taktomguru.com

भाग्यशाली बिल्ली जहां इसे रखा गया है, इसका अर्थ है और इसका उपयोग कैसे करें

भाग्य की बिल्ली जिसका मतलब है, अपने रंगों के प्रतीकवाद को जानता है और अच्छे भाग्य को अधिकतम करने के लिए आपको इसका उपयोग कैसे करना चाहिए!

चीनी भाग्यशाली बिल्ली इतिहास और जिज्ञासा

भाग्यशाली चीनी बिल्ली, वह प्यारा सा सुनहरा जानवर जो दुनिया भर में चीनी और जापानी रेस्तरां में हमें स्वागत करता है। वह वहाँ क्या कर रहा है? यह सुनहरा क्यों है? ¿यह चीनी या जापानी है? क्या यह चीनी सहस्राब्दी वर्तनी से चलता है या क्या यह बैटरी लेता है? आज मैं आपके सभी संदेहों को साफ़ करता हूं.

क्या यह चीनी या जापानी है?

के बारे में जानने के लिए पहली बात है भाग्य की चीनी बिल्ली क्या वह है ...यह चीनी नहीं है! यद्यपि चीनी और जापानी के बीच एक मजबूत विवाद है, लेकिन बिल्ली (जिसे चीन में झोकाई माओ के नाम से जाना जाता है) जापानी मूल का है, जहां इसे कहा जाता है मेनकी नेको.

पारंपरिक उत्पत्ति के कारण इसकी उत्पत्ति आमतौर पर भ्रमित होती है जो कहती है कि जब ए बिल्ली उसके चेहरे पर रगड़ती है कानों तक इसका मतलब है कि बारिश होगी। यह भी माना जाता है कि जब ऐसा होता है तो वे आएंगे घर के आगंतुकों.

चीनी या जापानी भाग्यशाली बिल्ली का इतिहास

भाग्य की चीनी बिल्ली के बारे में कई कहानियां हैं।

सबसे लोकप्रिय कहानीआर खाता है कि सत्तरवीं शताब्दी के दौरान जापान में एक था कुछ आर्थिक संसाधनों के साथ मंदिर और उस भिक्षु जो उसमें रहते थे वह बहुत गरीब था। हालांकि, मैंने एक बिल्ली के साथ साझा किया मेरे पास छोटा खाना था।

एक दिन, ए सामंती भगवान जंगल में शिकार चला गया मंदिर के करीब, अचानक, बारिश शुरू हुई। तूफान से खुद को बचाने के लिए, उसने मंदिर के बाहरी इलाके में एक पेड़ के नीचे आश्रय करने का फैसला किया। तब वह था उसने एक बिल्ली को देखा जो उसे पंजा के साथ लगा रहा था ताकि वह मंदिर से संपर्क कर सके।

आदमी ने मंदिर जाने का फैसला किया। पेड़ पर तुरंत जहां उसने शरण ली थी, बिजली मारा। सामंती भगवान ने मंदिर की मरम्मत के लिए भुगतान करने का फैसला किया और सुनिश्चित किया कि भिक्षु और उसकी बिल्ली फिर से भूख नहीं जाएगी.

बिल्ली की मृत्यु के बाद, मेनकी नेको का प्रतीक उसे सम्मानित करने के लिए।

चीनी बिल्ली symbology

वर्तमान में भाग्य को आकर्षित करने के लिए चीनी बिल्ली की किस्मत का आंकड़ा उपयोग किया जाता है। चीनी भाग्य और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए घरों और व्यवसायों में इसका इस्तेमाल करते हैं।

.

