taktomguru.com

कुत्तों और बर्फ।

कई कुत्तों बच्चे की तरह हैं, वे बर्फ देखते हैं और वे खेलना चाहते हैं, लेकिन आपको सावधान रहना होगा और सावधानी बरतनी होगी।

बर्फ के साथ मुख्य समस्या यह है कि आप नहीं देखते कि कुत्ता वास्तव में कहां चल रहा है, यह एक ऐसा क्षेत्र हो सकता है जहां क्रिस्टल हैं, उदाहरण के लिए, और कुछ चोट लगती है। इसके अलावा, जब यह घूमता है और तापमान बहुत कम हो जाता है, तो बर्फ फ्रीज होता है, जो इसका कारण बन सकता है कुत्ते में चोटें अगर यह चलने, चलाने या खेलने की कोशिश करते समय फिसल जाता है।

यदि कुत्ते के पैड के बीच बर्फ या बर्फ पकड़ा जाता है तो बेहतर होता है कि उन्हें खुद से अलग कर दें, उन्हें खींचें क्योंकि यह दर्दनाक हो सकता है क्योंकि कुत्ते की उंगलियों के बीच का क्षेत्र बहुत संवेदनशील है। सबसे अच्छे, विशेष जूते या जूते, हालांकि सभी कुत्तों को उनके लिए उपयोग नहीं किया जाता है, जब आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां बर्फ बहुत मौजूद है, तो इसकी सिफारिश की जाती है।




कई कुत्ते बर्फ देखते हैं और इसे खाने की कोशिश करते हैं, सावधान रहें क्योंकि इसमें कुछ जहरीले तत्व हो सकते हैं जिन्हें नग्न आंखों से नहीं देखा जा सकता है। इसके अलावा, यदि आप बहुत बर्फ खाते हैं तो आपके शरीर का तापमान गिर जाएगा, जिससे हाइपोथर्मिया हो सकती है। यदि ऐसा होता है तो आपको तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।

बाहर रहने वाले कुत्तों पर विशेष ध्यान दें।

यदि कुत्ता घर के बाहर रहता है, तो पानी और भोजन पर ध्यान दें, यह हो सकता है कि बहुत कम तापमान पर वे स्थिर हो जाएं, इसलिए उन्हें अधिक आश्रय में रखने की सिफारिश की जाती है। इसके अलावा आपको कुत्ते को आरामदायक होने के लिए पर्याप्त बूथ प्रदान करना चाहिए।

इसलिए, बर्फ होने पर अत्यधिक सावधानी बरतना बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि कुत्ता पसंद करता है और इसके साथ खेलने की कोशिश करता है। ध्यान रखें कि सफेद कंबल के नीचे क्या है या आपके पास कौन से उत्पाद या ऑब्जेक्ट्स हो सकते हैं, यह देखने के लिए कुछ छोटे नापसंद होने के लिए सही समय पर घर लेना बेहतर होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते के पैड का ख्याल कैसे रखें?हमारे कुत्ते के पैड का ख्याल कैसे रखें?
गर्म जलवायु में कुत्तोंगर्म जलवायु में कुत्तों
ध्रुवीय भालूध्रुवीय भालू
Canicross, कुत्ते खेलCanicross, कुत्ते खेल
सेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्तासेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्ता
डिज्नी फिल्म जिसमें 5 पिल्ले की मृत्यु हो गईडिज्नी फिल्म जिसमें 5 पिल्ले की मृत्यु हो गई
ठंड लाता है कि जोखिमठंड लाता है कि जोखिम
पिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझावपिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझाव
कुत्ते के जूते और अपने पैरों की रक्षा के महत्वकुत्ते के जूते और अपने पैरों की रक्षा के महत्व
कुत्तों और सर्दी के बारे में मिथककुत्तों और सर्दी के बारे में मिथक
» » कुत्तों और बर्फ।
© 2021 taktomguru.com