taktomguru.com

बर्नीज़ माउंटेन डॉग फीचर्स, फोटो और वीडियो

बर्नीज़ माउंटेन डॉग

, स्विट्ज़रलैंड के पहाड़ों से आने वाले इस विशाल काले और सफेद कुत्ते को खोजें.

डीओजी बर्न के बोअर

बर्न से बोलेरो इसका नाम बर्न के स्विस कैंटन से मिलता है, जहां इस दौड़ को पूरे इतिहास में विकसित और लोकप्रिय बनाया गया था।

Bernese पहाड़ कुत्ता मूल

 उत्पत्ति की खोज के लिए हमें कई शताब्दियों में वापस जाना होगा बर्न से बोलेरो और स्विट्ज़रलैंड के इंटीरियर के घाटियों और पहाड़ों में देखें।

लोकप्रिय के पूर्वजों बर्न से बोलेरो उन्होंने सेल्टिक किसानों को मवेशियों की देखभाल में और सतर्कता और भालू और भेड़िये के खतरे से पहले अपनी भूमि और घरों की सुरक्षा में मदद की।

एक मध्य उन्नीसवीं सदी सबूत है कि स्विस किसानों और भी पशु की देखभाल करने, गाड़ियां बाजार में बेचने के इरादे से दूध के डिब्बे के साथ भरी हुई खींचने के लिए कार्यरत है।

उस समय, इस दौड़ को के रूप में जाना नहीं था बर्न से बोलेरो, वे अपने मालिकों के कार्यालय, कसाई के कुत्ते, पनीर कुत्तों या खेत कुत्तों के अनुसार सामान्य रूप से अंकित थे।

इन वर्षों में, उन्नीसवीं शताब्दी के मध्य में, दौड़ का नाम रखा गया था Dürbachler, वह उस शहर का नाम था जहां अत्यधिक मांग वाले लोग उस समय खरीदे और बेचे गए थे खेत कुत्तों.

   बीसवीं शताब्दी के प्रारंभिक वर्षों में दौड़ का एक बड़ा बढ़ावा था बर्नीज़ माउंटेन डॉग (तब मुख्य सैन बर्नार्डो द्वारा ग्रहण किया गया) अल्बर्ट हेन के लिए धन्यवाद, जिसने इसकी नींव पर अब लोकप्रिय सूचना केंद्र का नेतृत्व किया बर्नी पहाड़ कुत्ता।

1 9 04 में, जिन्हें अभी भी संदर्भित किया गया है Dürbachler, वे स्विस वंशावली उत्पत्ति पुस्तक में अंकित थे। 1 9 02, 1 9 04 और 1 9 07 में इस नस्ल के पहले नमूने कुत्ते के कार्यक्रमों में प्रस्तुत किए गए थे। पिछले साल, बर्थोंड क्षेत्र में, स्विस क्लब ऑफ द Dürrbacher, शानदार कुत्ते के पहले मानक में नस्ल की विशेषताओं को ठीक करना जिन्हें हम आज जानते हैं बर्नीज़ माउंटेन डॉग.

बर्नीज़ माउंटेन डॉग वीडियो:

बर्नी पहाड़ कुत्ता व्यवहार

जैसा कि बड़े कुत्तों की सभी नस्लों के साथ होता है, जिनकी उत्पत्ति मैदान में और जानवरों के साथ उनके काम से हाइलाइट की जाती है बर्नीज़ माउंटेन डॉग इसे जल्दी सोशलकृत किया जाना चाहिए।

अपने क्षेत्र के महान बचावकर्ता, यह निगरानी और हिरासत के कार्यों में आदर्श है, घुसपैठियों के लिए साहस के साथ प्रतिक्रिया करता है जो धमकी की महान शक्ति दिखाता है।




