taktomguru.com

बाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाए

PUginToilet

यदि आप अपना छोटा सा चाहते हैं बंदर अपने द्वारा चुने गए स्थान पर बाथरूम में जाने के लिए सीखें, फिर आपको अपने कुत्ते को पढ़ाने के दौरान इन 10 कुंजियों को ध्यान में रखना चाहिए। सबकुछ की कुंजी धैर्य रखना और अभ्यास करना है जो आप दैनिक दिनचर्या के रूप में नीचे देखेंगे, जहां आप प्रत्येक हफ्ते की सकारात्मक और नकारात्मक परिवर्तनों का मूल्यांकन करने में सक्षम होंगे:

  1. आदर्श युग से शुरू करें: आपकी जरूरतों को पढ़ाना शुरू करने का सबसे अच्छा समय तब होता है जब आप 7½ से 8½ सप्ताह के बीच होते हैं। इस चरण के दौरान, आप पेशाब के लिए अपनी पसंदीदा जगह चुनने से पहले अपने आंत्र आंदोलनों को खत्म करने के लिए पिल्ला को सिखा सकते हैं। चिंता न करें अगर सीखने के दौरान आपका पिल्ला बड़ा हो, तो वह अभी भी सीखेंगे, हालांकि इसमें थोड़ी देर लग सकती है। याद रखें: धैर्य एक है पेड़ कड़वा जड़ लेकिन बहुत प्यारे फल।
  2.  अपने पिल्ला जाओ अपने बयान बनाने के लिए सड़क पर या अपनी वरीयता के स्थान परदिन में छह से आठ बार के बीच. इसके लिए एक उपयुक्त जगह चुनें और पिल्ला के बाद, सत्र सत्र के बाद, और भोजन के 15 से 30 मिनट बाद तुरंत इसे ले जाएं। यदि आप हर दिन एक ही स्थान पर अपने पिल्ला को हमेशा ले जाते हैं, तो गंध उसे उस जगह पर पेशाब करने और मलबे करने के लिए उत्तेजित करेगी। बहुत पिल्लों उन्हें गंध करने के लिए 15 से 20 मिनट की आवश्यकता होती है और खुद को राहत देने का फैसला किया जाता है। हर समय उसके साथ रहो।
  3. बाथरूम में जाने की समस्या तब हो सकती है जब पिल्ला वास्तव में यह सुनिश्चित न करे कि वह वहां क्या कर रहा है, इसलिए जब तक उसने "होमवर्क" नहीं किया है, तब तक उसके साथ खेलें, उसे बाथरूम में जाने के काम पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है, उसे अन्य चीजों से विचलित न करें या लक्ष्य पूरा होने से पहले उसे घर ले जाएं. शुरुआत में यह मुश्किल होगा, लेकिन समय के साथ यह नियमित रूप से एक मामला होगा।
  4. एक महत्वपूर्ण वाक्यांश का प्रयोग करें जबकि आपका पिल्ला अपनी जमाव बनाता है। यदि आप एक ही वाक्यांश दोहराते हैं (उदाहरण के लिए, "पीपीआई" या "पॉपो") हर बार जब आपका पिल्ला खुद को राहत देने के लिए बाहर जाता है, तो वह समझ जाएगा कि इस वाक्यांश का अर्थ है कि यह सही समय और खत्म करने का सही स्थान है।
  5. जब पिल्ला आखिरकार खुली हवा में अपने बयान बना देता है, तो इनाम मत भूलना। हमेशा पिल्ला को सहवास के साथ उत्तेजित करें, इसे भोजन का एक टुकड़ा दें, या इसके साथ खेलें। यह महत्वपूर्ण है कि आप बाथरूम में जाने के समय पुरस्कार को जोड़ दें, लेकिन याद रखें इनाम आपको तुरंत देना है. पिल्ला सड़क पर खत्म करने के लिए नहीं सीख पाएगी अगर इनाम आता है तो वह घर लौटता है, बाद में पिल्ला समझ जाएगा कि उसे प्रवेश करने के लिए पुरस्कृत किया जा रहा है।
  6. अपने पिल्ला को अंदर और बाहर दोनों का पर्यवेक्षण करें इस तरह से आपको पिल्ला को पकड़ने का मौका मिलेगा यदि यह इसके जमाव्यों को अंदर से शुरू कर देता है और इसे सही जगह पर ले जाता है।
