taktomguru.com

काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां

ब्लैक लैबियो मछली या ब्लैक शार्क की प्रजातियां

ब्लैक लैबियो मछली या ब्लैक शार्क की प्रजातियां

काला प्रयोगशाला: Morulius chrysophekadion

परिवार: Cyprinids।

क्रम: Cipriniformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: टारपीडो या ब्लैक शार्क के रूप में अनुचित रूप से जाना जाता है, यह मछली बड़ी प्रदर्शनी एक्वैरियम या सार्वजनिक प्रतिष्ठानों के लिए एक आदर्श मेजबान होने के कारण 0.5 मीटर से अधिक लंबाई तक पहुंच सकती है। अच्छे आकार का सिर शरीर के साथ मुंह की ओर खुद को बांधने के बिना जुड़ता है, बहुत मोबाइल, जो `दाढ़ी` के दो जोड़े से सजाया जाता है। आंखों, परिपत्र, काफी बड़े, अक्सर नारंगी अंगूठी होती है, जो आईरिस में बहुत प्रमुख होती है।

शरीर, चौड़े से अधिक, पृष्ठीय क्षेत्र में अधिक संकुचित है और एक पूरी तरह से वायुगतिकीय आकार है, जो इसे एक अद्भुत गति पर नीचे के पानी के माध्यम से स्लाइड करने की अनुमति देता है। नर और मादाएं स्पष्ट रूप से बराबर होती हैं, एक बड़े और व्यापक पृष्ठीय पंख के साथ, जो शरीर के उच्चतम हिस्से से पैदा होती है और इसका त्रिकोणीय आकार होता है। रंग भूरा किशोरों oliváceo, बहुत अंधेरा, गर्भ में हल्का क्षेत्रों के साथ है, लेकिन वयस्कों के लिए पूरी तरह से काला होना चाहिए, प्रजातियों में से एक बहुत विशिष्ट रंग `दोस्त` के साथ।

नीचे नि: शुल्क क्षेत्रों में लाइव मुक्त शीतोष्ण fluvial पाठ्यक्रमों में, जलीय वनस्पति के साथ बहुत अच्छी तरह से लगाया और दक्षिण पूर्व एशिया में, मूल के अपने क्षेत्रों की सीमाओं के किनारे उष्णकटिबंधीय वनस्पति द्वारा छायांकित।




जीवनकाल: सांख्यिकीय रूप से साबित सटीक डेटा अज्ञात हैं, हालांकि सोलह से अठारह वर्ष की अधिकतम आयु उन्हें जिम्मेदार ठहराती है।

आवास: सामान्य शौकिया प्रतिष्ठानों के लिए अनुपयुक्त, उन्हें न्यूनतम क्षमता के 3 या 4 एम 3 की लंबाई, 2 मीटर लंबाई, 1 चौड़ाई और 150 सेमी ऊंचाई के साथ विशाल एक्वैरियम की आवश्यकता होती है। 250-300 1 के टैंकों में स्थापित युवा नमूने ऊपर वर्णित बड़े कंटेनर में नहीं रखे जाने पर `स्थिर` होने के लिए 20-25 सेमी की लंबाई तक अच्छी तरह से विकसित होते हैं। वे तटस्थ या थोड़ा अम्लीय पानी पीएच पसंद करते हैं: 6.3-7.0- अपेक्षाकृत नरम, 5 -10 डीएच, और 22-26 ºC के बीच टेम्पर्ड।

खाद्य: सर्वभक्षी आहार हरी शैवाल की एक बेरहम chupador है, जो तरह-तरह के लाइव शिकार की एक किस्म के आधार पर आहार के लिए एक अद्भुत इसके अलावा होगा: मच्छरों के लार्वा, daphnia, tubifex, आदि, सूखा भोजन नियमित रूप से disbibuirse सकता है, लेकिन एक को शामिल करने भूल नहीं पालक या सलाद का छोटा हिस्सा उबला हुआ और प्यूरी में कम या पतले टुकड़ों में काटा जाता है।

चरित्र और व्यवहार: असंगत, मछलीघर के निचले इलाकों पर कब्जा कर, खराब परिभाषित क्षेत्रों में बसने के लिए पसंद करते हैं। बहुत शर्मीली, कभी-कभी वे बिजली की खोजों में बाहर निकलने के लिए, गुफाओं और पर्यावरण के आश्रयों में छिपाते हैं। जब वे आदी हो जाते हैं, तो वे शांत रूप से तैरते हैं, तालाब के पत्थरों और क्रिस्टल से जुड़े शैवाल को झुकाते हैं।

दैनिक देखभाल: जलवायु स्थिरांक का रखरखाव, विभिन्न खाद्य पदार्थों का वितरण और सिफोनिंग के माध्यम से धन की आवधिक सफाई जो पानी के हिस्से को नवीनीकृत करने की अनुमति देती है।

प्रजनन: अज्ञात, इस पहलू पर डेटा की कमी है जो जाहिर है, यहां तक ​​कि बड़े सार्वजनिक एक्वैरियम में भी हासिल नहीं किया गया है।

रोगों: किशोरों में मृत्यु दर बहुत अधिक है, लेकिन एकदम सही हालत रखरखाव में, कड़ी और सख्त है एक्वैरियम मछली, विशेष रूप से सफेद बिंदु और Costiasis की क्लासिक की स्थिति के लिए अतिसंवेदनशील होने के बावजूद।

ब्लैक लैबियो मछली या ब्लैक शार्क की प्रजातियां

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डरावना सफेद शार्कडरावना सफेद शार्क
महान सफेद शार्कमहान सफेद शार्क
सफेद शार्कसफेद शार्क
सफेद शार्कसफेद शार्क
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (9वीं भाग)ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (9वीं भाग)
वेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछलीवेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछली
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
नदी कबूतर या झूठी पिरान्हानदी कबूतर या झूठी पिरान्हा
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
» » काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
© 2021 taktomguru.com