taktomguru.com

बर्फ कुत्ते की विशेषताओं और तस्वीरें समेकित

समेकित कुत्ता

. बर्फ का आनंद लेने के लिए डिज़ाइन की गई एक दौड़, जो सबसे कम तापमान को पूरी तरह से सामना करने में सक्षम है।

बर्फ कुत्ते को समेकित किया

Samoyed इसका नाम उत्तरी रूस के भयावह लोगों से मिलता है जो कि हिरण, गांवों को पुनर्निर्मित करने के लिए समर्पित थे Samoyeds।

समेकित उत्पत्ति

Samoyed यह दुनिया की सबसे पुरानी नस्लों में से एक है, जैसे कि अलास्का मालम्यूट, चो चो और साइबेरियाई हुस्की

यह दौड़ के भीतर शामिल है एक प्रकार का कुत्ता, जर्मन स्पिट्ज और पोमेरियन की तरह। इसकी विशेषताओं के बीच यह बाल की अपनी डबल परत पर जोर देता है जो उन्हें ठंड की रक्षा करता है

Samoyed नामांकित लोगों द्वारा उठाया और प्रशिक्षित किया गया है Samoyeds उत्तरी रूस और साइबेरिया से 3,000 से अधिक वर्षों के लिए। उन्होंने उन्हें रेडियर्ड हर्डिंग में और रात में "हीटर" के रूप में स्लड्स खींचने के लिए इस्तेमाल किया, अपने मालिकों को अपनी तरफ सोते हुए।

एक Samoyed नाम में एटा कुत्तों के समूह के नेता थे जो साथ थे Roald Admusen दक्षिण ध्रुव पर पहुंचने वाले पहले अभियान में।

पश्चिम में इस दौड़ का प्रत्यारोपण 188 9 में ब्रिटिश किलबर्न स्कॉट के कारण है। 1 9 0 9 में इसका पहला मानक इंग्लैंड में प्रकाशित हुआ था।

समेकित व्यवहार

जैसा कि हमने उल्लेख किया है, कई शताब्दियों के लिए Samoyed कई कार्यों के लिए: स्लाइड्स खींचना, रेनडियर हर्डिंग, शिकार, अभिभावक और कंपनी। वर्तमान में, अपनी चंचल प्रकृति को देखते हुए, यह आदर्श निगरानी नहीं है, हालांकि छाल की इसकी प्रवृत्ति चेतावनी देने के लिए एक अच्छा सेंटीनेल है जब कोई अपने क्षेत्र तक पहुंचता है। यदि आप सही ढंग से सामाजिककृत हैं, तो एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता, विश्वासयोग्य वफादार और परिवार के सबसे कम उम्र के साथ भी प्यार करता है। वे गर्म, आज्ञाकारी, शांत, हंसमुख, निपुण और संतुलित कुत्तों हैं। उन्हें प्रशिक्षित करना मुश्किल माना जाता है, इसलिए यह बहुत धैर्य और दृढ़ता के लिए अनिवार्य होगा। वे अजनबियों और काफी जिद्दी के कुछ हद तक संदिग्ध हैं।

अगर वे लंबे समय तक अकेले रह जाते हैं या निष्क्रिय रहते हैं तो वे घबराते हैं, किसी भी स्पष्ट कारण के लिए भौंकते हैं, उनके चारों ओर चीजें खींचते हैं और तोड़ते हैं।

शारीरिक व्यायाम, खेल और चलने से आपके चरित्र को आश्वस्त किया जाता है

समेकित विशेषताएं

समेकित वजन और ऊंचाई:




-Samoyed की ऊंचाई के बीच बदलती है 53 और 60 सेमी पुरुष और 48 और 53 सेमी के महिलाओं।

- समेकित वजन: 20 से 32 किलो पुरुष और 17 से 25 महिलाओं।

Samoyed यह मध्यम आकार के एक पतले और सुरुचिपूर्ण कुत्ते है। दूध के साथ काले आँखें या कॉफी। नाक अच्छी तरह विकसित और काला। त्रिभुज और खड़े कान, पूरी तरह से बाल के साथ कवर किया। वेज के आकार का सिर, नाक की तरफ झुकाव। पूंछ लंबी है और इसके पीछे झुका हुआ लटका है। इसमें बालों की एक डबल परत होती है, शीर्ष परत में मोटे, घने और सीधे बाल होते हैं, छोटे, घने और मुलायम बालों से बने निचले परत की रक्षा करता है जो कुत्ते को गर्म रखता है।

का रंग Samoyed यह सफेद, क्रीम या सफेद टोस्ट है।

समेकित कुत्ते की विशेषताएं

समेकित परवाह करता है

आपका औसत जीवन 12 से 14 वर्ष है। वे अपनी बुढ़ापे तक एक युवा भावना बनाए रखते हैं।

यह आमतौर पर कई स्वास्थ्य समस्याओं को प्रस्तुत नहीं करता है, सबसे अधिक बार हिप डिस्प्लेसिया, आंख की समस्याएं जैसे ग्लूकोमा मोतियाबिंद और रेटिना संबंधी समस्याएं होती हैं। उनके पास मधुमेह की विशेष प्रवृत्ति है इसलिए उनके आहार का ख्याल रखना सुविधाजनक है। इस दौड़ में विशेष घटनाओं के साथ एक वंशानुगत ग्लोमेरुलोपैथी है।

अन्यथा उन्हें किसी कुत्ते के लिए सामान्य देखभाल की आवश्यकता होती है।

यह ठंड के लिए अच्छी तरह तैयार है, लेकिन यह गर्मी को बुरी तरह सहन करता है। अपने बालों को अच्छी स्थिति में रखने के लिए आपको नियमित रूप से ब्रश करने की आवश्यकता है। समय-समय पर स्नान करने से भी इसकी सराहना होगी। स्नान के बाद बालों के ड्रायर के साथ अपने बालों को अच्छी तरह से सूखा करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपके कोट की संरचना के कारण इसे पूरी तरह से गीला करना मुश्किल होता है, और इसी तरह इसे सूखना मुश्किल होता है।

घबराहट और उदास होने से बचने के लिए इसे सक्रिय और व्यस्त रखने के लिए महत्वपूर्ण है।

आप भी जांच सकते हैं

  • Pomsky कुत्ते विशेषता वीडियो और छवियों
  • अपने कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए कैसे करें
  • मुझे कुत्तों के लिए सबसे अच्छा लगता है
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सबसे पुराना कुत्ता नस्लोंसबसे पुराना कुत्ता नस्लों
Samoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तोंSamoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तों
बालों वाले कुत्तेबालों वाले कुत्ते
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
समेकित पिल्लासमेकित पिल्ला
Lamaignere जानवरों के परिवहन में अग्रणी एंडलुसियन ऑपरेटर के रूप में खुद को समेकित करता हैLamaignere जानवरों के परिवहन में अग्रणी एंडलुसियन ऑपरेटर के रूप में खुद को समेकित करता है
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
SamoyedSamoyed
Samoyeds और बिल्लियोंSamoyeds और बिल्लियों
» » बर्फ कुत्ते की विशेषताओं और तस्वीरें समेकित
© 2021 taktomguru.com