taktomguru.com

बिल्लियों की शुद्धता क्यों?

बिल्लियों का पुराना क्या है?

बिल्लियों का पुराना क्या है? वे ऐसा क्यों करते हैं?

बिल्ली purr सुनना कितना निविदा है! लेकिन वे ऐसा क्यों करते हैं? कई साल पहले यह माना जाता था कि बिल्लियों meowing स्वर रज्जू की दो अलग अलग प्रकार के साथ एक डबल उपजिह्वा था और फिर उन्हें करने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था। हालांकि, समय बीत चुका है और किए गए विभिन्न जांच निष्कर्ष निकाला गया था कि बिल्लियों घुरघुराहट जब ताल गला की मांसपेशियों अनुबंध, बिल्लियों एक ही समय में डायाफ्राम का इस्तेमाल करते हैं, जबकि।

वैसे भी, सवाल यह बनी हुई है कि वे क्यों शुद्ध हैं। किए गए अध्ययनों के मुताबिक, purr एक संकेत के बराबर है कि बिल्ली पैदा होने पर प्राप्त होती है और यह उस मां पर निर्भरता दिखाने के लिए उपयोग करती है जो उन्हें पहचानने में सक्षम है, इस अद्वितीय ध्वनि के लिए धन्यवाद।

बिल्लियों और वयस्कों के लिए के रूप में शुद्धिकरण अपने बचपन की याद दिलाता है और इसके साथ ही वह इस मामले में अपने मालिक पर निर्भरता दिखाता है जो उसे खिलाता है।




विभिन्न ethologists के विचारों के अनुसार, यह मशहूर और गर्म purr वह तरीका है जिसके माध्यम से बिल्ली का बच्चा उसकी संतुष्टि और खुशी व्यक्त करता है। इसके अलावा, वही बिल्ली अपने मालिकों की आवाजों को सुनकर इस purr का उत्पादन कर सकती है, बिना उनके संपर्क में रहने की आवश्यकता के। बेशक, जब शुद्धता खुशी दिखाती है, तो बिल्ली बीमार होने पर भी डर, भय या चिंता व्यक्त कर सकती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि बिल्लियों अक्सर संभावित दुश्मनों के खिलाफ अपनी स्थितियों के मामले में कमजोर स्थिति में महसूस करते हैं। अन्य विशेषज्ञों का मानना ​​है कि बीमार बिल्लियों को शुद्ध करने से उन्हें राहत मिलती है।

यह स्पष्ट होना चाहिए सभी ने कहा सिद्धांत हैं। विशेषज्ञ इन और अन्य निष्कर्षों पर आ गए हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण और सटीक यह है कि शुद्धिकरण एक हेमोडायनामिक स्थिति है जो बिल्ली के रक्त वाहिकाओं से संबंधित है। किसी भी मामले में, यह वह मां है जो अपने बच्चों को इस तथ्य से परे purr करने के लिए सिखाती है कि ध्वनि को उत्सर्जित करने के लिए एक जैविक पहलू है।

आजकल, कई पशु चिकित्सक कहते हैं कि बिल्लियों purr उन लोगों के साथ घनिष्ठ संबंध प्राप्त करने के लिए जो इसे प्यार करते हैं और उनकी परवाह करते हैं, यानी, वे इस ध्वनि के लिए और अधिक दोस्ताना होना चाहते हैं। अन्य, कहते हैं कि purr मानव में मुस्कुराहट के बराबर है। अंत में, purring अन्य बिल्लियों के साथ संवाद करने, और एक एकल संचार स्थापित रूप में अच्छी तरह दरवाजा कि बिल्ली ध्यान के लिए अपने purring का उपयोग वैसा ही जैसे एक बच्चे को बना सकते हैं खोलने छोड़ बिल्ली कार्य करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
पालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिएपालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए
पता लगाएं क्यों बिल्लियों मीठे से बचेंपता लगाएं क्यों बिल्लियों मीठे से बचें
क्यों बिल्लियों purrक्यों बिल्लियों purr
बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?
मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?
मेरी बिल्ली मेरे साथ क्यों सो रही है?मेरी बिल्ली मेरे साथ क्यों सो रही है?
बिल्ली की आवाज़ेंबिल्ली की आवाज़ें
क्यों बिल्लियों purrक्यों बिल्लियों purr
क्यों बिल्लियों गूंधते हैंक्यों बिल्लियों गूंधते हैं
» » बिल्लियों की शुद्धता क्यों?
© 2021 taktomguru.com