taktomguru.com

एक शरारती और चंचल बिल्ली तस्वीर के लिए युक्तियाँ





कई वेबसाइटें आपकी बिल्ली की सर्वोत्तम तस्वीरें बनाने के तरीके पर विचार देती हैं, लेकिन शायद वे सामान्यताओं में खो जाती हैं। इसे हल करने के लिए, में घर पर बिल्लियों हम व्यावहारिक और ठोस सलाह देने वाले पदों की एक श्रृंखला शुरू करने जा रहे हैं, ताकि आप उन्हें आसानी से लागू कर सकें और अपने कैप्चर को बेहतर बना सकें। इस पहले लेख में हम एक का बेहतर लाभ लेना सीखेंगे कॉम्पैक्ट कैमरा जब लेंस के दूसरी तरफ एक बिल्ली होती है जो हिलना बंद नहीं करती है।

हां, यह सच है, किसी भी तरह सभी बिल्लियों बेचैन हैं, हालांकि कुछ दूसरों की तुलना में बहुत अधिक हैं और यह भी इस पल पर निर्भर करता है। इसलिए, हम उन क्षणों के बारे में बात करते हैं जिनमें बिल्ली को गतिशील योजना में रखा जाता है और हम एक तस्वीर लेने की कोशिश करते हैं।

बिना कारण के, किसी बिल्ली की तस्वीर किसी भी जंगली जानवर की तुलना में की जाती है, और धैर्य रखने और कई शॉट बनाने की अनुशंसा की जाती है। हालांकि, कभी-कभी कई तस्वीरें ली जाती हैं और उनमें से कोई भी हमें संतुष्ट नहीं करता है। जब हम इसे पसंद करते हैं, हम हमेशा देर से लगते हैं, वे बाहर निकलते हैं, हम घबराते हैं और हम निराश हो जाते हैं ...


लेकिन घबराओ मत। हाँ, यह सच है, कई फ़ोटो करना कैसे, उतना ही आसान होगा कुछ दिलचस्प पकड़ने, लेकिन ध्यान रखें कुछ बुनियादी बातें आप अपने परिणामों को नियंत्रित करने के लिए अनुमति देगा, बिना पशु और अपशिष्ट समय दंड है।

लाखों डॉलर का सवाल यह है कि हम एक चलती बिल्ली पर कैसे ध्यान केंद्रित कर सकते हैं? चलो देखते हैं कि इसे हमारे कॉम्पैक्ट कैमरे से कैसे प्राप्त किया जाए:

हाथ में कैमरा
इससे शुरूआत में हम चित्र लेने के लिए शुरुआती हैं, अगर हम कुछ बुनियादी चीजों को ध्यान में रखना शुरू करते हैं तो हम अपने परिणामों में काफी सुधार करेंगे: प्रकाश और फोकस।

प्रकाश का महत्व: कैप्चरिंग आंदोलनों के लिए पर्याप्त चमकदारता की आवश्यकता होती है ताकि वे यथासंभव स्पष्ट हो सकें, इसलिए, सिद्धांत रूप में, अधिक प्रकाश है, बेहतर है, लेकिन बारीकियों के साथ। ये बारीकियों का कहना है कि, उदाहरण के लिए, फ्लैश की हमेशा अनुशंसा नहीं की जाती है, न ही बैकलाइटिंग।

फ्लैश का उपयोग कब करें? फायदे के रूप में, फ्लैश, किसी भी स्थिति में प्रकाश दे सकता है आंदोलन फ्रीज और की पेशकश लंप जलाना रंग के साथ की तुलना में अधिक हासिल की है, लेकिन यह भी जानवर के रंग से एक सफेद उपस्थिति देता है। यही है, यह वायुमंडल को मारता है, और हम भी मजबूत छाया का खतरा चलाते हैं। इसलिए, फ्लैश का उपयोग तभी किया जाना चाहिए जब यह बहुत जरूरी हो।

एक सकारात्मक के रूप में, फ्लैश हमें स्थिति बचाता है, यानी फ्लैश के बिना खराब तस्वीर की तुलना में फ़्लैश के साथ एक तस्वीर बेहतर है। हमारे मामले में, बिल्ली का आंदोलन एक चित्र से अधिक प्रकाश मांगता है, उदाहरण के लिए, और फ्लैश के साथ आंख, उन्हें डरा सकता है या विचलित कर सकता है।

प्राकृतिक प्रकाश
इसलिए, देखा देखा, यह मत भूलना, एक सामान्य नियम के रूप में, फ़्लैश और बिल्लियों ज्यादा शादी नहीं करते हैं। हम कृत्रिम एक से पहले - हल्के सफेद पर्दे - या कम से कम तटस्थ या कच्चे टन के माध्यम से प्राकृतिक प्रकाश पसंद करते हैं या sifted। इसके अलावा, रोशनी मिश्रण करने की सिफारिश नहीं की जाती है प्राकृतिक के साथ कृत्रिम

आंदोलन में बिल्लियों को चित्रित करने के मामले में, प्रकाश की सबसे बड़ी समस्या न केवल तस्वीर को अंधेरा करती है (हम इसे फिर से छू सकते हैं), लेकिन यह खत्म हो जाती है। ठीक निम्नलिखित चाल हमें स्पष्ट ध्यान देने में मदद करती है।

प्री-फोकस चाल
बिल्ली चलता है और एक मंच क्षेत्र पर क्लिक करें क्षेत्र है जहां आप तो गोली मार और शटर बटन आधे रास्ते दबाकर ऑटोफोकस स्थापित करने के लिए जाना पास एक वस्तु पर ध्यान केंद्रित कर सकते कैमरा सही करना चाहते हैं। फिर, जब आप उस क्षेत्र में प्रवेश करते हैं, तो आपने बटन को सभी तरह से नीचे धक्का दिया।

