taktomguru.com

आपके कुत्ते को कितना और कितना खाना चाहिए?

कुत्ते को खिलाने के संबंध में सबसे आम प्रश्न हैं: मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए? और आपको इसे कितनी बार खिलाना पड़ता है?
इन दो सवालों के जवाब कई कारकों पर निर्भर करते हैं जैसे कि कुत्ते की उम्र, शारीरिक गतिविधि, बीमारियों या नैदानिक ​​स्थितियों का स्तर, जो आप पेश कर सकते हैं, उनके लिए भोजन आदि।
इसलिए, सबसे अच्छा व्यक्ति आपको यह बताने के लिए कि आपको अपने कुत्ते को कितनी बार और कितनी बार खाना चाहिए, वह आपका पशुचिकित्सक है।
हालांकि, यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपके पालतू जानवरों के लिए शेड्यूल और खाद्य मात्रा के संबंध में आपकी मदद कर सकती हैं।
खिलाने की आवृत्ति
सामान्य शब्दों में, आवृत्ति जिसके साथ आपको अपने कुत्ते को खिलाना चाहिए वह अधिक होता है जब यह पिल्ला होता है और जैसे ही यह बढ़ता है। जब तक आपके कुत्ते की नैदानिक ​​स्थिति न हो, जो विभिन्न आवृत्तियों की मांग करती है, तो आप निम्न सिफारिशों को सामान्य मार्गदर्शिका के रूप में उपयोग कर सकते हैं:
  • 8 सप्ताह तक पिल्ले। 8 सप्ताह की उम्र तक, पिल्ले स्तन दूध से खिलाए जाते हैं, इसलिए उन्हें अपनी मां और भाई बहनों के साथ होना चाहिए। तीसरे या चौथे सप्ताह से आप ठोस भोजन के लिए उपयोग करने के लिए कुछ छोटे अर्द्ध ठोस काटने की पेशकश शुरू कर सकते हैं। इसके लिए, आप कुछ पिल्ला भोजन को पानी से मिला सकते हैं। छह हफ्तों के बाद आप पहले से ही पिल्लों पिल्ला भोजन की पेशकश कर सकते दिन में 4 बार (पशु चिकित्सक के साथ जांच भोजन चुनने के लिए), लेकिन मां के दूध लेने के लिए सक्षम होने के लिए जारी रखना चाहिए।
  • पिल्ले 2 से 3 महीने पुराना। उन्हें दिन में कम से कम 4 बार खाना चाहिए। चिहुआहुआस या यॉर्कशायर टेरियर जैसी कुछ छोटी नस्लों में, हाइपोग्लाइसेमिया से बचने के लिए पिल्लों को दिन में 5 बार खिलाना आवश्यक हो सकता है।
  • 3 से 6 महीने की उम्र के पिल्ले। उन्हें दिन में 3 बार खाना चाहिए।