सच्चाई यह है कि कोई नहीं है दो बिल्लियों वही, क्योंकि ये छोटी मूर्तियां उनके प्रतीकवाद में कई भिन्नताएं प्रदान करती हैं। के आधार पर उठाने के लिए पैर, चीनी भाग्यशाली बिल्ली में एक सहस्राब्दी अलग शक्ति है:

  • अगर यह पैर है सही, यह पैसा और भाग्य लाने के लिए काम करता है।
  • अगर यह पैर है बाएं, यह आगंतुकों को आकर्षित करने के लिए कार्य करता है।
  • अगर वे हैं दो पैर, यह आपके घर या व्यापार के लिए सुरक्षा के रूप में कार्य करता है।

इसके अलावा रंग मेनकी नेको की रहस्यमय शक्ति को प्रभावित करती है:

  • सफेद, नारंगी और काला: यह है मूल बिल्ली का रंग और सबसे मशहूर में से एक। यह यात्रियों को भाग्य प्रदान करता है।
  • सोने या चांदी: यह सबसे अधिक उपयोग में से एक है, यह आकर्षित करने के लिए कार्य करता है व्यापार के लिए भाग्य.
  • लाल: बुराई आत्माओं को दूर चलाता है और भाग्य देता है प्यार.
  • पीला: आपका सुधार करने के लिए कार्य करता है अर्थव्यवस्था.
  • हरा: अपने रिश्तेदारों को स्वास्थ्य आकर्षित करें।
  • नीला: अपने सपनों को पूरा करने में मदद करें।
  • रोजा: शादी करने के लिए अपने जीवन के व्यक्ति को ढूंढने में मदद करें।
  • काला: बुरी किस्मत दूर चला जाता है।
  • सफेद: अपने जीवन के लिए अच्छी चीजें आकर्षित करें।



तो आप जानते हैं, अगर आप अपने जीवन में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो अपने आप को एक टुकड़ा प्राप्त करें चीनी भाग्यशाली बिल्लियों रंगों की पूरी श्रृंखला और विभिन्न उठाए गए पैरों के साथ। आप अपने घर में कुछ पैसे और जगह छोड़ने जा रहे हैं, लेकिन अगर यह काम करता है तो यह इसके लायक होगा, है ना?

अनोखी

  • में चीन आमतौर पर है कई दुकानों में असली बिल्लियों और भाग्य आकर्षित करने के लिए रेस्तरां। यदि प्लास्टिक के कामों में से एक है, तो असली कल्पना करें।
  • इशारा मेनकी नेको हाथ एक विदाई नहीं है, लेकिन ए स्वागत.
  • में दक्षिण चीन वे मानते हैं कि बिल्लियों चीजें देख सकते हैं कि मनुष्य, पसंद नहीं कर सकते हैं भूत. लोग दुष्ट आत्माओं को दूर रखने के लिए बिल्लियों को खरीदते हैं।

>> सर्वश्रेष्ठ 10 पढ़ें कुत्तों के लिए उनके अर्थ के साथ नाम.

मानेकी नेको कहां खरीदें

यदि आप भाग्यशाली बिल्ली प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं, तो ऐसे कई स्थान हैं जहां आप इसे प्राप्त कर सकते हैं।

चीनी बाजारों में वे आमतौर पर बैटरी के लिए सुनहरा रंग की क्लासिक बिल्ली बेचते हैं। लेकिन यदि आप उच्च गुणवत्ता वाले बिल्ली या अन्य रंगों की तलाश में हैं, तो आप ऑनलाइन स्टोर खोज सकते हैं जहां आप अन्य मॉडल ढूंढ सकते हैं, जैसे कि मैं नीचे अनुशंसा करता हूं:

