taktomguru.com

इतिहास और उत्पत्ति

इस लेखक द्वारा अधिक लेख

Pinscher, Pinscher एंग्लोफोन paнses मध्यम रूप में जाना जाता tambiйn या,, Alemбn Pinscher और लघु Pinscher या Zwergpinscher: सबसे पहले, हम जिसका denominaciуn tйrmino Pinscher शामिल वर्तमान में दोनों नस्लों देखते हैं कि स्पष्ट किया जाना चाहिए। शब्द का अर्थ है "बिटर", जो कि यह कुत्ता विशेष रूप से काटने वाला नहीं है, यह उन संघर्षों को हल करने का अपना सुविधाजनक तरीका सुझाता है जिनमें यह शामिल है। यह शब्द 1 9वीं शताब्दी के अंत में एफ़ेनपिनर्स से स्केनौजर्स को अलग करने के लिए प्रकट होता है।

नर्सरी फ्लेक्विलाइटोस का पिल्ला।
नर्सरी फ्लेक्विलाइटोस का पिल्ला।

(है चूहों के रूप में इन शिकारी कुत्तों बुलाया Rattenfдnger -cazador) Pinscher, इसके orнgenes से, guardiбn रूप में इस्तेमाल किया और चूहे पकड़ने वाला के रूप में tambiйn किया गया था। इसके fнsico, बहुत Dobermann के लिए इसी तरह के लिए, कुछ मान लिया है कि इस aquйl, की tamaсo के reducciуn है है, जबकि वास्तविकता यह है कि यह एक दौड़ है कि करने से पहले बहुत से वर्णित है, किसी भी मामले में है, mбs अच्छी तरह से विचार किया जाना चाहिए डोबर्मन के पूर्वजों के रूप में, हालांकि यह एक सौ प्रतिशत सत्यापित नहीं है।

पिंसर की उत्पत्ति को निर्धारित करना मुश्किल है क्योंकि यह कई शताब्दियों में वापस चला जाता है। बाल्टिक सागर में पाए गए जीवाश्मों में, सबसे साहसी सिद्धांत मसीह से तीन हजार साल पहले वापस आते हैं। प्लिनी द एल्डर द्वारा ग्रंथों के आधार पर अन्य सिद्धांत हैं, जिन्होंने पहले ही अपनी पुस्तक "प्राकृतिक इतिहास" में वर्णित एक कुत्ते के समान कुत्ते के समान ही वर्णन किया है जिसे हम आज जानते हैं। प्लिनी द एल्डर के मुताबिक, ये कुत्ते रोमनों द्वारा पहली बार इंग्लैंड पहुंचे थे।

यह बहुत menciуn Pinscher पुस्तक गैस्टन सूर्य की "संधि शिकार" के इतिहास पर पाठ्यपुस्तकों में comъn है, Foix (1331-1391), जो Pinschers विवरण की गणना,

एक्सवी और XVI शताब्दी के दौरान, वे अपने घर देश (जर्मनी) के बाहर जर्मन टेरियर या ग्रिफॉन डीएईस्कुरा के रूप में जाने जाते थे।

आम सहमति क्या प्रतीत होती है कि, क्योंकि यह हमारे दिनों तक पहुंच गया है, यह जर्मन मूल की दौड़ है। अधिक विशेष रूप से, इसकी उत्पत्ति वुर्टेमबर्ग में स्थित है, जहां यह पहली बार दिखाई देता है कि पिंसर के विभिन्न परिवारों के कुत्ते थे। ये पहला नमूने पिंसर से बहुत अलग थे जिन्हें हम आज जानते हैं, लेकिन कुछ विशेषताओं के साथ जो हमें लगता है कि यह पहले से ही इस नस्ल के नमूने थे।




जर्मन पिंसर (या मध्यम पिंसर) मिनीचर पिंसर से पहले पैदा हुआ।

लघु Pinschers पहले 1836 में रिचर्ड Stebel, Ravensbrьck (Mecklenburg) में प्रदर्शित करता है, लेकिन कुछ मामलों में कुत्तों कि उनकी morfologнa में बौनापन के कुछ caracterнsticas tenнan थे। यह ऐसा कुछ है जो इस नस्ल की नस्ल में समाप्त हो गया था।

क्लब पिंसर 18 9 5 में बनाया गया था और, प्रथम विश्व युद्ध के बाद, बवेरियन स्केनौज़र क्लब के साथ एकजुट था। 1 9 21 से इसे पिंसर-स्केनौज़र क्लब के रूप में जाना जाने लगा है। इस संघ से 1 9 25 में प्रकाशित दोनों किस्मों के लिए प्रजनन की पहली पुस्तक पैदा हुई है।

Estбndar Segъn एफसीआई, लघु Pinscher एक कम छवि Pinscher (Alemбn या मध्यम) है, लेकिन बौनापन के दोष के बिना। estбndar Segъn, Pinscher Mediano, लघु सीधे बाल, एक बहुत पुरानी नस्ल 1880 में जर्मन रिकॉर्ड की पुस्तकों में शामिल यह वही caracterнsticas श्नौज़र है का प्रतिनिधित्व करता है, तो यह कुत्ता tambiйn Pinscher बाल बुलाया गया था бspero। इसलिए, कुछ व्युत्पत्तिविदों का कहना है कि इसकी उत्पत्ति स्केनौज़र से संबंधित है। मध्यम पिंसर को आधिकारिक तौर पर 1879 में मान्यता मिली थी। छोटे सीधे बाल वाले पिंसर किसी न किसी बालों की शुरुआत से अलग थे

इसके रंग और इसके छोटे टुकड़े के लिए। उनमें से ज्यादातर हल्के भूरे रंग के धब्बे के साथ काले थे, भूरे रंग के लाल, नमक और काली मिर्च के रंगों में यूनिकोलर्स या भूरे रंग के भूरे रंग के काले रंग के होते थे।

यह स्पष्ट है कि मिनीचर पिंसर मध्यम पिंसर से आता है, हालांकि इसके भौतिक समानता के कारण लघुचित्र पिंसर को लघु डोबर्मन भी माना जाता है। ऐसा कहा गया है कि उदाहरण के लिए, खिलौना और मैनचेस्टर टेरियर के पार से भी यह आता है। मिनीचर पिंसर के प्रकार तक पहुंचने के लिए जिसे हम आज जानते हैं, इसके चयन में, कार्यक्षमता के अतिरिक्त, एक स्पष्ट रूपरेखा मांगी गई थी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?
कुत्ते नस्लों | Dobermannकुत्ते नस्लों | Dobermann
लघु पिंसरलघु पिंसर
Pinscher। मैं जनसांख्यिकीय प्रतियोगिताPinscher। मैं जनसांख्यिकीय प्रतियोगिता
लघु पेंसर और जर्मन पिंसरलघु पेंसर और जर्मन पिंसर
लघु पेंसर और जर्मन पिंसरलघु पेंसर और जर्मन पिंसर
नस्ल zwerg पिंसर या dobermann लघुनस्ल zwerg पिंसर या dobermann लघु
Schnauzer और पिंसर। राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रजनन xxviiSchnauzer और पिंसर। राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रजनन xxvii
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
पिंसर का व्यवहारपिंसर का व्यवहार
» » इतिहास और उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com