taktomguru.com

कुत्तों के लिए सुरक्षित फल और सब्जियां

फल और सब्जियांफल और सब्जियां मेरे लिए स्वस्थ हैं, इसलिए उन्हें कुत्तों के लिए भी स्वस्थ होना चाहिए, है ना? जवाब कभी-कभी होता है। आपके कुत्ते के लिए सभी फलों और सब्जियां सुरक्षित नहीं हैं, इसलिए जब आप अपने सलाद के काटने के लिए भीख मांग रहे हैं, तो आपको इसके साथ साझा की जाने वाली सामग्री में चुनिंदा होना चाहिए।

सुरक्षित फल. कुत्तों के लिए सुरक्षित फल की सूची में सेब, केले, क्रैनबेरी और कद्दू सभी हैं। आप उन्हें रास्पबेरी, स्ट्रॉबेरी और नाशपाती भी खिला सकते हैं। नाशपाती और सेब के साथ, हालांकि, बीज और कोर पर नज़र रखना सुनिश्चित करें, हालांकि फल स्वयं सुरक्षित है, दोनों के बीज जहरीले हैं। कोर को हटाने से यह सुनिश्चित होगा कि आपका कुत्ता गलती से हानिकारक कुछ भी नहीं लेता है।

सुरक्षित सब्जियां बच्चों के विपरीत, कुछ कुत्तों को वास्तव में सब्जियां पसंद हैं। आप चिंता के बिना कई सब्जियों के साथ इसे खिला सकते हैं। उसके गाजर, खीरे और उबचिनी को खिलाने का प्रयास करें। ब्रोकोली, हरी बीन्स और मीठे आलू भी सब्जियां हैं जो आपके कुत्ते को स्वादिष्ट लग सकते हैं। इसे धीरे-धीरे ब्रोकोली के साथ लें, क्योंकि इससे गैस हो सकती है।




इन से बचें. निश्चित रूप से आप आलू के साथ guacamole की एक अच्छी प्लेट का आनंद लें, लेकिन इसे अपने कुत्ते के साथ साझा न करें। एवोकैडो आपको उल्टी बना सकता है और दस्त का कारण बन सकता है। यह भी सुनिश्चित करें कि अपने आहार को अंगूर और किशमिश, मैकडामिया पागल और प्याज से मुक्त रखें। इन कुत्तों और सब्ज़ियों का एक विषाक्त प्रभाव हो सकता है जब आपका कुत्ता उन्हें खाता है।

जड़ी बूटियों. स्कैलियंस के अलावा, सामान्य रूप से जड़ी बूटी आपके कुत्ते को चोट नहीं पहुंचाएगी, और वास्तव में, कुछ को आपके कुत्ते के लिए फायदेमंद माना जाता है। इनमें से कुछ स्वस्थ जड़ी बूटी कैलेंडुला (घावों को ठीक करने के लिए), अदरक (एक परेशान पेट को हल करने के लिए) और कैमोमाइल (एक प्राकृतिक विश्रामकर्ता के रूप में और सांस लेने की समस्याओं में मदद करने के लिए हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?
कुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियांकुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियां
ताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाजताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाज
क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?
गाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारीगाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारी
कुत्तों के लिए स्ट्रॉबेरी खाने के लिए सुरक्षित है?कुत्तों के लिए स्ट्रॉबेरी खाने के लिए सुरक्षित है?
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
अपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटकअपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटक
योरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खानायोरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खाना
» » कुत्तों के लिए सुरक्षित फल और सब्जियां
© 2021 taktomguru.com