"चीनी भाग्यशाली बिल्लियों" या "मानेकी नेको" के बारे में सच्चाई

मेनकी नेको, जिसे भाग्यशाली बिल्ली भी कहा जाता है, चीनी बिल्ली किस्मत, या भाग्य बिल्ली, एक लोकप्रिय मूर्तिकला है जापानी (कोई चीनी नहीं), चीनी मिट्टी के बरतन या चीनी मिट्टी के बरतन में बनाया जाता है, जिसे कहा जाता है अपने मालिक को शुभकामनाएं देता है.
मूर्तिकला का प्रतिनिधित्व करता है एक बिल्ली उठाए पैर के साथ waving. इसे अक्सर स्टोर, रेस्तरां और अन्य व्यवसायों में देखा जा सकता है - यह हमारे बराबर है सैन पैनक्रैजियो
यदि यह उठाए गए मूर्तिकला का दाहिना पैर है, तो समृद्धि और धन लाने के लिए कहा जाता है, जबकि उठाए गए बाएं पैर आगंतुकों को आकर्षित करते हैं। भी ऊंचाई जिस पर पैर उठाया जाता है, वह एक मूर्तिकला से दूसरे में भिन्न हो सकता है। ऐसा कहा जाता है कि कितना जितना अधिक होगा, बिल्ली कॉल ग्राहकों को अधिक दूरी से आकर्षित करेगा.
"मेनकी" क्रिया से आता है "Maneku" जो जापानी में है "पास करने के लिए आमंत्रित करें" या "हैलो कहें"। "नेको" का मतलब है"कैट". साथ में वे सचमुच दर्शाते हैं "बिल्ली जो प्रवेश करने के लिए आमंत्रित करती है "। जापानी परंपरा के मुताबिक, बिल्ली के पैर के आंदोलन के साथ बिल्ली द्वारा प्रेषित संदेश निम्न है: "कृपया अंदर आओ। आपका स्वागत है "
मेनकी नेको की किंवदंती इस प्रकार है:
XXIII शताब्दी में, टोक्यो में एक गरीब और बर्बाद मंदिर था। मंदिर का पुजारी बहुत गरीब था, लेकिन उसने अपने सारे छोटे भोजन को साझा किया आपका बिल्ली का बच्चा, तमा। एक दिन, तूफान में एक अमीर और महत्वपूर्ण व्यक्ति पाया गया, जबकि शिकार ने मंदिर के पास एक बड़े पेड़ के नीचे शरण ली। जब वह तूफान पारित होने का इंतजार कर रहा था, उस आदमी ने एक बिल्ली को उसे मंदिर के द्वार में प्रवेश करने के लिए बुलाया। वह आश्चर्यचकित था कि उसने इस दुर्लभ बिल्ली के करीब आने में सक्षम होने के लिए पेड़ की आश्रय छोड़ी। उस पल में, पेड़ बिजली से मारा गया था। इसके लिए धन्यवाद, अमीर आदमी पुजारी और उसकी बिल्ली के साथ दोस्त बन गया, मंदिर में बड़ी मात्रा में धन दान किया और वे कभी भूखे नहीं गए।
जब किट्टी तामा की मृत्यु हो गई, तो उन्हें गौतोकुजी मंदिर की बिल्ली कब्रिस्तान में बहुत सम्मान और प्यार के साथ दफनाया गया, और मेनकी नेको यह उनके सम्मान में बनाया गया था।
परंपरा कहती है कि जब आप अपने घर में एक भूखे बिल्ली का स्वागत करते हैं, जब आप उसे आश्रय देते हैं और उसे अपने घर में आपका स्वागत करते हैं, तो आपके लिए भाग्य तय किया जाता है.
जापानी के लिए एक सड़क बिल्ली को अपनाने के लिए अच्छी किस्मत है। इसके अलावा मानेकी नेको को समर्पित मंदिर हैं और यहां तक ​​कि एक भटक बिल्ली को खिलाने के लिए भी इस असाधारण भगवान को बहुत अच्छा लगा है। ऐसा कहा जाता है कि कार्यस्थल, घर या यहां तक ​​कि एक वेबसाइट में एक मानेकी नेको अच्छी किस्मत और आगंतुकों को आकर्षित करती है। मानेकी नेकोस बिल्लियों का भी सपना देखना उन परियोजनाओं में अच्छे भाग्य और समृद्धि का प्रतीक है जिसमें हम शुरूआत कर रहे हैं।
Maneki-नेको (招 き 猫), या बिल्ली जो हमें अपने उठाए पंजा के साथ प्रवेश करने के लिए आमंत्रित करती है, यह जापानी सीमाओं के बाहर शायद सबसे प्रसिद्ध जापानी ताबीजों में से एक है, लेकिन जैसा कि हमने अन्य अवसरों पर कहा है, कभी-कभी इसे चीनी माना जाता है। जापानी बिल्ली शुभकामनाएँ एक पैर के साथ एक अजीब सफेद बिल्ली कान की ऊंचाई तक बढ़ाई जाती है, ताड़ के आगे, इशारा जापानी कोई कॉल करेगा और आपको दृष्टिकोण us.The बिल्ली बहुत जापानी द्वारा प्यार करता था और है पूछने के लिए किसी भी प्रतिष्ठान या जापानी घर में अक्सर देखा जाता है, क्योंकि यह माना जाता है कि समृद्धि, खुशी, सफलता या धन को बुलाओ. आमतौर पर Maneki-नेको का प्रयोग करें बायां पैर, जो आकर्षित करने के लिए माना जाता है ग्राहकों, जबकि आप उठाते हैं दाहिने पैर को आकर्षित करती है पैसा और भाग्य. ऐसी कुछ बिल्लियों हैं जिनके पैर दोनों उठाए गए हैं, लेकिन जापानी उन्हें बहुत पसंद नहीं करते हैं क्योंकि यह उन्हें धोखा देने के लिए, बहुत ज्यादा कवर करने की इच्छा महसूस करता है। Maneki-नेको एक लटका छोटे rattlesnake जो, माना जाता है, बुराई आत्माओं को डराता है, जबकि दूसरे चरण में परंपरागत रूप से इसे पकड़ लिया जाता है ईदो अवधि के अंडाकार सोने का सिक्का कहा जाता हैKobanभाग्य और समृद्धि का प्रतीक।