  7. घर छोड़ते समय, किसी के लिए पिल्ला की देखभाल करने के लिए आदर्श है, लेकिन यदि यह संभव नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि कुत्ता यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई खतरा नहीं है, एक कार्डबोर्ड बॉक्स में। जब आप बॉक्स में उपयोग करते हैं तो आप घर छोड़ते समय इसे अंदर छोड़ने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन आपको ध्यान रखना चाहिए कि मूत्राशय कुत्तों युवा लोग और आंतों की सीमित क्षमता भी है कि पिल्ला को कम से कम हर चार घंटे घर छोड़ने की जरूरत है.
  8. तथ्य के बाद उसे दंडित न करें: अगर आपके पिल्ला के पास घर पर "दुर्घटना" है, तो उसे कभी भी उसकी नाक रगड़ने की तलाश न करें। कई मालिक इसे करते हैं और यह एक विचलन है। यह बेकार है क्योंकि दुर्व्यवहार पहले से ही हुआ है। इसके बजाय, जगह पर पिल्ला को आश्चर्यचकित करने का प्रयास करें। यदि आप देखते हैं कि आप पेशाब करने या शौचालय करने वाले हैं, तो इसे शब्द NO के साथ स्पॉन करें! ऐसा लगता है कि आप जो कर रहे थे वह करना बंद कर दिया और आप खुद को राहत देने के लिए इसे विदेश में ले जा सकते हैं।
  9. पूरे दिन भोजन तक पहुंच न छोड़ें: अपने पिल्ला को हर दिन सेट समय पर खिलाएं, और 20 मिनट के बाद भोजन की प्लेट हटा दें। यह नियमित अंतराल बनाएगा जिसमें पिल्ला को बाथरूम में जाना होगा। जब आप पिल्ला घर लाते हैं तो क्या करें?
  10. यदि आपके पिल्ला ने घर पर अपनी जरूरतों को पूरा कर लिया है तो उन क्षेत्रों को अच्छी तरह से साफ करें। एक सुरक्षित, प्रभावी उत्पाद की सिफारिश करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें गंध को खत्म करो और धब्बे। एक गंदे क्षेत्र को पूरी तरह साफ करना महत्वपूर्ण है, अन्यथा आपका पिल्ला इसे वापस कर सकता है और इसे नए बाथरूम के रूप में उपयोग कर सकता है।



स्रोत: कैनिन शिक्षा कार्यक्रम

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
काम पर रहते हुए पिल्ला की देखभाल कैसे करेंकाम पर रहते हुए पिल्ला की देखभाल कैसे करें
खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करेंखुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करें
सड़क पर "बाथरूम में जाने" के लिए अपने पग को कैसे सिखाया जाएसड़क पर "बाथरूम में जाने" के लिए अपने पग को कैसे सिखाया जाए
घर पर एक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए पांच युक्तियाँघर पर एक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए पांच युक्तियाँ
कॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेशकॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेश
अपने कुत्ते को प्रशिक्षण देनाअपने कुत्ते को प्रशिक्षण देना
एक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?
उसे गंदे कैसे सिखाया जाए जहां उसे चाहिएउसे गंदे कैसे सिखाया जाए जहां उसे चाहिए
बाथरूम में जाने के लिए पिल्ला कैसे सिखाया जाएबाथरूम में जाने के लिए पिल्ला कैसे सिखाया जाए
» » बाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाए
© 2021 taktomguru.com