किया जाता है, सामान्य और नए पानी, आधा और आधा से पानी के साथ भरकर, उसे 27-28º सी सिद्ध स्पोन रखेंगे तरल स्तर को 20 सेमी की ऊंचाई तक कम करके वयस्कों को हटा दिया जाता है। तलना को तेजी से बढ़ते हुए, इन्फोसोरिया और आर्टेमिया नाउप्लियस के साथ पोषित किया जाना चाहिए।

रोगों: वे कैद में रखी `उष्णकटिबंधीय` मछली के सबसे आम प्रेमों का अनुबंध कर सकते हैं, और वे विशेष रूप से `सफेद स्थान` के प्रति संवेदनशील होते हैं, जिससे वे उचित देखभाल के बाद ठीक हो जाते हैं।

रियो कबूतर या झूठी पिरान्हा

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मछली प्रजातियों की विशेषताएंमछली प्रजातियों की विशेषताएं
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
पुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतोंपुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतों
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली besucon की विशेषताएंमछली besucon की विशेषताएं
गरमागरम टेट्रा मछली - टेट्रा के characid समूहगरमागरम टेट्रा मछली - टेट्रा के characid समूह
ब्लैक बैंड टेट्रा मछलीब्लैक बैंड टेट्रा मछली
» » नदी कबूतर या झूठी पिरान्हा
© 2021 taktomguru.com