की उत्पत्ति Maneki-नेको यह स्पष्ट नहीं है और इसके बारे में कई सिद्धांत हैं। कुछ के लिए, मिठाई किटी मीजी बहाली की नकल इशारा कर दिया वेश्याओं सड़क पर अपने ग्राहकों को कॉल करने के लिए है, जबकि दूसरों के लिए अपने मूल टोक्यो में अभयारण्य Imado की एक पौराणिक कथा है, लेकिन सच्चाई यह है दौरान बनाया गया था कि की उत्पत्ति के बारे में सबसे व्यापक सिद्धांत Maneki-नेको हम इसमें क्या पा सकते हैं गोटोकुजी मंदिर टोक्यो से और आप इस मंदिर में समर्पित पद में गहराई से पढ़ सकते हैं। कहानी बताती है कि एक बिल्ली ने अपने संकेतों के साथ, उसे एक पेड़ छोड़कर महान भाग्य के एक सामंती प्रभु के जीवन को बचाया जिसके तहत उसने खुद को आश्रय दिया और उस मंदिर में गया।

08082011_Gotokuji_12

Maneki-नेको टोक्यो में गोटोोकुजी मंदिर में विभिन्न आकारों के।

किंवदंती यह है कि एक दिन, एक सामंती प्रभु और इयान नाकाता नाम के महान भाग्य के आदमी को शिकार करते समय तूफान में पकड़ा गया था। आदमी ने मंदिर के पास एक पेड़ में शरण ली और तूफान की कमी के इंतजार के दौरान, एक बिल्ली देखा जो लग रहा था ताकि वह मंदिर के दरवाजे से संपर्क कर सके।

आदमी तो हैरान वह आश्रय कि पेड़ बिल्ली के दृष्टिकोण और बेहतर देखते हैं, बस के रूप में वह धारीदार पेड़ है कि उसे आश्रय दिया था पर गिर गया को दिया था छोड़ दिया था। मंदिर के लिए अपना जीवन, आदमी मंदिर चावल के खेतों और खेत के लिए दान, वित्त पोषण मरम्मत बचाया होने के लिए धन्यवाद दिया और यह समृद्ध और जब बिल्ली मर गया, कब्रिस्तान और मंदिर बिल्लियों में एक गंभीर और स्नेही दफन था Gotokuji वह बनाया Maneki-नेको उनके सम्मान में.