इस तरह हम ऑटोफोकस को सही तरीके से व्यवहार करने के लिए प्राप्त करते हैं और हमें एक बेहतर कैप्चर मिलता है, एक छवि जो स्पष्टता प्राप्त करती है।

लक्ष्य कहाँ है
यद्यपि सबकुछ बहुत तेज़ी से होता है, लेकिन आपको जितना संभव हो सके, शरीर के बाकी हिस्सों की बजाय बिल्ली (सिर और पैरों) की चरम सीमाओं की ओर इशारा करना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब सतह समान नहीं होती है तो किसी भी कैमरे की ऑटोफोकस प्रणाली सर्वोत्तम काम करती है। इस प्रकार, जानवरों के चरमपंथियों की तुलना में बालों का आवरण फोकस से अधिक होगा।
बटन दबाए जाने के लिए कब
इस बात को ध्यान में रखते हुए कि कॉम्पैक्ट वाले लोग रिफ्लेक्स की तुलना में प्रतिक्रिया करने के लिए धीमे होते हैं, हमें अंतिम क्लिक करने के लिए थोड़ा आगे बढ़ना होगा। यही है, अगर आप देखते हैं कि बिल्ली उस स्थान पर कब्जा करने जा रही है जिस पर आपने ध्यान केंद्रित किया है आधे सेकेंड, आपको पहले से ही बटन दबाया जाना है।

चूंकि कॉम्पैक्ट में मैन्युअल फोकस नहीं होता है, इसलिए जब भी बिल्ली हमारे संबंध में दूरी बदलती है तो हम फोकस और रीफोकस नहीं कर सकते हैं। बिल्ली का पालन न करना बेहतर है, लेकिन इसके लिए एक बिंदु पर प्रतीक्षा करें, क्योंकि हमने प्री-दृष्टिकोण चाल के साथ सलाह दी है।
कैमरा शेड्यूल करें
अपने कैमरे को "खेल" मोड में सेट करना एक अच्छा विचार हो सकता है, जो गति में फ़ोटो लेने के लिए पूर्व-प्रोग्राम किया गया है। यदि आप चाहते हैं, तो यह मोड आपको विस्फोट में फोटो लेने और पूर्ण कार्रवाई में अपनी बिल्ली के अनुक्रम को कैप्चर करने की अनुमति देगा।

यदि कम रोशनी है, तो हमारे पास आईएसओ (सेंसर की संवेदनशीलता, हम कैमरे के आधार पर कम या कम होंगे) को बढ़ाकर चमकदारता हासिल करने का विकल्प रखते हैं, क्योंकि इन्हें विनियमित किया जा सकता है। बेशक, ध्यान रखें कि आईएसओ अपलोड करने का मतलब गुणवत्ता खोना है। इसमें अधिक शोर (दागदार छवि) होगी लेकिन कभी-कभी यह आपको फ्लैश के बिना करने की अनुमति देती है।

व्यावहारिक उदाहरण
अगली तस्वीर में जब हम बिल्ली खेल रहे हों तो फ्लैश का उपयोग करने के फायदे और नुकसान देखेंगे। इस कमरे में कोई प्रकाश नहीं था, छत पर एक दीपक था और चांदनी के साथ एक खिड़की कम थी। इसलिए, फ्लैश के साथ हम और अधिक रंग, अधिक तेजता देखते हैं, अधिक जानकारी देखी जाती है। इस मामले में यह अच्छा है, लेकिन छायाएं हैं, हालांकि हम शेल्फ पर एक को खत्म करते हैं।


यह उदाहरण हमें यह देखने में मदद करता है कि जब हम कम रोशनी में फोटोग्राफ करते हैं तो क्या होता है। शटर लंबे समय तक खुला रहता है और जब बिल्ली चलता है तो यह धुंधला हो जाता है। समाधान, या आईएसओ (सेंसर संवेदनशीलता) अपलोड करें या फ्लैश का उपयोग करें।


निम्न छवि में, prefocused नहीं है, इस पल पर कब्जा नहीं करता है। कैमरा कैप्चर करने में सक्षम होने से पहले कैप्चर किया जाता है, और इसे स्थानांतरित कर दिया जाता है, धुंधला हो जाता है। या ऐसा हो सकता है कि फोकस नीचे या किसी अन्य ऑब्जेक्ट पर चलता है जो हमें रूचि नहीं देता है।

अगले कैप्चर में खिलौना prefocused था और फोटो बचाया गया था, हालांकि यह थोड़ा cocorrida बाहर आता है, लेकिन इस बार यह प्रकाश की कमी के कारण है।

अंत में, यह एक आदर्श छवि है, जो इस पोस्ट की सलाह के बाद ली गई है। कमरे में पर्याप्त रोशनी थी और खिलौना पर पूर्व-फोकस के बाद आंदोलन के एक पल को पकड़ना आवश्यक नहीं था। रंग प्राकृतिक हो गए हैं और तेजता है।


स्रोत: gatosencasa.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
जादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियोंजादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियों
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
अपने पालतू जानवर की सबसे अच्छी तस्वीरें कैसे लें?अपने पालतू जानवर की सबसे अच्छी तस्वीरें कैसे लें?
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
एक बिल्ली - लाभ कैसे अपनाने के लिएएक बिल्ली - लाभ कैसे अपनाने के लिए
अपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएंअपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएं
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
» » एक शरारती और चंचल बिल्ली तस्वीर के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com