taktomguru.com

अपने कुत्ते को खाना कैसे बदलें?

कुत्ते आदत के प्राणी हैं और एक बार जब वे किसी विशेष आहार के आदी हो जाते हैं तो उन्हें अपना खाना बदलना मुश्किल हो सकता है।
हालांकि, कई बार आपको अपने कुत्ते के भोजन को बदलना पड़ता है, उदाहरण के लिए:
  • यदि आपके पास वयस्क कुत्ता या पिल्ला है तो बस आपके घर पहुंचे।
  • जब आपका कुत्ता अपने जीवन के एक चरण से दूसरे तक जाता है और इसमें विभिन्न पोषण संबंधी आवश्यकताएं होती हैं।
  • यदि आप कुत्ते के भोजन के ब्रांड को बदलने का फैसला करते हैं।
  • यदि आप कार्बनिक से औद्योगिक या इसके विपरीत जाते हैं।

हालांकि यह सच है कि एक भूखा कुत्ता लगभग कुछ भी खाएगा, अपने पालतू जानवरों को अपने भोजन को बदलने के लिए भुखमरी के लिए जरूरी नहीं है। आपको बस इसे धीरे-धीरे करना है।
भोजन के परिवर्तन को प्राप्त करने का एक आसान तरीका है प्लेट को नए भोजन का थोड़ा सा जोड़ना, आपके कुत्ते के बाकी भोजन के साथ मिलाया जाता है। धीरे-धीरे, आप नए भोजन का प्रतिशत बढ़ाते हैं और अन्य भोजन ("पुराना") को कम करते हैं, जब तक कि आप केवल नया भोजन न दें।
उदाहरण के लिए, शेड्यूल निम्न की तरह हो सकता है:
  • पहले तीन दिन आप केवल "पुराने" भोजन की पेशकश करते हैं।
  • दिन 4 से 6 तक आप 25% नया भोजन और 75% "पुराना" भोजन देते हैं।
  • 7 से 9 दिन तक आप 50% नया भोजन और 50% "पुराना" भोजन देते हैं।



  • दिन 10 से 12 तक आप 75% नए भोजन और 25% "पुराने" भोजन देते हैं।
  • 13 दिन से आगे, आप 100% नया भोजन देते हैं।

अगर सब कुछ सुचारू रूप से चला जाता है, तो आप पेट में बदलाव किए बिना दो सप्ताह में अपने कुत्ते के आहार को बदल देंगे।
भोजन को अपने कुत्ते को बदलने के लिए कुछ सुझाव
हालांकि धीरे-धीरे भोजन बदलने का विचार सरल है, यह हमेशा आसान नहीं होता है। कुछ कुत्तों को दो प्रकार के भोजन को अलग करने में परेशानी होती है और केवल उन्हीं भोजन को खाया जाता है, जिनके लिए वे आदी हैं, नए भोजन को अनदेखा करते हैं, या उन्हें कहीं और पसंद करने के लिए असंभव कर रहे हैं (सदस्यों के लिए भीख मांगना परिवार)
यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता कुछ भी नहीं खाता है, तो आपको इसे क्या करना है उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना है। इस मामले में, एक संभावना है कि वह बीमार है। यदि किसी भी बीमारी से इंकार कर दिया गया है और यह सिर्फ एक पिल्ला है, तो अपने कुत्ते के भोजन को बदलने के लिए निम्नलिखित युक्तियों को आजमाएं:
  • लंबे समय तक खाद्य कंटेनर मत छोड़ो। कुत्तों को जो किसी भी समय खाने के लिए उपयोग किया जाता है, उन लोगों की तुलना में भोजन को बदलने में और अधिक कठिनाइयों होती है जो निश्चित समय पर खाने के आदी हैं। इसके अलावा, निश्चित कार्यक्रम आपको अपने कुत्ते को बाथरूम और कुत्ते प्रशिक्षण के अन्य पहलुओं पर जाने के लिए शिक्षित करने में मदद करते हैं।
  • जब आप कार्बनिक से सूखे भोजन में जाते हैं, तो आप इसे अधिक भूख बनाने के लिए कुत्ते के भोजन को गर्म पानी में भंग कर सकते हैं। आप कार्बनिक भोजन के साथ इसे थोड़ा गर्म भी कर सकते हैं, लेकिन कभी भी अपने कुत्ते को बहुत गर्म भोजन न दें। यदि आप भोजन को गर्म करते हैं, तो इसे अपने पिल्ला को देने के समय केवल गर्म रहें।
  • आप इसे अधिक भूख बनाने के लिए नए भोजन पर कुछ पिघला हुआ पनीर या थोड़ा मक्खन (ज्यादा नहीं) फैला सकते हैं। पनीर और मक्खन की गंध आमतौर पर कुत्तों के लिए बहुत आकर्षक होती है।
  • कंटेनर के एक तरफ एक और दूसरी तरफ खाना न डालें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप दो प्रकार के भोजन को अच्छी तरह मिलाएं। इस तरह आपके कुत्ते को उन्हें अलग करने में और अधिक कठिनाई होगी। यदि मूल भोजन ("पुराना") में किसी प्रकार का मैश किए हुए आलू शामिल होते हैं, तो आप अंदर नए भोजन के टुकड़े डाल सकते हैं।

साथ ही, ध्यान रखें कि यदि आप बीमार होने वाले कुत्ते को खाना बदलने जा रहे हैं, तो पोषक तत्वों की खुराक प्राप्त होती है या गर्भवती महिला होती है, आपको किसी भी जटिलताओं से बचने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलनावयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलना
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
AlimentaciуnAlimentaciуn
लैब्राडोर कुत्ता की भोजनलैब्राडोर कुत्ता की भोजन
चिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभावचिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभाव
घर से बने कुत्ते के आहार परघर से बने कुत्ते के आहार पर
कुत्ते बच्चों के लिए विशेष भोजनकुत्ते बच्चों के लिए विशेष भोजन
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
एक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिएएक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिए
अपने पग धीरे-धीरे कैसे खाते हैंअपने पग धीरे-धीरे कैसे खाते हैं
» » अपने कुत्ते को खाना कैसे बदलें?
© 2021 taktomguru.com