taktomguru.com

चूहों का शिकार करने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ

चूहों का शिकार करने के लिए अपनी बिल्ली को सिखाओ कैसे

चूहों को पकड़ने के लिए अपनी बिल्ली को सिखाने के लिए टिप्स

अधिकांश मनुष्यों के लिए, पालतू जानवर की कंपनी एक अचल वास्तविकता है। जब चार पैर वाले दोस्तों की बात आती है तो हम में से प्रत्येक की अपनी प्राथमिकताएं होती हैं। ऐसे लोग हैं जो कुत्ते और उनकी अतुलनीय निष्ठा से प्यार करते हैं। और ऐसे लोग हैं जो बिल्लियों और उनके स्वतंत्र और विशेष दृष्टिकोण से प्यार करते हैं। बहुत से लोग दोनों से प्यार करते हैं और जानते हैं कि घर पर सही संतुलन कैसे प्राप्त करें। एक समय में इन जानवरों की वैध उपयोगिता थी। बिल्लियों, विशेष रूप से, चूहों के खिलाफ उत्कृष्ट सहयोगी थे। आज इन कृन्तकों की समस्या कम बार-बार होती है, लेकिन ऐसा हो सकता है। ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोग जानते हैं कि वे कितने परेशान हो सकते हैं। यदि आप अपनी बिल्ली को चूहों का शिकार कैसे करना चाहते हैं, तो यहां कुछ उपयोगी टिप्स दी गई हैं।

खेल के क्षणों का लाभ उठाएं

छोटे शिकार का शिकार निश्चित रूप से बिल्ली के डीएनए का हिस्सा है। यह एक मौलिक रूप से मांसाहारी प्राणी है। एक बिल्ली को भोजन पाने में कभी समस्या नहीं होगी। कुछ "छोटे उपहार" के साथ घर लौटने के लिए महान स्वायत्तता के साथ कई घरेलू बिल्लियों के लिए असामान्य नहीं है। जो लोग बिल्ली को कुछ भी सिखाने की ज़रूरत नहीं है। लेकिन हमारे कई दोस्त घर में रहने वाले कमरे के आराम के बीच बड़े हो जाते हैं। उनमें से कुछ शिकार में बहुत रुचि नहीं रखते हैं, हालांकि घर पर एक माउस उन्हें साज़िश कर सकता है। अगर हम उन्हें चूहों का शिकार करने के लिए सिखाना चाहते हैं, तो हम खेल की चाल का फायदा उठा सकते हैं।

सही खिलौने चुनें

चूहे को मारना एक बेहद चरम समाधान की तरह लग सकता है। जो लोग बिल्ली को एक भयानक शिकारी में बदलना पसंद नहीं करते वे जाल का उपयोग कर सकते हैं। इनमें से कई घातक नहीं हैं और आपको मारने के बिना चूहों को कैद करने की अनुमति देते हैं। अगर, दूसरी ओर, हम एक हिंसक बिल्ली चाहते हैं, तो हम इसे कुछ खिलौनों के साथ "ट्रेन" कर सकते हैं। यह एक यथार्थवादी कोट के साथ, माउस की तरह आकार के खिलौने का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। बिल्ली कुछ आकारों और आकारों से परिचित हो जाएगी। बिल्ली की दृष्टि बहुत तेज है और आपको दूरी पर शिकार देखने की अनुमति देगी।

हर दिन खेल दोहराएं




वसंत तंत्र के साथ खिलौना चूहों बेहद उपयोगी हैं। एक छोटा मैनुअल लोड देकर, खिलौना माउस छोटी दूरी के लिए स्थानांतरित कर सकते हैं। इस तरह से एक वस्तु को एनिमेट करने से बिल्ली को अपने पीछा में उत्तेजित कर दिया जाएगा। जब भी बिल्ली असली चूहों को देखती है, तो यह खेल के साथ कार्रवाई को जोड़ना शुरू कर देगा। इस प्रशिक्षण के लिए प्रत्येक दिन कुछ समय समर्पित करना अच्छा होता है। बिल्ली के लिए यह मालिक के साथ अवकाश और बंधन का एक पल होगा। थोड़े समय में, हमारा दोस्त आगे अपने शिकारी कौशल विकसित करेगा।

युक्तियाँ

कभी मत भूलना:
जब बिल्ली अपने खिलौने को पकड़ती है तो हम इसे एक छोटा सा पुरस्कार दे सकते हैं, जैसे भोजन या साधारण सहवास।

जानकारी जो आपको रूचि दे सकती है: बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - कान - गंध

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
कुत्तों और बिल्लियों की तरहकुत्तों और बिल्लियों की तरह
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
बिल्ली और माउसबिल्ली और माउस
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
बिल्लियों के लिए सबसे अच्छा घर का बना खिलौनेबिल्लियों के लिए सबसे अच्छा घर का बना खिलौने
कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
बिल्ली का बच्चा philia क्या हैबिल्ली का बच्चा philia क्या है
» » चूहों का शिकार करने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ
© 2021 taktomguru.com