taktomguru.com

पूडल और सूखी त्वचा

Image7पूडल एक सुरुचिपूर्ण, परिष्कृत, सुंदर और बुद्धिमान कुत्ता है। यदि आप पोम्पाम्स के साथ कटौती करना चुनते हैं या अधिक उपयोगितावादी शैली चुनते हैं, तो आपको अपने पिल्ला को पेशेवर के साथ ले जाना होगा या इसे स्वयं करना सीखना होगा। यद्यपि आप इसमें बहुत सी देखभाल करते हैं, कुछ पूडल में सूखी त्वचा हो सकती है, अगर यह आपके मामले में आपके पालतू जानवरों के साथ विशेष विचार होना चाहिए।

सेबेसियस एडेनाइटिस. एडेनाइटिस स्नेहक त्वचा को मानक पूडल में सूखा और चमकीला बनने का कारण बनता है। प्रभावित कुत्ते भी गर्दन के पीछे और पीछे के साथ सिर के शीर्ष पर बहुत सारे बाल खो देते हैं। यद्यपि यह गंजा पिल्ला होना मजेदार नहीं है, लेकिन यह स्थिति सामान्य रूप से आपके स्वास्थ्य को प्रभावित नहीं करेगी। यह किसी भी सौंदर्य प्रश्न से ज्यादा है।

स्नेहक एडेनाइटिस का निदान और उपचार. Poodles आमतौर पर 1 से 5 साल की उम्र के बीच मलबेदार एडेनाइटिस होने के संकेत दिखाते हैं। पशु चिकित्सकों को यकीन नहीं है कि क्यों कुछ मानक पूडल इस बीमारी का अनुबंध करते हैं, लेकिन कई लोग सोचते हैं कि यह विरासत में है। यह खुबानी-रंगीन पूडल में अक्सर होता है। पशु रोग विशेषज्ञ यह निदान कर सकता है कि क्या रोग बायोप्सी कर कर सूखी त्वचा का कारण बन रहा है। उपचार दीर्घकालिक है और परिणाम स्पोरैडिक हैं: ज्यादातर मामलों में इलाज के बावजूद स्थिति में सुधार होता है और खराब होता है। एक मामूली मामला केवल शैम्पू की खुराक और एंटी-सेबरेरिक फैटी एसिड के उपयोग की आवश्यकता हो सकती है।




त्वचा या तराजू की वृद्धि। मानक पूडल exfoliative त्वचा रोग भी प्राप्त कर सकते हैं जो शब्द पशु चिकित्सक त्वचा की वृद्धि के कारण विभिन्न प्रकार के त्वचा विकारों के लिए उपयोग करते हैं। कुत्ते की किसी भी नस्ल में यह समस्या हो सकती है लेकिन मानक पूडल सबसे प्रवण नस्लों में से एक है। ऐसा लगता है कि आपके कुत्ते में डंड्रफ, एक चिकना कोट, खुजली या बालों के झड़ने हैं। पशुचिकित्सा एक सामयिक दवा और एक मॉइस्चराइजिंग मलम लिख सकता है, खासतौर से क्योंकि स्नान, त्वचा को और सूखने वाले तराजू को हटाने के लिए जरूरी है।

आयु. चूंकि पूडल को नियमित तैयारी की आवश्यकता होती है, इसलिए यह उन उत्पादों के प्रति संवेदनशील हो सकती है जिन्हें आप इसे स्नान करने के लिए उपयोग करते हैं। यह आमतौर पर पुराने कुत्तों के साथ होता है जो वर्षों से उसी उत्पाद के साथ स्नान कर रहे हैं। उम्र के कारण सूखी त्वचा भी वसा उत्पादक ग्रंथियों की गतिविधि में कमी के कारण होती है। यदि यह मामला है तो आप टक्कर या टक्कर देख सकते हैं।

प्राकृतिक उपचार. यदि आप अपने पूडल को दवा नहीं देना चाहते हैं, तो आप यह देखने के लिए कुछ प्राकृतिक उपचार आजमा सकते हैं कि वे काम करते हैं या नहीं। अपने कुत्ते के भोजन में ओमेगा तेल जोड़ें और एक कुत्ते के भोजन को खरीदें जिसमें सैल्मन मुख्य घटक के रूप में होता है। पता लगाएं कि हेयरड्रेसर किस उत्पाद का उपयोग करता है। यदि शैम्पू में कृत्रिम रसायनों हैं, तो इसे प्राकृतिक शैम्पू के लिए बदलने की कोशिश करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूडल आयु चार्टपूडल आयु चार्ट
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
पूडल पिल्लापूडल पिल्ला
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
बिल्लियों की तरह पूडल करो?बिल्लियों की तरह पूडल करो?
आपको एक पूडल में हेयरकूट क्यों बनाना है?आपको एक पूडल में हेयरकूट क्यों बनाना है?
अपने पूडल बालों को कैसे डालेंअपने पूडल बालों को कैसे डालें
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
पूडल प्यारपूडल प्यार
घर की पूडल और भावनात्मक तनावघर की पूडल और भावनात्मक तनाव
» » पूडल और सूखी त्वचा
© 2021 taktomguru.com