taktomguru.com

खुफिया स्तर के संदर्भ में कुत्ते नस्लों की सूची

बुद्धिकुछ साल पहले लोकप्रिय हो गया एक स्टिकर ने कहा, "मेरा कुत्ता आपके सम्मान छात्र से ज्यादा चालाक है।" यद्यपि यह संभव नहीं है कि कैनिन लोगों में बुद्धिमानी को पार कर जाए, टिकटों के बीच यदि कुछ कुत्ते हैं जो दूसरों से ज्यादा चालाक हैं। विशेष रूप से, कुछ दौड़ कुछ क्षेत्रों में अपनी क्षमताओं के आधार पर बेहतर बुद्धिमानी के लिए जाने जाते हैं।

कुत्ते की खुफिया के प्रकार। सहज बुद्धि, अनुकूली खुफिया और खुफिया काम और आज्ञाकारिता: neuropsychologist स्टेनली Coren, कुत्तों के व्यवहार पर अपने शोध के लिए जाना जाता है, कुत्ते खुफिया तीन अलग क्षेत्रों में बांटा गया। सहज बुद्धि एक कुत्ते की सहज क्षमताओं को संदर्भित करती है जो कि कुछ नौकरियों जैसे कि चराई या शिकार के लिए पैदा होती है। अनुकूली खुफिया समस्याओं है कि उनके पर्यावरण में उत्पन्न हो सकती है खुफिया के इस क्षेत्र तक कि एक ही जाति के व्यक्तियों के बीच भिन्न हो सकते हैं हल करने के लिए अपने दम पर काम करने के लिए सीखने के लिए एक कुत्ते की क्षमता है। Aquen कोरेन पिछले दो के महत्व को पहचानता, कहा गया है कि कुत्तों है कि सबसे अच्छा categorizes काम कर रहा है और आज्ञाकारिता बुद्धि के खुफिया की रैंकिंग में।

काम और आज्ञाकारिता की खुफिया जानकारी। खुफिया काम और आज्ञाकारिता की एक शाखा विशेष रूप से एक समय पर ढंग या मनुष्य से सीखने की क्षमता में आदेश जानने के लिए संबंधित हैं क्षमताओं। अपनी रैंकिंग खुफिया में कोरेन बताते जोखिम की औसत संख्या एक दौड़ के लिए आवश्यक है एक कमांड को समझने के लिए, अभ्यास के दौरान प्रतिनिधि की औसत संख्या एक दौड़ ले रही है उन्हें मज़बूती से सेवा करने के लिए, कितनी देर के बाद आदेश दे एक कुत्ता लेता है इसका उत्तर दें, और आदेश के लिए विश्वसनीय प्रतिक्रिया प्राप्त करते समय कुत्ते के मालिक कितने दूर हो सकते हैं।




सबसे बुद्धिमानस्मार्टर कुत्ते पांच एक्सपोजर या उससे कम के साथ नए दिनचर्या को समझने और निष्पादित करने में सक्षम हैं। वे कमांडो को तत्काल प्रतिक्रिया देते हैं और आदेश देते हैं कि उनके मालिक बहुत दूर हैं। कोरेन कहते हैं 10 सबसे बुद्धिमान दौड़ इस क्रम में, कर रहे हैं, सीमा कोल्ली, पूडल, जर्मन शेफर्ड, गोल्डन कुत्ता, Doberman Pinscher, शेटलैंड शीपडॉग, लेब्राडार कुत्ता, पैपिलॉन, Rottweiler और शेफर्ड ganadero ऑस्ट्रेलियाई।

कम से कम बुद्धिमान कम बुद्धिमान कुत्तों को यह समझने के लिए 40 या अधिक एक्सपोजर की आवश्यकता होती है कि उनसे क्या पूछा जा रहा है। विश्वसनीय उत्तर प्राप्त करने के लिए आप 100 से अधिक अभ्यास पुनरावृत्ति भी ले सकते हैं। वे आदेशों का जवाब देने में धीमे होते हैं, भले ही उन्होंने उन्हें सीखा हो और आमतौर पर केवल तब ही जवाब दें जब उनके मालिक निकट हों। दौड़ है कि कम बुद्धिमान माना जाता है के बीच कोरेन: अफगान हाउंड, Basenji, बुलडॉग, चाउ चाउ, Borzoi, खोजी कुत्ता, पेकिंग का, बीगल, मास्टिफ, और Basset हाउंड।

खुफिया सबकुछ नहीं है।जबकि एक स्मार्ट कुत्ता होने का विचार बहुत अच्छा लगता है, वहां कमियां हैं। स्मार्ट कुत्तों अक्सर उन चीज़ों को सीखते हैं जिन्हें आप नहीं सीखना चाहते हैं। आप उनकी प्रतिक्रियाओं के रूप में सकारात्मक सुदृढीकरण दुर्व्यवहार और हेरफेर करने के लिए इस ज्ञान का उपयोग जब वे कुछ आप स्वीकृति नहीं देते, कहते हैं, जो एक गाला डिनर के दौरान मेज के लिए आते हैं क्या करना चाहते करने के लिए देख सकते हैं। स्मार्ट कुत्तों उदाहरण के लिए, संघों बनाने के लिए तैयार हैं, यादृच्छिक व्यवहार पर हंसते है कि क्या लगता है कि यह प्यारा एक बार लेकिन जरूरी नहीं कि है यह चाहते Repeta, आप पहले से ही संघ ने बनाया है और खुश करने के लिए प्रयास करने के लिए भविष्य में व्यवहार को दोहराने । अंत में, यह समझना महत्वपूर्ण है कि आप कुत्ते से क्या चाहते हैं। कोरन के मुताबिक, आज के समाज में ज्यादातर लोग कुत्तों को भागीदारों के रूप में चाहते हैं और कक्षा में सर्वश्रेष्ठ छात्र नहीं बनना चाहते हैं। उदाहरण के लिए बीगल:, नस्लों सबसे प्यार करने और मिलनसार कुत्ते में से एक है लेकिन कम से कम बुद्धिमान कुत्ते के बीच भी है। क्या उसे इसके लिए बेकार किया जाना चाहिए?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में वंशानुगत लक्षणकुत्तों में वंशानुगत लक्षण
कौन सा कुत्ता नस्ल सबसे बुद्धिमान हैकौन सा कुत्ता नस्ल सबसे बुद्धिमान है
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
कुत्तों के लिए खुफिया खेलकुत्तों के लिए खुफिया खेल
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
कैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द हैकैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द है
कुत्ते के बिल्ली की तुलना में एक बड़ा मस्तिष्क हैकुत्ते के बिल्ली की तुलना में एक बड़ा मस्तिष्क है
» » खुफिया स्तर के संदर्भ में कुत्ते नस्लों की सूची
© 2021 taktomguru.com