वर्तमान में, यह एक परिवार के कुत्ते का एक उदाहरण है। परिवार में बहुत महान, काफी आज्ञाकारी, बुद्धिमान, साहसी, स्नेही और शांत। इसके आकार के कारण, यह बड़ी जगहों में अधिक आरामदायक होगा, लेकिन जब तक गतिविधियों को निर्धारित किया जाता है, तब तक यह एक अपार्टमेंट में जीवन को अच्छी तरह से अनुकूल बनाता है ताकि वह अपनी ऊर्जा को चैनल कर सके। छोटे बच्चों के साथ वह स्नेही और शांत है, सुरक्षा की अपनी वृत्ति विकसित कर रहा है, हालांकि किसी को उसकी शारीरिकता से सावधान रहना चाहिए।

Bernese Hoopoe

Bernese पहाड़ कुत्ते विशेषताओं

-की ऊंचाई बर्नीज़ माउंटेन डॉग से चला जाता है 64 सेमी करने के लिए पुरुषों में 70 सेमी और के 58 सेमी करने के लिए मादाओं में 66 सेमी।

-इसका वजन बीच बदलता है 48 किलो और 52 किलो पुरुष, और 46 और 50 महिलाओं की।

बर्नीज़ माउंटेन डॉग इसे ग्रुप 2 में इंटरनेशनल साइनोलॉजिकल फेडरेशन द्वारा वर्गीकृत किया गया है, साथ ही मास्टिफ और अन्य मोलॉसियन के साथ, समूह 1 से संबंधित अन्य मवेशियों और चरवाहों के विपरीत।

बर्नीज काउबॉय यह एक मजबूत और जोरदार बड़ा कुत्ता है। इसका सिर चौड़ा है, एक मजबूत थूथन और मध्यम लंबाई, ट्रफल (नाक) और काले होंठ, गहरे भूरे रंग की आंखें, मध्यम कान, बिंदु और थोड़ा गोल, उच्च सम्मिलन के साथ। मध्यम लंबाई की उसकी गर्दन मजबूत और मांसपेशी है। वाइड छाती, मजबूत पीठ और पीठ। बाल के साथ पूंछ पूंछ। चेहरे, थूथन, छाती, पैरों और पूंछ पर सफेद और काले धब्बे के साथ भूरे रंग के प्राइमेट्स के रंगों में।

जीवन प्रत्याशा बर्नीज़ माउंटेन डॉग यह से है 6 से 8 साल।

बर्नी पहाड़ कुत्ते की देखभाल

बर्नीज़ माउंटेन डॉग उनके पास अपनी दौड़ की विशिष्ट बीमारियां नहीं हैं। सभी बड़ी नस्लों की तरह आप हिप डिस्प्लेसिया, पेट टोरसन, आंख की समस्याएं या अन्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं जो कुत्ते की किसी भी नस्ल में दिखाई दे सकते हैं। समान रूप से, आपको जिस देखभाल की आवश्यकता है वह अन्य बड़े कुत्तों के समान है। अपने कोट की देखभाल के लिए विशेष ध्यान दिया जाता है, दैनिक ब्रशिंग के साथ अपने फर में उलझन से बचने और इसे अच्छी स्थिति में रखने के लिए।

व्यायाम, चलने और गेम की योजना आपको सही शारीरिक और मानसिक स्थिति में रखेगी।

  • अन्य बड़ी नस्लें:

- Fila Brasileiro

- कैनरी शिकार

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
स्विस हाउंड - schweizer laufhundeस्विस हाउंड - schweizer laufhunde
आल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरीआल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरी
बर्नीज़ माउंटेन डॉगबर्नीज़ माउंटेन डॉग
Bouvier डी बर्नाBouvier डी बर्ना
बर्नीज़ माउंटेन डॉगबर्नीज़ माउंटेन डॉग
Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहासPyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास
Bouvier डी बर्ना की उत्पत्तिBouvier डी बर्ना की उत्पत्ति
बिल्लियों को बिल्लियों से दूर रखेंबिल्लियों को बिल्लियों से दूर रखें
» » बर्नीज़ माउंटेन डॉग फीचर्स, फोटो और वीडियो
© 2021 taktomguru.com