taktomguru.com

तस्वीर लेने पर अपने पालतू जानवरों का ध्यान कैसे प्राप्त करें

तस्वीर लेने पर अपने पालतू जानवरों का ध्यान कैसे प्राप्त करें

तस्वीर लेने पर अपने पालतू जानवरों का ध्यान कैसे प्राप्त करें

तस्वीर लेने पर अपने पालतू जानवरों का ध्यान कैसे प्राप्त करें। युक्तियाँ।

पालतू चित्र सबसे मजेदार चित्रों के समूह से हैं जिन्हें लिया जा सकता है, लेकिन उनकी चुनौतियां हैं।

कुत्तों, उदाहरण के लिए, प्रकृति जड़ी-बूटियों के जानवर हैं, और उनके लिए एक अच्छी तरह से परिभाषित पैक नेता है। इसलिए, उनमें से एक की तस्वीर लेते समय, आपको यह तय करना होगा कि आपके घर में नेता कौन है। आम तौर पर कोई बड़ी जटिलता नहीं होती है और आप एक अच्छा चित्र प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन ऐसा हो सकता है कि आप कुत्ते के मालिक पर्याप्त नहीं हैं।

यह एक समस्या बन सकती है क्योंकि कुत्तों के बीच, आंखों का संपर्क करना, यानी, निश्चित दिखना, लड़ाई के पहले चरण का प्रतिनिधित्व कर सकता है। कुत्तों में से एक नेत्र संपर्क और "आत्मसमर्पण" तोड़ने पर इस प्रतियोगिता से बचा जा सकता है। कुत्ते भी अपनी पीठ पर झुकाव और अपनी घंटी दिखाकर सबमिशन दिखाते हैं। पेट का क्षेत्र एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है और क्षति के लिए आसान है, ताकि इस स्थिति में खुद को रखने से मास्टर को कुल अधीनता दिखाई दे।

आप नहीं चाहते कि आपका कुत्ता दिखने जैसा कि वह सिर्फ आपकी तस्वीर में काटा गया है। इसके विपरीत, आप इसे सतर्क और महत्वपूर्ण देखना चाहते हैं। तो अगर आप ध्यान रखें कि अपने कुत्ते को कैमरे के लेंस देखेंगे के रूप में अगर यह थे एक आँख तय दिखता में रखने के लिए, और अगर एक विनम्र कुत्ता अन्य तरीके से एक लड़ाई से बचने के लिए दिखेगा। यही कारण है कि आम तौर पर कुत्ते कैमरों के लिए "पोज" नहीं करते हैं। आपको क्या करना चाहिए, अपने पालतू जानवर को आपके साथ सुरक्षित महसूस करने के लिए और अधिक समय बिताएं, और उसे खुश कैमरे को देखने के लिए मजबूर करने के लिए इतना कुछ नहीं है।

तस्वीर लेने पर अपने पालतू जानवरों का ध्यान कैसे प्राप्त करें
फोटो के लिए तैयार पालतू जानवर



बिल्लियों के लिए, स्वाभाविक रूप से वे कैमरे को सिर्फ इसलिए नहीं देख पाएंगे क्योंकि आप उन्हें चाहते हैं। आम तौर पर, वे अधिक कठोर होते हैं और आपकी दासता होगी। लेकिन अगर आपको एक अच्छा चित्र मिलता है तो सभी इंतजार इसके लायक होंगे।

अपने पालतू जानवरों से नज़र डालने के लिए, कुत्तों में ध्वनि महत्वपूर्ण होगी और बिल्लियों के साथ एक दृश्य उत्तेजना रहस्य होगा। कैमरे के लेंस के चारों ओर घूमते हुए एक मोर पंख निश्चित रूप से आपकी बिल्ली का ध्यान आकर्षित करेगा।

कुत्तों के मामले में, एक आंतरिक चट्टान वाले खिलौने आमतौर पर उपयोगी होते हैं। आपको इसे अपने पालतू जानवरों से दूर रखना होगा और जब आप तस्वीर लेने वाले हैं तो इसे धीरे-धीरे ध्वनि दें। यह मुश्किल से समझने योग्य और असामान्य ध्वनि स्रोत तुरंत जिज्ञासा पैदा करेगा और एक चेतावनी रवैया के साथ आपकी तरफ देखेगा। अपने कुत्ते को खिलौना न देखने दें। यह पता लगाने में अधिक समय लगता है कि ध्वनि का स्रोत क्या है, जितना अधिक शॉट आप ले सकते हैं। जब वह ध्वनि में रुचि खोना शुरू करता है तो वह खिलौना को हवा के माध्यम से फेंकता है, जो उसे चकित करेगा।

अनावश्यक कहना है कि दोनों कलम के मामले में खिलौना के मामले में, बस समय पर चित्र लेने के लिए जब अपने पालतू कैमरे के लिए अपने टकटकी प्रत्यक्ष तैयार रहना चाहिए। आपके पास सबसे अच्छे पल में इसे पकड़ने के लिए केवल एक सेकंड होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फोटो प्रतियोगिता zoetis "मेरे कुत्ते का आनंद लेता है" पहले से ही विजेता हैफोटो प्रतियोगिता zoetis "मेरे कुत्ते का आनंद लेता है" पहले से ही विजेता है
मेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता हैमेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता है
अधिक सफलता के साथ कुत्तों की तस्वीरें लेने के लिए कुछ सुझावअधिक सफलता के साथ कुत्तों की तस्वीरें लेने के लिए कुछ सुझाव
Mundoanimalia.com ने छोड़े गए जानवरों को अपनाने के लिए समर्पित एक नया खंड लॉन्च कियाMundoanimalia.com ने छोड़े गए जानवरों को अपनाने के लिए समर्पित एक नया खंड लॉन्च किया
हर शुक्रवार को पैक के नेता चार में सुबह 9.30 बजेहर शुक्रवार को पैक के नेता चार में सुबह 9.30 बजे
सैलामैंडर: हम यहां इस सनकी शुभंकर पेश करते हैंसैलामैंडर: हम यहां इस सनकी शुभंकर पेश करते हैं
एक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभएक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभ
अपने पालतू जानवर की सबसे अच्छी तस्वीरें कैसे लें?अपने पालतू जानवर की सबसे अच्छी तस्वीरें कैसे लें?
अपने पालतू जानवरों को फोटोग्राफ करने के लिए पांच सिफारिशेंअपने पालतू जानवरों को फोटोग्राफ करने के लिए पांच सिफारिशें
एक संदेश के साथ एक पोस्टकार्ड में अपनी बिल्ली की तस्वीर को बदलेंएक संदेश के साथ एक पोस्टकार्ड में अपनी बिल्ली की तस्वीर को बदलें
» » तस्वीर लेने पर अपने पालतू जानवरों का ध्यान कैसे प्राप्त करें
© 2021 taktomguru.com