taktomguru.com

दांतों का परिवर्तन और दांत बनाए रखा

हाय, तुम कैसे हो पिल्ले अपने दांत कैसे चल रहे हैं? आज मेरी दल्मी 9 महीने बदल जाती है। और, वे कितने साल तक बढ़ते हैं? धन्यवाद, सम्मान करता है।

dalmi

dalmi

हैलो, कुत्ते 4 महीने के आसपास अपने दांत को बदलना शुरू कर देते हैं, और पिघलने आमतौर पर 2 या 3 महीने तक रहता है, इसलिए आम तौर पर यह लंबे समय तक बढ़ेगा 6-7 महीने. यह सटीक नहीं है, व्यक्तिगत और नस्लीय भिन्नताएं हो सकती हैं, बड़ी नस्लों के कुत्तों आमतौर पर कम वर्षों तक रहते हैं, इसलिए यह प्रक्रिया अक्सर समाप्त होती है, हालांकि छोटी नस्लों में यह कुछ हद तक हो सकती है।




आपके मामले में, आपको विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए क्योंकि छोटे नस्ल कुत्तों में यह आम है दूध दांतों का प्रतिधारण. यह तब होता है जब अंतिम दांत पहले ही उभरे हैं, तब भी एक या कई दूध दांत बने रहते हैं। ये दांत दूध गिरावट बनाए रखा है और शल्य चिकित्सा के रूप में वे जबड़े और तालू में मसूड़ों में समस्याओं (सूजन और / या लाल मसूड़ों, खून बह रहा है, मसूड़े की सूजन और periodontal रोग) पैदा कर सकता है या गरीब दांत स्थिति पैदा कर सकता है जैसे ही हटा दिया जाना चाहिए एक गलत काटने में निश्चित परिणाम। यदि आपका कुत्ता 9 महीने का है और अभी भी कुछ दूध दांत हैं, तो यह अधिकतर बनाए रखा जाता है और स्वाभाविक रूप से नहीं गिरता है।

विकास के संबंध में, सामान्य रूप से, कुत्तों आमतौर पर अपने विकास को पूरा करते हैं उम्र का वर्ष. छोटी नस्लों के कुत्ते कुछ महीने पहले वयस्क आकार तक पहुंचते हैं। साल से उनके पास अंतिम आकार होता है लेकिन वे "चौड़ाई में" बढ़ते रहते हैं, यानी, मांसपेशियों और मजबूती प्राप्त करना।

cabeceranueva (1)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में गुहाओं से कैसे बचेंकुत्ते में गुहाओं से कैसे बचें
कुत्तों के दांतों की देखभालकुत्तों के दांतों की देखभाल
स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंस्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
अपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
सबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करेंसबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करें
कुत्ते की प्रत्येक उम्र के लिए दांतों की स्वच्छताकुत्ते की प्रत्येक उम्र के लिए दांतों की स्वच्छता
जब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैंजब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैं
» » दांतों का परिवर्तन और दांत बनाए रखा
© 2021 taktomguru.com