  • 6 महीने से 1 साल पुरानी पिल्ले। उन्हें दिन में दो बार भोजन मिलना चाहिए।
  • 1 साल से अधिक कुत्तों। युवा कुत्तों और वयस्क दिन में एक या दो बार खा सकते हैं। कुछ लोगों को दिन में केवल एक बार अपने कुत्तों को खिलाने में अधिक आरामदायक लगता है, जबकि अन्य उन्हें सुबह और दोपहर में वितरित एक ही हिस्से देने के लिए बेहतर पाते हैं।
ध्यान रखें कि इन चरणों में से प्रत्येक के लिए आपको अपने कुत्ते को अपनी उम्र के अनुरूप भोजन देना होगा। यदि आपको कुत्तों के साथ ज्यादा अनुभव नहीं है, तो यह तय करने में सहायता के लिए पशु चिकित्सक से जांच करें कि आपके पिल्ला को कौन सा भोजन देना है और कब पिल्ला भोजन से वयस्क कुत्ते के भोजन में बदलना है।
यह भी ध्यान रखें कि निर्धारित समय पर अपने कुत्ते के भोजन को देना महत्वपूर्ण है। इसलिए, आपको अपने कुत्ते को 3 महीने से अधिक कुत्तों के लिए केवल 15 मिनट या छोटे कुत्तों के लिए 30 से 45 मिनट तक छोड़ना होगा। यदि आपका कुत्ता नहीं खाता है, तो बस प्लेट को हटा दें और अगली बार इसे नए भोजन में वापस दें। यह आपके पाचन को नियंत्रित करने में मदद करता है और बाथरूम में जाने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करने में भी मदद करता है।
भोजन की मात्रा
औसतन, वयस्क कुत्ते हर दिन अपने शरीर के वजन के लगभग 2% या 3% खाते हैं। हालांकि, इस कुत्ते की उम्र पर निर्भर करता है, सवाल में भोजन की कैलोरी की मात्रा, शारीरिक गतिविधि आप अपने कुत्ते और इष्टतम वजन अपनी ऊंचाई और काया के लिए करते हैं।
चूंकि इन सभी कारकों के लिए सामान्य दिशानिर्देश देना संभव नहीं है, इसलिए कुत्ते फ़ीड बैग वजन के आधार पर सामान्य सिफारिशें प्रदान करते हैं। इन सिफारिशों का उपयोग सामान्य गाइड के रूप में करें और उनसे निर्णय लें कि क्या आप बैग में संकेत देने से थोड़ा अधिक या थोड़ा कम देने जा रहे हैं।
ध्यान रखें कि बहुत सक्रिय कुत्तों (उदाहरण के लिए, चपल खेल जैसे चपलता या जो आपके साथ जॉगिंग करते हैं), उन कुत्तों की तुलना में थोड़ा अधिक भोजन की आवश्यकता होगी जो अधिक शारीरिक गतिविधि नहीं करते हैं।
किसी भी मामले में, यह महत्वपूर्ण है कि आप महीने में एक बार अपने कुत्ते का वजन लें, यह जानने के लिए कि क्या यह अपना वजन बनाए रखता है, कम करता है या बढ़ाता है। अगर आपको लगता है कि आपके कुत्ते को वजन की समस्या है या आपको जो राशि देनी चाहिए, उसके बारे में कोई संदेह है, तो अपने पशुचिकित्सा से जांचें।
अपने कुत्ते को आप घर का बना भोजन देने के हैं, तो आप परीक्षण और त्रुटि के आधार पर दे कितना निर्धारित कर सकते हैं, लेकिन इस मामले में यह अच्छा है कि पशु चिकित्सक आप कैसे भोजन और ट्रैक देने के लिए जब तक आप राशि को परिभाषित किया है की एक प्रारंभिक पैटर्न उचित।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?
कुत्ते को कितनी बार डिवार्म किया जाना चाहिएकुत्ते को कितनी बार डिवार्म किया जाना चाहिए
मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?
कुत्ते को कैसे और कब खिलाना है?कुत्ते को कैसे और कब खिलाना है?
टिप्स: मैं अपने पग पिल्ला को कितना और कितना खाना खिला सकता हूं?टिप्स: मैं अपने पग पिल्ला को कितना और कितना खाना खिला सकता हूं?
वयस्क कुत्ते के भोजन में अपने पिल्ला के भोजन को कैसे बदलना शुरू करेंवयस्क कुत्ते के भोजन में अपने पिल्ला के भोजन को कैसे बदलना शुरू करें
आप एक पिल्ला को दिन में तीन भोजन कब तक दे सकते हैं?आप एक पिल्ला को दिन में तीन भोजन कब तक दे सकते हैं?
ग्रेहाउंड को खिलाने के लिए कितना?ग्रेहाउंड को खिलाने के लिए कितना?
एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?
पिल्ला देने के लिए कितना खाना?पिल्ला देने के लिए कितना खाना?
» » आपके कुत्ते को कितना और कितना खाना चाहिए?
© 2021 taktomguru.com