taktomguru.com

अपने घोड़े को कैसे खिलाया जाए?

अपने घोड़े को कैसे खिलाया जाए

घोड़े को खिलाना आम तौर पर एक आसान काम नहीं है और निश्चित रूप से, इसे सही तरीके से करने के लिए हमें कुछ दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। एक बड़ा जानवर होने के नाते, भोजन की मात्रा लगातार और निश्चित रूप से, इसकी गुणवत्ता भी होनी चाहिए। निम्नलिखित घरेलू पालतू लेख में हम घोड़े की अच्छी भोजन से संबंधित जानकारी साझा करते हैं।

घोड़े का वजन इसकी भोजन पर काफी हद तक निर्भर करता है और बिना किसी संदेह के कि यह स्वस्थ रहता है जानवर के मालिक पर पूरी तरह से और विशेष रूप से निर्भर करता है. इसके लिए, घोड़ों और उनके भोजन से संबंधित बुनियादी नियम हैं जिन्हें यहां समझाया जाना चाहिए।




आइए शुरू करें:

  • एक घोड़े के लिए स्वस्थ खाने के लिए, आपूर्ति की जाने वाली सबसे बड़ी मात्रा चारा होना चाहिए। चारा के लिए, हम घास और अल्फाल्फा को समझते हैं, कई अन्य लोगों के बीच।
  • घोड़े की पाचन तंत्र को ठीक से काम करने के लिए, इसके पास पानी तक लगातार पहुंच होनी चाहिए। तरल स्वस्थ होना चाहिए और स्वच्छ कंटेनर में रखा जाना चाहिए जानवर के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए और निश्चित रूप से, इसकी राशि असीमित होना चाहिए।
  • किसी घोड़े के भोजन में भोजन की गुणवत्ता किसी भी दृष्टिकोण के तहत बातचीत नहीं की जानी चाहिए। खराब स्थिति में कोई भी फसल या जिसकी बुरी गंध है, उसे अवहेलना किया जाना चाहिए, क्योंकि यह घोड़े को खिलाने के काम में खतरे में डाल सकता है जो अनुचित होगा।
  • जानवर की भोजन ऊर्जा के कार्य में होनी चाहिए जो कि अपने दैनिक आंदोलन के संबंध में एक ही खपत है। अगर जानवर की मांग की जा रही है, भोजन समझौते में होगा और मात्रा में वृद्धि होगी।
  • एक बड़े जानवर होने के बावजूद, घोड़े के पास बहुत छोटा पेट होता है। इस कारण से, हमें आपको तीन (3) किलोग्राम से अधिक भोजन नहीं देना चाहिए। इस तरह से हम घोड़े को अच्छी तरह से खिला रहे होंगे और हम भोजन को पचाने के लिए आपके पेट की प्राकृतिक क्षमता की अत्यधिक मांग नहीं करेंगे।
  • भोजन का सेवन पूरे दिन अच्छी तरह से वितरित किया जाना चाहिए। आदर्श रूप से, जानवर को दिन में कम से कम दो बार खाना चाहिए और कभी भी तीन (3) किलोग्राम से अधिक राशि नहीं लेनी चाहिए।
  • घोड़े को खिलाने के दौरान फोरेज पर आधारित है, हम अन्य प्रकार के भोजन पेश कर सकते हैं। आदर्श रूप से, अगर हम करते हैं, तो हम घोड़े के आहार को बदल सकते हैं लेकिन हमेशा धीरे-धीरे। आहार में नए खाद्य पदार्थों को पेश करने का एक समझदार समय दो सप्ताह है, क्योंकि अन्यथा रंगशास्त्र प्रकट हो सकता है जो जानवर के स्वास्थ्य को काफी नुकसान पहुंचाएगा।

तो, इन ठोस दिशानिर्देशों का पालन करना घोड़े को खिलाने के संबंध में, यह है कि हम अपने जानवर को अच्छे सामान्य स्वास्थ्य में कैसे रख सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?
घोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभालघोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभाल
घोड़े की मुख्य बीमारियांघोड़े की मुख्य बीमारियां
क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं?क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं?
घोड़े camargue दौड़ की जानकारीघोड़े camargue दौड़ की जानकारी
सबसे आम बीमारियां जो घोड़े के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैंसबसे आम बीमारियां जो घोड़े के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैं
घोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्तिघोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्ति
रेसिंग घोड़ेरेसिंग घोड़े
घोड़े की नस्लेंघोड़े की नस्लें
» » अपने घोड़े को कैसे खिलाया जाए?
© 2021 taktomguru.com