taktomguru.com

कैनाइन गिंगिवाइटिस, यह क्या है और इसे कैसे रोकें

मसूड़े की सूजन

आम तौर पर जब हम अपने पालतू जानवरों के साथ पशुचिकित्सा के परामर्श में जाते हैं तो हम दंत समस्याओं की कुत्तों की संख्या का एहसास करते हैं। सबसे आम में से एक है मसूड़े की सूजन, एक समस्या है जो हमारे दोस्त के स्वास्थ्य को खतरे में डाल देती है। इस बीमारी को मसूड़ों की सूजन से चिह्नित किया जाता है जो दर्द और असुविधा के बाद दांतों के नुकसान का कारण बन सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि हम इसे ध्यान में रखें और हम कर सकते हैं इस बुराई का समाधान करें यह कई कुत्तों का नियमित बन रहा है।

गिंगिवाइटिस की विशेषता है दंत पट्टिका की उपस्थिति का कारण है टैटार जो जानवर के दांतों को प्रभावित करता है. यह बैक्टीरियल प्लेक स्वयं ही नहीं उठता है, लेकिन हमारे पालतू जानवरों के साथ हानिकारक आदतों की एक श्रृंखला के कारण है। उनमें से हमें भोजन पर ध्यान देना चाहिए और मौखिक स्वच्छता हम, कुत्ते के साथ खेलने के बाद से यह उचित दंत स्वास्थ्य को बनाए रखने के अपने कुछ हिस्सों के जीवन और हमारे पालतू के कल्याण लंबा होगा निर्भर करेगा।

अतिरिक्त बैक्टीरिया जीनिंगविटाइट का कारण बनता है और इसलिए इसके प्रसार से बचने के लिए जरूरी है ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

सबसे पहले हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि कुत्तों में हमारे जैसे दंत स्वच्छता की डिग्री नहीं है, तो क्या जब गिंगिवाइटिस को रोकने की बात आती है तो भोजन आवश्यक है. यह महत्वपूर्ण है कि हम उपयुक्त फ़ीड चुनें कुत्तों भी दांत को नुकसान नहीं है के लिए, के बाद से थाली के ज्यादा उनके उच्च चीनी सामग्री और पानी के उद्भव के लिए अनुकूल की वजह से लोगों को भोजन देने द्वारा निर्मित है जीवाणु बैक्टीरियल प्लेक के कारण। इसके अतिरिक्त जीनिंगविटाइट का कारण बनता है और इसलिए इसके प्रसार से बचना आवश्यक है।




गिंगिवाइटिस कुत्ता

लक्षण

पट्टिका नग्न आंखों के लिए स्पष्ट नहीं है, लेकिन इसके अतिरिक्त यह जमा होते हैं और हमारे कुत्ते कि प्रदर्शन से उभरने कैल्शियम पत्थर से मिलकर एक छोटे पीले या सफेद परत के मसूड़ों के आसपास समय के साथ करने के लिए कारण बनता है लार और समय के साथ उनके दांतों में जमा होता है। यह घटना प्रगतिशील है और यदि कोई उपाय नहीं है, तो जीवाणुनाशक की उपस्थिति को दूर करने के लिए प्लेक की समस्याएं खराब हो जाती हैं। गिंगिवाइटिस वाले कुत्ते को खाने में कठिनाई होती है क्योंकि यह मसूड़ों में दर्द महसूस करेगी. ज्यादातर मामलों में चबाने पर वे आमतौर पर खून बहते हैं और यहां तक ​​कि जब पीने के पानी भी हो सकते हैं। एक और लक्षण जीभ का स्नैपिंग है और दर्द को कम करने के लिए जमीन के खिलाफ नाक को मार रहा है।

यदि ऐसा होता है यह है कि हम मसूड़े की सूजन उपाय करने एक पशु चिकित्सक के पास जाना आवश्यक है, लेकिन दूसरी ओर अगर यह यह उचित सावधानियों डाल करने के लिए महत्वपूर्ण है नहीं होती है। शुरू करने के लिए यह आवश्यक है कि हम अपने कुत्ते को सही भोजन दें बैक्टीरियल प्लेक की उपस्थिति से बचने के लिए। हमें पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित फ़ीड का उपयोग करना चाहिए और इस समस्या से बचने के लिए पर्याप्त है। खाद्य स्वच्छता के बगल में आवश्यक है। के लिए अनगिनत उत्पाद हैं हमारे कुत्ते के दांत साफ करना, जिनमें से हम हाइलाइट करेंगे सफाई सलाखों जो हमारे कुत्ते को पसंद करने के अलावा बैक्टीरियल प्लेक को कम करता है। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि हम व्यक्ति टूथपेस्ट का उपयोग करें, खैर, कुत्तों ने इसका अर्थ निगल लिया है। यह सच है कि हम बाजार में पा सकते हैं कुत्तों के लिए विशेष ब्रश और पास्ता उनके लिए उपयुक्त है। वैसे भी यह जरूरी है कि हम जिंगिवाइटिस से बचने के लिए उचित स्वच्छता बनाए रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
कुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्टकुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्ट
कुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएंकुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं
हमारे कुत्ते की मौखिक स्वच्छता एक नए कार्यात्मक स्नैक के साथ गारंटीकृत हैहमारे कुत्ते की मौखिक स्वच्छता एक नए कार्यात्मक स्नैक के साथ गारंटीकृत है
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्सकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्स
मेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करें
कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्यकुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य
संवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामलासंवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामला
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस: चरणकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस: चरण
» » कैनाइन गिंगिवाइटिस, यह क्या है और इसे कैसे रोकें
© 2021 taktomguru.com