taktomguru.com

खाद्य एलर्जी के साथ कुत्तों




कुत्ते, लोगों की तरह, कुछ खाद्य पदार्थों या अवयवों के लिए एलर्जी भी हो सकते हैं। "अधिकांश खाद्य एलर्जी दूध, मांस और मछली में मौजूद कुछ प्रोटीन की वजह से कर रहे हैं, लेकिन वहां भी खाद्य योज्य के लिए असहिष्णुता के साथ कुछ कुत्ते हैं," अमांडा Friedeck पशुचिकित्सा जो व्यापक अनुसंधान का आयोजन किया गया है समझने के लिए बताते हैं कुत्तों और बिल्लियों में खाद्य एलर्जी।
वील और भेड़ के बच्चे जैसे मांस, दूध जैसे खाद्य पदार्थ और गेहूं जैसे अनाज भी उन खाद्य पदार्थों में से हैं जो अक्सर कुत्तों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा करते हैं।
लेकिन, कुत्तों में भोजन असहिष्णुता क्यों उत्पन्न होती है? "कभी-कभी ऐसा होता है कि जानवरों के एलर्जी या एक निश्चित भोजन के असहिष्णुता में उस भोजन को चयापचय करने के लिए जरूरी एंजाइम नहीं होते हैं," पशु चिकित्सक पेट्रीसिया गोंजालेज कहते हैं।
दूध एलर्जी के साथ कुत्तों
वयस्क कुत्तों में आम असहिष्णुता, इस प्रकार के खाद्य एलर्जी का लगातार मामला है। पशु चिकित्सक कहते हैं, "पुरानी बिल्लियों ने अभी भी एंजाइमों का एक अच्छा हिस्सा बरकरार रखा है जो दूध प्रोटीन और योगुओं को नष्ट कर देते हैं, वयस्क कुत्ते उन्हें खो देते हैं।"
यही वजह है कि वयस्क कुत्तों दूध या ऐसे दही, पनीर या अन्य डेयरी उत्पादों के रूप में उसके डेरिवेटिव, निगलना नहीं करना चाहिए, जब तक के रूप में गैर allergenic बहुत छिटपुट पुरस्कार, और पशु चिकित्सा देखरेख में है। कारण क्या है? लैक्टोज मैनुअल जैव चिकित्सा सेवा, पशु एलर्जी में एक नेता के अनुसार, सात क्योंकि एलर्जी प्यारे साथी के कारण के जोखिम के कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक खाद्य पदार्थों में से एक है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिएकुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिए
कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएंकुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएं
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैंबिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
खाद्य एलर्जीखाद्य एलर्जी
चिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहारचिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहार
» » खाद्य एलर्जी के साथ कुत्तों
© 2021 taktomguru.com