वर्तमान में, वहां कई प्रकार के Maneki-नेको, हालांकि सफेद मूल अभी भी सबसे लोकप्रिय है। उदाहरण के लिए, Maneki-नेको काला बुराई आत्माओं का पीछा करना विशेष रूप से अच्छा है, जबकि लाल हमें एक लोहे का स्वास्थ्य, आश्वासन देता है सोने का बहुत पैसा और गुलाबी - एक बहुत ही आधुनिक आविष्कार - प्यार में सफलता।

पश्चिम में, Maneki-नेको ज्यादातर संयुक्त राज्य अमेरिका से आया है, जहां उन्होंने इसे अपने रीति-रिवाजों में अनुकूलित किया है, जिस तरह बिल्ली पैर चाल बदल रहा है। जापान हथेली नीचे की ओर, के रूप में हमने देखा है के साथ करता है, जापानी ठेठ इशारा, someone- का सामना, पश्चिमी हथेली के साथ करता है ध्यान आकर्षित करने के क्योंकि अन्यथा यह है कि बिल्ली लग रहा था मैं बस नमस्ते कह रहा था।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए, अंत में, कि Maneki-नेको यह दुनिया भर के चीनी पड़ोस में, साथ ही चीनी उत्पादों में सस्ते उत्पादों के लिए बहुत लोकप्रिय हो गया, यही कारण है कि बहुत से लोग मानते हैं कि भाग्यशाली बिल्ली एक चीनी आविष्कार है, न कि जापानी, जैसा कि हमने शुरुआत में कहा था।

और निश्चित रूप से, हालांकि हम उन्हें क्लासिक डिजाइन और अन्य आधुनिक लोगों के साथ सभी आकारों और कीमतों के बारे में पा सकते हैं, वे एक हैं आदर्श उपहार जापान की यात्रा से वापस लाने के लिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यिन क्यूई, चीनी कलाकार जो कुत्तों को चित्रित करता हैयिन क्यूई, चीनी कलाकार जो कुत्तों को चित्रित करता है
जापानी चिन, आराध्य साथी कुत्ताजापानी चिन, आराध्य साथी कुत्ता
दुनिया में सबसे महंगा पालतू जानवर: एक लाख यूरो का कुत्तादुनिया में सबसे महंगा पालतू जानवर: एक लाख यूरो का कुत्ता
चीनी crested कुत्ता, "खजाना घर के अभिभावक"चीनी crested कुत्ता, "खजाना घर के अभिभावक"
जापानी Bobtail: आपका अगला बिल्ली का बच्चा साथीजापानी Bobtail: आपका अगला बिल्ली का बच्चा साथी
चीनी वैज्ञानिक अधिक मांसपेशी कुत्तों को पाने के लिए एक उत्परिवर्ती जीन बनाते हैंचीनी वैज्ञानिक अधिक मांसपेशी कुत्तों को पाने के लिए एक उत्परिवर्ती जीन बनाते हैं
जेन कैट, हमेशा आपके साथ अपनी बिल्ली का जादूजेन कैट, हमेशा आपके साथ अपनी बिल्ली का जादू
जापानी पालतू जानवर, सबसे लंबाजापानी पालतू जानवर, सबसे लंबा
कुत्ते का नया चीनी वर्षकुत्ते का नया चीनी वर्ष
चीन बिल्ली और कुत्ते के मांस खाने पर प्रतिबंध लगाता हैचीन बिल्ली और कुत्ते के मांस खाने पर प्रतिबंध लगाता है
» » भाग्यशाली बिल्ली जहां इसे रखा गया है, इसका अर्थ है और इसका उपयोग कैसे करें
© 2021 taktomguru.com